PUBG have now been banned in Iraq

PUBG की परेशानी भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूर से ही प्रतीत होती है क्योंकि लोग खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए निवेंदन करते हैं। भारत में माता-पिता और अन्य लोगों ने PUBG खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है जिसमें गुजरात राज्य के राजकोट में अधिकारियों ने सुनी, जिसके बाद UAE में माता-पिता द्वारा नाराजगी जताई गई। भारत में लोकप्रिय युद्ध खेल PUBG मोबाइल पर कम उम्र के व्यक्तियों पर नकारात्मक प्रभावो के बाद प्रतिबंध लगाया गया था, जिसे बाद में हटा दिया गया है। जिसके बाद, खेल को नेपाल के हिमालयी राज्य में प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि यह संबंधित अधिकारियों और माता-पिता से संबंधित है। और अब इराक में अधिकारियों ने कथित तौर पर इस खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपने रास्ते पर हैं, इसे युवा लोगों के दिमाग के लिए खतरा माना है।

PUBG have now been banned in Iraq
PUBG Ban


हाल ही में इराकी संसद में एक PUBG प्रतिबंध लगाए जाने की रिपोर्ट के बाद, जहां एक मसौदा कानून पेश किया गया था जिसमें कहा गया था कि PUBG का लोगों के दिमाग पर भ्रष्ट प्रभाव पड़ रहा है। देश में अब इस खेल पर प्रतिबंध लगाने वाला चौथा देश बन गया है। इराकी संसदीय समिति ने शनिवार को मसौदा प्रस्तुत किया जिसमें खेल पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा गया था ।
खेल को नेपाल में संघीय जांच एजेंसी द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है, और नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (NTA) ने ISPs, मोबाइल प्रदाताओं और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को PUBG को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है। इस कदम के लिए स्पष्ट कारण बताए गए थे, लेकिन भारत में हमने देखा कि एक बयान एनटीए के उप निदेशक द्वारा प्रदान किया गया था, जिन्होंने रॉयटर्स को बताया कि माता-पिता चिंतित थे कि उनके बच्चे अपने अध्ययन से विचलित हो रहे हैं और दिन-प्रतिदिन के जीवन से विचलित हो रहे हैं। ।

भारत में इसे पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने 6 मार्च को प्रतिबंधित कर दिया था, जिन्होंने एक अधिसूचना जारी की, जिसमें लिखा था, “PUBG खेल का पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों और युवाओं के व्यवहार, आचरण और भाषा पर भी प्रभाव पड़ रहा है सार्वजनिक सुरक्षा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए, मैं यहां PUBG खेल खेलने पर प्रतिबंध लगाता हूं। "
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post