How to book Online General Train Tickets By App

Train Ki General Ticket Kaise  Kare Online




Book



दोस्तो आप भी सोच रहे होगे कि कैसे ट्रेन टिकट बुक हो सकती है वो भी सिर्फ मोबाइल से ?


हा दोस्तो मोबाइल से भी टिकट बुक हो सकती है। दोस्तो आज के टाइम में रेलवे के टिकट घरो में कोई भी तौहार के वक़्त इतनी भीड हो जाती है कि टिकट लेना मुश्किल हो जाता है। इस चीज को देखते हुए रेलवे से अपना एक ऐप निकाला है जिससे आप अपनी टिकट ऑनलाइन ही बुक कर सकते है। दोस्तो ऐप का नाम (यूटीएस) है । इस ऐप को आप अपने मोबाइल के प्लेस्टोर से डाऊनलोड कर सकते है ।
डाऊनलोड लिंक - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cris.utsmobile
ऐप डाऊनलोड करने के बाद इसे इंस्टॉल कर ले और फिर अपना एक नया अकाउंट रजिस्टर कर ले और फिर लॉगिन कर ले उसके बाद आप इसमें पेटीएम से पैसा डाल कर ट्रेन बुक कर सकते है और ट्रेन बुक करते वक़्त आपको रेलवे स्टेशन के पास ही होना पड़ेगा क्युकी इस ऐप से आपके मोबाइल के जीपीएस से लोकेशन देखी जाएगी और तभी आपकी टिकट बुक हो पाएगी।

Watch On youtube-----



Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post