What Is Black Hat SEO || Black Hat Techniques Kaise Use Kare

What Is Black Hat SEO: दोस्तों आज कल हम लोग blogging तो बहुत करते है लेकिन seo करने में ही सबसे जादाद टाइम लग जाता है हमे और seo दो प्रकार का होता है एक white hat सो जिसके बारे में हम  पहले आर्टिकल में बात कर चुके है  अब हम बात करते इस आर्टिकल में Black Hat SEO के बारे में बात करेंगे की ये क्या होता है और हम अपनी पोस्ट में Black Hat SEO techniques को kaise use kare उसके बारे में बताउगा तो चलिए शुरू करते है।

black hat seo techniques 2021 ,black hat seo tutorial ,black hat seo forum ,black hat seo software ,black hat seo techniques 2019 ,cloaking black hat seo ,Black Hat SEO Techniques Kaise Use Kare
Black Hat SEO Techniques

What Is Black Hat SEO?

दोस्तों black hat seo एक ऐसा तरीका है जिससे आप अपनी वेबसाइट को बहुत जल्दी से जल्दी रैंक करा सकते हो google या yahaoo के search engine में लेकिन इसमें जो भी आप techniquies का use karoge वो google की नज़र में बहुत ही गन्दा तरीका है और जैसे ही google को पता चलता है तो वो आपकी वेबसाइट को डाउन करता चला जाता है तो इस प्रकार  का seo करना बहुत ही घातक सिद्ध हो सकता है इसलिए इसे कभी भी अपनी वेबसाइट पर use न करे।

दोस्तों वेबसाइट का seo  करना बहुत ही जरुरी होता है तो अपनी वेबसाइट का सो कैसे करे उसके लिए आप नीचे दी हुई लिंक पर जा कर देख सकते है। 

Black Hat SEO Techniques Kaise Use Kare

  1. Doorway Pages- इसमें दोस्तों ऐसे पेज होते है जो एक users को नहीं दिखाई देते है ये सिर्फ गूगल के crawling करने वाले bots को दिखाई देते है और इससे वो रैंकिंग अच्छी कर लेते है 
  2. Invisible Word - कभी कभी आपने ऐसे ब्लॉग देखे होंगे जिनमे white page पर white word use किये जाते है जो सिर्फ तब दिखाई देते है जब हम उस जगह को देखते है क्युकी इससे keyword रैंक करते है जिससे रैंक मिल सके।
  3. Spam Comment- दोस्तों आप अपने ब्लॉग के ज्यादा से ज्यादा backlink बनाते है जिससे आपके पास ट्रैफिक आएंगे लेकिन अगर आप हद से ज्यादा बैकलिंक बनाते है रोज़ और आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक भी आता है तो गूगल रैंक में डाउन भी कर सकता है।  
  4. Page With Virus- दोस्तों आपको google  पर बहुत सारी ऐसी website मिलेगी जिसमे आपको pop up पेज खुलेंगे और बैकग्राउंड में चलते रहते है जिससे उनको users मिलते है और ट्रैफिक भी लेकिन google कभी भी ऐसे वेबसाइट को रैंक नहीं देता है। 
  5. Meta Keyword- आर्टिकल में बहुत लोग अपने वेबसाइट में ऐसे keyword को डालते है जिससे लोग ज्यादा सर्च करते  उनसके आर्टिकल में उस कीवर्ड से रिलेटेड कुछ भी नहीं होता है  जिससे उनकी कुछ समय के लिए रैंक बढ़ तो जाती है लेकिन बाद में बहुत कम भी हो जाती है  
  6. Invisible Iframe- दोस्तों आपको बहुत ऐसे पेज मिलेंगे जो सिर्फ विजिटर को ही दिखेंगे जहा तक उसके होस्टिंग प्रोवाइडर भी उसे नहीं देख सकते है और जब यूजर ऐसी वेबसाइट के पेज पर जाता है तो उसके कंप्यूटर में आटोमेटिक कुछ फाइल बैकग्राउंड में  डाउनलोड भी हो जाती है। 

Read More About : 

What Is White Hat seo|White Hat Seo Technique Kaise Use Kare
What Is Search Engine Optimization (SEO) ?
Email Marketing Kya Hai
Affiliate Marketing Kya Hoti Hai Aur Paise Kaise Kamate Hai
High Do Follow Backlinks

Conclusion

तो यहां पर दोस्तों हमने आपको बताया What Is Black Hat SEO और ये कैसे काम करता है और क्या-क्या टेक्निक हम यूज कर सकते हैं Black Hat SEO में सारी चीजों के बारे में यहां पर हमने आपको बताया  है तो कैसा लगा आपको यह आर्टिकल कमेंट में मुझे जरूर बताना अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ share जरूर करना। 

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post