WhatsApp to get fingerprint lock feature: How to protect your WhatsApp chats with the help of fingerprint|| फिंगरप्रिंट लॉक फीचर पाने के लिए व्हाट्सएप: फिंगरप्रिंट की मदद से अपने व्हाट्सएप चैट को कैसे सुरक्षित रखें

WhatsApp to get fingerprint lock feature: How to protect your WhatsApp chats with the help of fingerprint|| फिंगरप्रिंट लॉक फीचर पाने के लिए व्हाट्सएप: फिंगरप्रिंट की मदद से अपने व्हाट्सएप चैट को कैसे सुरक्षित रखें


Whatsapp update, fingerprint update whatsapp
व्हाट्सएप जल्द ही अपने ऐप में फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण सुविधा जोड़ देगा जो उपयोगकर्ताओं को किसी भी तृतीय-पक्ष ऐप की आवश्यकता के बिना अपने व्हाट्सएप चैट को मूल रूप से लॉक करने देगा। यह पहले एंड्रॉयड में आएगा।
विश्व स्तर पर व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस है और फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने इसे अरबों दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए प्रासंगिक बनाने के लिए नई सुविधाओं को जोड़ने की कोशिश की है। श्रृंखला में नवीनतम नई फिंगरप्रिंट लॉक सुविधा है जिसे WABetainfo द्वारा स्पॉट किया गया है, जो परीक्षण के चरण में होने पर आगामी व्हाट्सएप फीचर पर नज़र रखता है। जिन लोगों को व्हाट्सएप पर प्रमाणीकरण सुविधा के बारे में पता नहीं है, उन्हें पता होना चाहिए कि यह ऐप के अंदर निर्मित एक देशी सुविधा होगी और आपके व्हाट्सएप चैट को सुरक्षित रखने के लिए किसी भी तीसरे पक्ष के फिंगरप्रिंट लॉक का उपयोग करने से अधिक सुरक्षित होगा।

Whatsapp update , fingerprint update

एंड्रॉइड 2.19.3 के लिए व्हाट्सएप बीटा: फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण सुविधा

1.एंड्रॉइड 2.19.3 वर्जन के लिए व्हाट्सएप बीटा में स्पॉट किया गया नया व्हाट्सएप प्रमाणीकरण फीचर वर्तमान में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि फिंगरप्रिंट लॉक पहले एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

2.व्हाट्सएप में नया फिंगरप्रिंट लॉक ऑथेंटिकेशन टैब के तहत प्राइवेसी सेटिंग्स में उपलब्ध होगा, जो एक नया जोड़ भी होगा। नई सुविधा पूरे ऐप पर एक प्रामाणिक लॉक लगाएगी और न केवल विशिष्ट चैट।

3.फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण को सक्षम करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर अपना फिंगरप्रिंट पंजीकृत करना होगा। फिंगरप्रिंट पंजीकृत होने पर व्हाट्सएप के पास उपयोगकर्ताओं के लिए डिवाइस क्रेडेंशियल चुनने का विकल्प भी होगा।

4.एक बार सक्षम होने के बाद, उपयोगकर्ता केवल फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को प्रमाणित करके व्हाट्सएप चैट खोल सकते हैं।

WABetainfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप अपने आईओएस संस्करण में फेस आईडी और टच आईडी को एकीकृत करने के लिए भी काम कर रहा है। हालाँकि, यह सुविधा अभी विकास में है और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने में कुछ समय लगेगा। यह देखते हुए कि नवीनतम iPhones - iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण का समर्थन नहीं करते हैं, हम फेस आईडी को डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप प्रमाणीकरण विधि की उम्मीद कर सकते हैं।

नए फिंगरप्रिंट फीचर से व्हाट्सएप चैट में सुरक्षा की एक परत जोड़ने की उम्मीद है। फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप चैट की सुरक्षा के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post