Recents in Beach

Blogger Kya Hota Hai || Blogger Overview In Hindi

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी आज में आपको online एक ऐसा तरीका बताउगा जिससे आप घर बैठे थोड़ा बहुत पैसा कमा पाओगे तो वो तरीका है ब्लॉगर के माध्यम से अब आप बोलोगे की ये Blogger Kya Hota Hai और इसमें कैसे काम सकते है और क्या फैयदा है तो में आपको blogger के बारे में पूरा overview के साथ समाजाउगा बस आप इसे पुरे ध्यान से पड़े और अच्छे से समझे तो चलिए शुरू करते है। in hindi 
blogger kya hota hai,Blogger Overview In Hindi,blogger kya hai,blogging kya hai,blogging kaise kare,blogging kaise kare in hindi,google ka hindi kya hota h,nice ka hindi kya hota hai,vlog in hindi,blogger ki puri jankari,mobile se blogging kaise kare,event blogging kya hai

Blogger Kya Hota Hai || Blogger Overview In Hindi

तो आपको हम बताते है की ब्लॉगर एक बहुत बड़ी वेबसाइट है जो google की है। अब आपने google का नाम सुनके आपके मन में एक trust आगया होगा की ये कोई फर्जी वेबसाइट नहीं है अब स्स्प्को ये समज नहीं आरहा होगा की इसे क्यों गूगल चला रही है और इससे क्या फैयदा है सभी को तो में आपको अब डिटेल में समझाता हु। 


Blogger क्यों बनाई गयी है 

तो दोस्तों ब्लॉगर वेबसाइट का मकसद सिर्फ ये था की हर कोई जहा परआ कर कुछ न कुछ बताता रहे जिससे लोग इंटरनेट पर आए और अब आप खुद ही देख सकते है कि अगर आपको किसी भी चीज़ का जवाब जानना होता है और कोई भी चीज़ देखनी होती है टी सीधे आप गूगल पर सर्च करते है और आपको बहुत सारी  वेबसाइट दिख जाती है। blogger सिर्फ लोगो के ideas को गूगल पर शेयर करने के लिए बनाया गया था। 

Blogger पर क्या क्या कर सकते है 

अगर आप किसी भी चीज़ के बारे में अच्छी जानकारी रखते है तो आप ब्लॉगर पर एक ब्लॉग बना कर बहुत से लोगो को प्रभावित कर सकते है आप जहाँ पर कोई भी education या lifestyle से related जानकारी दे सकते है ये किसी के बारे में कुछ भी अच्छा लिख सकते है। बस ब्लॉगर भी भी कुछ community guideline होती है जिससे आगये आपको नहीं जाना होता है। 

Blogger पर पैसे कैसे कमाते है 

blogger पर पैसा कमाने के बहुत से तरीके होते है जिसमे सबसे अच्छा तरीका है आप adsense की वेबसाइट से approval ले कर अपने  ब्लॉग  पर ads लगा कर बहुत पैसा कमा सकते है और दूसरा तरीका है की आप affilate कर सकते है। लेकिन अगर आपको ब्लॉग से पैसे कमाने है तो आपको बहुत सारे लोगो को जोड़ना होगा अपनी वेबसाइट पर जिससे आप earning कर सके। 


अब आप ये सोच रहे होंगे की आपका जो भी ऑनलाइन पैसा आएगा वो खाते में कैसे जाएगा तो वो आपके अकाउंट की डिटेल के माध्यम से आपके बैंक अकाउंट में दाल दिया जाता है। 

Blogger बनने के क्या-क्या फैयदे है 

अगर आप फायदे की बात करे तो आपको जहा पर बहुत पैसा मिलता है और साथ में publicity भी जिसकी वजह से जितने भी बड़ी कंपनी वाले होते है वो आपके माध्यम से ही हर चीज़ को review करवाते है जिससे उनका product sale हो सके। 

Blogger पर काम करने के लिए कोई भी document चाहिए 

आज भी बहुत से ऐसे लोग है जो इंटरनेट के बारे में ज्यादा नहीं जानते है और वो ये सोचते है की अगर इंटरनेट पर कोई भी काम करना है तो शुरू में आपको पैसे देने होते है लेकिन में उन सब से कहना चाहुगा की जहा पर किसी भी तरह का आपसे कोई भी पैसा नहीं लिया जाता है। जहा पर आपको हर चीज़ फ्री में ही मिलेगी और जब तक आपके पैसा नहीं आ जाता तब तक आपको कोई भी चीज़ लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। 

Blogger में पैसा कहाँ पर लगता है 

दोस्तों अगर आपके पैसा पैसा है तो आप blogger पर domain ले सकते है जो शुरू में करीब Rs.150 तक का मिल जाता है और वाकई सब चीज़ जहा पर आपको free में मिलती है google की तरफ से जो बहुत ही अच्छी बात है। अगर आप domain ले कर काम करते है तो आपका blog जल्दी रैंक हो सकता है बस इसका यही benifit है। 

Blogger पर Domain लेना सही है या नहीं 

दोस्तों अगर आप मेरी बात करे तो domain लेना सही है अगर आप long time तक इसमें work करना चाहते है क्युकी जब आपके पास domain होगा और वो ओल्ड हो जाता है और फिर उसका da pa अच्छा होता है हर पोस्ट चुटकियो में रैंक हो सकती है उसमे आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है बस एक quality content और SEO ही काफी होता है। अगर आपके पास पैसे नहीं है तो में कभी suggest नहीं करता हु लेने के लिए क्युकी अभी आपको सिर्फ सीखना ही है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।



Post a Comment

0 Comments