How To Set Fake GPS Location in Android (Without Root)

आज के वतर्मान समय के smart phone  में gps की connectivity दी जा रही हैविभिन्न एप्लिकेशन आपको स्थान-आधारित सेवाओं की पेशकश करने के लिए आपके जीपीएस का उपयोग करते हैं। जेसे - Google, फेसबुक, टिंडर, उबर और कई अन्य ऐप अपनी सेवाओं की पेशकश के लिए जीपीएस का उपयोग करते हैं।

दोस्तों आज के डिजिटल जमाने में लोगो अपनी current gps location को भी बदल सकते fake gps location की मदद से तो आज में आपको पुरे डिटेल में समझाउगा की आप भी अपनी location को  अपने समार्ट फ़ोन के द्वारा  केसे बदल सकते है

वेसे आपको playstore पर बहुत से ऐसे app मिल जायेगे जो आपकी रियल location को बदल देगे लेकिन अगर आपको app का उपयोग करना नही आता है तो में आपको नीचे बता देगे


Android के लिए Best Fake GPS Apps


1.Fake Gps Location Spoofer


फेक जीपीएस लोकेशन स्पोफ़र वह ऐप है जिसेमें एंड्रॉइड पर फर्जी लोकेशन का प्रदर्शन करने के लिए उपयोग होता है। एप्लिकेशन प्रयोग करने में आसान है। आप नाम या जीपीएस निर्देशांक द्वारा स्थानों की खोज कर सकते हैं। स्थान का चुन कर fake स्थान शुरू करने के लिए प्ले बटन दबाएँ।

Download Link- Click here

2.Fake Gps


Fake GPS लोकेशन  के लिए Fake GPS एक अच्छा Android app भी है। यह स्थान का चयन करने के लिए कई प्रकार के मानचित्र लाता है। आप नाम या ज़िप कोड द्वारा स्थान खोजने के लिए खोज का भी उपयोग कर सकते हैं। यह पसंदीदा स्थानों का चयन करने के लिए स्थान इतिहास और विकल्प भी प्रदान करता है।

Download Link- Click here

3.Fake GPS Location – Floater

floater app भी स्थान को बदलने के लिए प्रयोग किया जाता है। इसमें आपके डिवाइस का जीपीएस स्थान वही होगा जो आप चाहते हैं और अन्य ऐप भी आपकी वही location देखेंगे। तो,आप उस स्थान को व्हाट्सएप, मैसेंजर या किसी अन्य ऐप पर share कर सकते हैं।

Download Link- Click here

Android पर fake gps  app का उपयोग केसे करे -

  • दोस्तों सबसे phele आप ऊपर दिए हुए app में से कोई भी app download कर ले 
  • अब आपको “Select mock location app” option को enable करने के लिए phele मोबाइल के सेटिंग आप्शन में जाए ।
  • अब आप "Build Number" जहा पर लिखा हुआ है वह पर 7 बार क्लिक करे और फिर आप वह देखेगे की वह पर एक confirm message आएगा ।
  • अब आप सेटिंग में जाए और वहा पर आपको Developer Options मिलेगा और फिर आप उसे ओं करके  नीचे देखगे “Select mock location app” पर क्लिक करे ।

  • अब जो आपने fake app इनस्टॉल किया है वो आपको वह पर दिखेगा पर आपको उसी app पर क्लिक कर करना है ।
  • क्लिक होने के बाद आपने आपने app में location को select कर क्लिक कर दे।
  • अब आप देख सकते है अपने google map पर की आपकी location change हो गयी होगी ।
Note- Mi के फ़ोन में Developer Options के लिए mobile सेटिंग के about फ़ोन में जाकर MIUI version ke naam से मिलेगा आप वह पर 7 बार क्लिक करेगे तो  Developer Options चालू हो जाएगा।


Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post