What Is The Dark Web || How To Access Dark Web In Hindi

हेलो दोस्तों आज कल आप देख रहे होंगे की हर जगे हैकिंग चल रही है और आपने ये भी सुना होगा की हैकिंग की साड़ी चीक्स dark web पर की जाती है। लेकिन आपने बहुत कोशिश की होगी dark web तक पहुंचने की लेकिन आप नहीं पहुंच पाए होंगे क्युकी ये कोई बहुत सरल काम नहीं है लेकिन टेंशन की कोई बात नहीं में आप आज आपको इस आर्टिकल में बताउगा की आप कैसे अपने मोबाइल या कंप्यूटर से dark web को access कर सकते है। What Is The Dark Web || How To Access Dark Web In Hindi. 

is the dark web illegal ,how to access the deep web on android ,dark web stories ,how to use tor browser to access deep web ,dark web stories ,the dark web search engine ,dark web app ,how does the dark web work,What Is The Dark Web,How To Access Dark Web In Hindi
What Is The Dark Web

What Is The Dark Web

दोस्तों डार्क वेब में आपने सुना होगा की इसमें कुछ ऐसी वेबसाइट होती है जिनका .onion  domain होता है जो आपको इस नार्मल chrome , opera या uc browser  में नहीं मिलेगी चाहे आपको उनके नाम का url भी पता क्यों न हो और आप एक नार्मल कंप्यूटर या मोबाइल से कभी भी उन वेबसाइट तक नहीं पहुंच सकते हो। 
डार्क वेब में घुसने के बाद बहुत सावधानी रखनी होती है अगर आप कुछ भी नहीं जानते है डार्क वेब के बारे में तो पहले उसके बारे में जान कर उसमे घुसे क्युकी कभी कभी जो डार्क वेब में जाता है वो खुद को ही हैक हो जाता है तो नीचे मैंने कुछ पॉइंट्स बताये है आपको जिससे आप खुद को सिक्योर कर सकते है। 

Things to keep in mind before accessing the Dark Web

  1. जब भी डार्क वेब को ओपन करे तो अपनी कोई भी पर्सोनल चीज़ को कही भी न डाले। 
  2. किसी भी डार्क वेबसाइट से कोई भी चीज़ को डाउनलोड न करे। 
  3. Tor browser  में हमेशा HTTPS वाली वेबसाइट को ही खोले। 
  4. Tor browser के किसी भी  प्लगिन्स को डाउनलोड न करे। 
  5. Tor browser  में javascript को enable  न करे कभी भी। 
  6. Tor browser  में आपको .onion domain की आपको बहुत ही फेक वेबसाइट मिलेगी उन पर कोई अकाउंट न बनाये। 
  7. Tor browser  में कोई भी इनफार्मेशन दे वो फेक दे। 

How To Access Dark Web In Hindi

दोस्तों dark  web को आप अपने कंप्यूटर में चलाने के लिए आपको tor project  की वेबसाइट पर जाना होगा जिसकी लिंक आपको नीचे दे दी है। जब आप वहा से pc वाला सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लगे और उसको इनस्टॉल कर लगे उसके आप उस ब्राउज़र से कनेक्ट होकर सारी हिडन वेबसाइट को देख पाएंगे और अगर आप मोबाइल में इसे चलाना चाहते है तो आपको एंड्राइड का app डाउनलोड करना होगा इसी वेबसाइट से और उसके आप आप इसे use  कर सकते है और दोस्तों अपने मोबाइल या पक में vpn जरूर इनस्टॉल कर लेना आप अपनी सिक्योरिटी के लिए ताकि आपको कोई भी ट्रैक न कर सके अगर आप vpn के बारे में नहीं जानते है तो जहा क्लिक करके Click Here जान सकते है।  What Is The Dark Web || How To Access Dark Web In Hindi. 

Tor Browser Link - Click Here 

दोस्तों अगर आप डार्क वेब को खोल चुके है और आपको किसी भी वेबसाइट के बारे में पता नहीं है तो आपको गूगल पर सिर्फ thehiddenwiki सर्च करना है। जहा पर .onion  domain की बहुत वेबसाइट सारी मिल जायेगी। Apollo Pharmacy Cashback Offers On Card
दोस्तों कैसा लगा आपको ये आर्टिकल इसमे मेने आपको dark web  के बारे में बताया और कुछ पॉइंट्स भी बताये जिससे आप खुद को सिक्योर कर सकते है और कैसे डार्क वेब में जाते है वो भी आपको बताया तो अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर जरूर करे। 
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post