असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 VS रियलमी 2 तुलना - प्रदर्शन, कैमरा, डिज़ाइन और बैटरी

असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 VS रियलमी 2 तुलना - प्रदर्शन, कैमरा, डिज़ाइन और बैटरी


असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 बनाम रियलमी 2 तुलना - प्रदर्शन, कैमरा, डिज़ाइन और बैटरी

हाल ही में एक इवेंट में, आसुस ने Asus ZenFone Max Pro M2 के साथ Asus ZenFone Max M2 लॉन्च किया। ये डिवाइस पिछले साल की ZenFone Max सीरीज़ के उत्तराधिकारी हैं, जो इसकी पेशकश की गई कीमत के लिए काफी सराहना पाने में सफल रही। असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 एक विशाल बैटरी और शक्तिशाली विनिर्देशों के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा प्रदान करता है। Asus ZenFone Max M2 स्टॉक एंड्रॉइड पर भी चलता है और यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक स्पष्ट विकल्प है। Realme 2 एक समान मूल्य बिंदु पर अभी तक Asus ZenFone Max M2 का एक और प्रतियोगी है। इस पोस्ट में, हम दोनों की बेहतर खरीद को समझने के लिए दो उपकरणों की तुलना और इसके विपरीत करते हैं।

Paytm से करें खाना ऑर्डर, एंड्रॉयड यूजर के लिए शुरू हुई यह सेवा

डिजाइन और प्रदर्शन(Display)

असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 मेटल बैक पैनल के साथ आता है जबकि रियलमी 2 में प्लास्टिक बॉडी पैनल का उपयोग किया गया है। हालाँकि, असूस एक बहुत ही सरल बैक पैनल का उपयोग करता है जो बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करने में सफल नहीं होता है, लुक पारंपरिक और सादे होते हैं जबकि Realme 2 प्लास्टिक बैक होने के बावजूद एक बहुत ही बोल्ड डिज़ाइन भाषा को लागू करता है। Realme 2 एक आश्चर्यजनक डिजाइन पैटर्न बनाने के लिए बैक पैनल पर अद्वितीय बहुभुज का उपयोग करता है। असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 में एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.26-इंच का डिस्प्ले है, रियलमी 2 में भी एचडी + रिज़ॉल्यूशन है लेकिन 6.2-इंच पर थोड़े छोटे डिस्प्ले का उपयोग करता है, दोनों ही स्मार्टफोन बहुत ही समान स्क्रीन के साथ शरीर के अनुपात में आते हैं और समान होते हैं सभी सेंसरों और फ्रंट शूटर को समायोजित करने वाले शीर्ष पर आकार के निशान।

असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 बनाम रियलमी 2 तुलना - प्रदर्शन, कैमरा, डिज़ाइन और बैटरी

प्रदर्शन(Performance)


असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट द्वारा संचालित है जबकि रियलमी 2 बहुत ही कम क्षमता वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट का उपयोग करता है। समग्र प्रदर्शन के मामले में काफी अंतर है और आसुस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 में बेहतर बेंचमार्क, स्मूदनेस और मल्टीटास्किंग के साथ बेहतर प्रदर्शन किया गया है। Realme 2, असूस ZenFone Max M2 के विपरीत अपेक्षाकृत कम ताकतवर है और शक्ति-गहन अनुप्रयोगों में थोड़ा पिछड़ता दिखाता है। दोनों डिवाइस अलग-अलग वेरिएंट में अलग-अलग रैम और स्टोरेज क्षमता के साथ आते हैं। हालांकि, दोनों डिवाइसों में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सबसे ज्यादा वेरिएंट है।

How can earn money by m cent || M cent hack trick ||

कैमरा

असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 एफ / 1.8 अपर्चर के साथ रियर पर 13MP के प्राथमिक शूटर के साथ आता है जबकि Realme 2 में समान 13MP सेंसर है लेकिन f / 2.2 अपर्चर के साथ है। दोनों डिवाइस डेप्थ सेंसिंग के लिए रियर पर 2MP के सेकेंडरी सेंसर के साथ आते हैं। Asus ZenFone Max M2 पर फ्रंट कैमरा Realme 2 की तरह एक 8MP सेंसर है, हालाँकि, फिर से Asus ZenFone Max M2 को किनारे मिलता है क्योंकि इस पर f / 2.2 एपर्चर की तुलना में इस पर 8MP सेंसर है। Realme 2. आसुस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 में लो लाइट सेल्फी के साथ मदद के लिए फ्रंट में सॉफ्ट लाइट फ्लैश भी है। जब यह फोटोग्राफी की बात आती है तो Asus ZenFone Max M2 स्पष्ट रूप से एक बेहतर परफॉर्मर है।

सॉफ्टवेयर

Asus ZenFone Max M2 स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर चलता है जबकि Realme 2 एंड्रॉइड Oreo पर आधारित ColorOS सॉफ्टवेयर पर चलता है। आसुस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 से उम्मीद की जा रही है कि वह लंबी अवधि तक स्मूथ प्रदर्शन करेगा और कंपनी की ओर से समय-समय पर अपडेट मिलते रहेंगे, दूसरी ओर, ColorOS, अद्वितीय विशेषताओं के साथ आता है जो डिवाइस तक सीमित हैं। Realme 2 एंड्रॉइड सॉफ़्टवेयर के एक अनुकूलित संस्करण के साथ आता है जिसमें एक अद्वितीय त्वचा और विशेष सुविधाओं का एक मेजबान है।

असूस ज़ेनफोन 5 ज़ेड, ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम 1, ज़ेनफोन मैक्स एम 2 उपलब्ध है फ्लिपकार्ट पर Rs8,000 की छूट तक

बैटरी

Asus ZenFone Max M2 4,000mAh की बैटरी के साथ आता है जबकि Realme 2 इससे भी बड़ी 4,230mAh की बैटरी के साथ आता है। दोनों डिवाइस बैटरी जीवन के संदर्भ में समान रूप से प्रदर्शन करते हैं और दोनों डिवाइस फिर से बॉक्स के बाहर क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ नहीं आते हैं। Realme 2 भारी उपयोग के एक दिन में रहता है, जिसमें पर्याप्त रस होता है और मध्यम उपयोग पर, डिवाइस को दो दिनों तक खींचा जा सकता है। असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 समान रूप से और कम उपयोग पर काम करता है, डिवाइस को एक चार्ज पर दो दिनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

निष्कर्ष

Asus ZenFone Max M2 और Realme 2 बहुत ही प्रतिस्पर्धी फोन हैं लेकिन Asus ZenFone Max M2 को ज्यादातर पहलुओं में बढ़त मिलती है। असूस ज़ेनफोन मैक्स एम 2 मजबूत समग्र विनिर्देशों और बेहतर कैमरा के साथ एक बेहतर प्रदर्शन है। हालांकि Realme 2 में समग्र रूप से बेहतर डिजाइन है और इसमें उच्च क्षमता की बैटरी है।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post