PUBG Mobile: Professional players banned, India Series 2019, PUBG addiction, and more updates from this week|| PUBG मोबाइल: पेशेवर खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया, भारत सीरीज 2019, PUBG की लत और इस सप्ताह से अधिक अपडेट

PUBG मोबाइल: पेशेवर खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया, भारत सीरीज 2019, PUBG की लत और इस सप्ताह से अधिक अपडेट


हम आपको इस समय PUBG की दुनिया में क्या हो रहा है, का एक पूरा राउंडअप लाते हैं।

Pubg game , pubg update , pubg winner , pubg
PUBG Mobile Vikendi Map
स्मार्टफ़ोन के लिए सबसे बड़े ऑनलाइन गेम में से एक, PlayerUnknown की बैटलग्राउंड (PUBG) मोबाइल हर दिन समाचार और अपडेट और अधिक समाचार के साथ काफी होता रहा है। PUBG ने हाल ही में बीटा संस्करण में अपने नवीनतम विकेंडी स्नो मैप अपडेट को जारी किया और मिश्रित समीक्षाएं मिली हैं। PUBG कॉर्प ने वादा किया है कि वे नक्शे के लिए नए अपडेट और सुधार ला रहे हैं। कई खिलाड़ियों ने खेल में अंतराल और विलंबता के मुद्दों की भी शिकायत की है जिस पर PUBG ने वास्तव में इस मामले को देखने के लिए एक टास्क फोर्स को एक साथ रखा है। अन्य समाचारों में, PUBG समर्थक खिलाड़ियों को गेमप्ले सत्रों के दौरान हैक का उपयोग करने के लिए निलंबित / प्रतिबंधित किया गया था। एक फिटनेस ट्रेनर ने PUBG मोबाइल पर गेम हारने के बाद मानसिक संतुलन खोने के परिणामस्वरूप खुद को घायल करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया। हम आपको इस समय PUBG की दुनिया में क्या हो रहा है, का एक पूरा राउंडअप लाते हैं।

PUBG अपडेट

PUBG रडार हैक का इस्तेमाल किया, खिलाड़ियों, प्रतिबंधित
दिसंबर 2018 में, विकेंडी स्नो मैप के लॉन्च के साथ, PUBG मोबाइल ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रणाली लागू की कि खिलाड़ी खेल खेलने के लिए हैक या चीट कोड का उपयोग न करें। Tencent गेम्स और PUBG कॉर्प ने आखिरकार लगभग 30,000 खिलाड़ियों को राडार हैक का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे उपयोगकर्ता अन्य खिलाड़ियों को एक अलग आउटपुट डिवाइस पर हाजिर कर सकते थे।
धोखा देने वाले खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों को शिकार करने में सक्षम थे और PUBG ने उन्हें अनुचित गेमप्ले में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित कर दिया। 12 से अधिक पेशेवर PUBG खिलाड़ियों को राष्ट्रीय PUBG लीग (NPL) में खेल खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Monster, ड्रेगन और राक्षस आ रहे हैं
PUBG मोबाइल को इन मोड्स के परीक्षण में देखा गया है, जिसमें कई खिलाड़ियों ने गेम में लाश(Monster) देखकर रिपोर्ट की है। इसके अलावा, चीनी नव वर्ष का जश्न मनाते हुए, PUBG ने एक नया आर्केड गेम जारी किया है जहाँ खिलाड़ियों को लूट और हथियार प्राप्त करने के लिए राक्षसों(Monster) को मारना पड़ता है।

PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज 2019
PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज़ 2019 नामक इस ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट में भारतीय ईस्पोर्ट्स टूर्नामेंट के लिए सबसे बड़ा ईनाम-पूल है। पुरस्कार पूल में रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है। ओप्पो द्वारा प्रायोजित विभिन्न नकद पुरस्कार और स्मार्टफोन सहित 1 करोड़। टूर्नामेंट सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए 20 या उससे अधिक के स्तर के लिए खुला है और जबकि यह खिलाड़ियों के लिए अधिक विविध युद्धक्षेत्रों के साथ एक स्क्वाड-केवल टूर्नामेंट होगा। स्क्वाड विभिन्न मानचित्रों में तीव्र लड़ाई में संलग्न होंगे, जिसमें एरंगेल - मूल PUBG मोबाइल मानचित्र, उनमें से एक है।

अस्पताल में PUBG की लत के खिलाड़ी
हां, आपने उसे सही पढ़ा है। जम्मू के एक फिटनेस ट्रेनर ने 10 दिनों तक PUBG गेम खेलने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो दिया। यूएनआई की एक रिपोर्ट में, जम्मू के फिटनेस ट्रेनर ने खुद को घायल कर लिया और अस्पताल में समाप्त हो गया क्योंकि चोटों के कारण उन्होंने कथित तौर पर PUBG मोबाइल के लिए अपनी लत के कारण खुद को घायल कर लिया।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मानसिक असंतुलन शुरू हो गया है क्योंकि ऑनलाइन गेमिंग जाहिरा तौर पर एक नई चीज नहीं है। यह छठा ऐसा मामला है जो जम्मू में हुआ है।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post