Disabled Instagram Account Recover Or Reactivate Ways Tricks

हेलो दोस्तों आज कल हम लोग सबसे ज्यादा instagram को चलाते है और बहुत ज्यादा followers हो जाए ये भी सोचते है लेकिन अगर आपका अकाउंट बहुत famous हो जाये और किसी वजह से disabled हो जाए तो आप उस account को recover or reactivate किस ways से कर सकते हो उसके बारे में आपको कुछ tricks बताउगा इस आर्टिकल में तो चलिए शुरू करते है।

जब भी किसी का भी इंस्टाग्राम डिसएबल हो जाता है तो उसको बहुत सारी दिक्कत हो जाती है क्योंकि जब कभी भी आपके इंस्टाग्राम पर अच्छे फॉलो हो जाते हो और आपका अकाउंट एकदम बंद हो जाए आप उसको कैसे दोबारा से चालू कर सकते हैं इसके लिए आप गूगल पर बहुत सारी क्वेरी करते रहते हैं लेकिन आपको सही करने का तरीका नहीं मिलता है।

यहां पर हम आपको डिसएबल इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे रिकवर करते हैं या फिर कैसे डीएक्टिवेट करते हैं उसके सभी तरीकों के बारे में यहां पर बताएंगे तो अगर आपको अपना इंस्टाग्राम ठीक करना है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। 

Disabled Instagram Account Recover Or Reactivate Ways Tricks ,instagram disabled my account for no reason ,instagram account disabled for violating terms ,instagram disabled my account 2018 ,instagram disabled my account 2019 ,instagram account disabled for violating terms 2018 ,instagram disabled for violating terms ,instagram account disabled appeal ,instagram disabled on my phone

How to Recover Or Reactivate Disabled Instagram Account { Top Ways }

{tocify} $title={Table of Contents}

तो दोस्तों अगर आपको instagram account disabled हो जाता है और आप बहुत कोशिश कर चुके है तो आपको जो चीज़ में नीचे बताउगा आप एक बार उस चीज़ को भी करके देख लीजिये क्युकी क्या पता शायद अकाउंट खुल जाए ऐसा करने से तो नीचे steps जो बताउगा उन्हें ध्यान से पढ़े-

  1. सबसे पहले आप इंस्टग्राम app को खोले। 
  2. अब आपको वहाँ पर log in वाले ऑप्शन में जाना है। 
  3. अब आपको नीचे forget का option मिलेगा और उसी के बगल में Get help signing in लिखा होगा आपको उस पर क्लिक करना है। 
  4. अब आपको अपनी ईमेल को डालना है जिसे आपने सबसे पहले डाला था। लेकिन फिर भी आपका अकाउंट नहीं दिखेगा। 
  5. लेकिन ये ऊपर वाला काम करने के बाद आपके पास mail आएगा इंस्टग्राम की तरफ से जिसमे लिखा जो की आपको photo और proof के तौर पर कुछ document send करने होंगे। 
  6. अब इंस्टाग्राम आपके account को verify करेगा और जैसे ही उसको यकीन हो जाता है की आपका अकाउंट गलती से disabled हुआ है तो वो आपको एक लिंक देगा। 
  7. अब आपको उस link के माध्यम से अपने password को reset करना है और फिर आप उस अकाउंट को पूरी तरह से access कर सकते है। 
दोस्तों अगर आपका ऊपर वाले तरीके से recover नहीं हो पा रहा है instagram अकाउंट तो आपके पास एक और तरीका है जिससे आप सही कर सकते है तो वो भी बहुत सिंपल है बस आपको जहाँ पर क्लिक करना है Click Here  उसके बाद आप सीधे इंस्टाग्राम की वेबसाइट पर redirect हो जाओगे और फिर वहाँ पर आपको एक form भरना होगा सही सही detail के साथ उसके बाद जब अब submit कर देंगे तो review होने के बाद आपके अकाउंट खुलने के बहुत chance रहते है।

  Ø Best Instagram Caption For Friends In Hindi
Ø Instagram Account Verify Kaise Kare || VerifiedOn Instagram
Ø Instagram Marketing Kaise Kare || InstagramMarketing Guide

Instagram Account Disable क्यों होता है 

How to Recover Or Reactivate Disabled Instagram Account ,instagram disabled my account how do i get it back ,how to recover instagram account if disabled ,instagram account disabled for violating terms 2017 ,instagram account disabled help ,instagram account disabled how to get back ,instagram account disabled recovery ,instagram account disabled when created ,instagram account has been disabled for violating terms ,instagram account is disabled ,instagram disabled my account 2017 ,instagram disabled on my iphone ,my instagram account was disabled by mistake

दोस्तों instagram account डिसएबल होने के बहुत से reason होने जो आपको नहीं पता होंगे लेकिन कुछ पता भी होंगे इसलिए आज में नीचे सारे reasons को बता दुगा जिससे आप भी अपने account को disable होने से बचा सकते हो। 

  1. Photo & Video Share - अगर दोस्तों आप Instagram पर regular कोई भी पोस्ट या वीडियो को अपलोड करते है और अगर वो content पर कोई ये कहता है की ये कंटेंट उसका है और वो किसी और को नहीं देता है तो वो आपके अकाउंट पर report करके आपके अकाउंट को बंद कर सकता है। 
  2. Appropriate Post & Video - अगर आप कोई ऐसे पोस्ट या वीडियो को डालते हो जिसमे बहुत ही गन्दी चीज़े हो जिसका असर गलत हो सकता है नागरिको पर तो कोई भी report करके आपके account को dismiss करा सकता है। 
  3. Respect other members of the Instagram community - आप Instagram में कभी बी किसी दूसरे members के साथ गन्दी तरीके से बात करते है या कोई भी धमकाने वाला काम या गन्दी फोटो को भेजते है तो तो अगर वो इंस्टाग्राम community को complain करता है with proof के तो आपका अकाउंट तो नहीं बचने वाला है। 
  4. Follow the law - इंस्टाग्राम कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहा पर आप कोई भी क्राइम की तैयारी कर सके और ना ही कोई illegal सर्विस को रखा जाता है और अगर आप ये गंदे काम करते हुए पकडे जाते है तो आकउंट तो बंद होगा ही और साथ में आपकी location को track करके आपको सज़ा भी हो सकती है जो की आपको बहुत भारी पद सकती है 
  5. Spam Posting - अगर आप एक ही पोस्ट बार बार शेयर या कमेंन्ट में दाल रहे है तो इंस्टाग्राम उस चीज़ को ब्लॉक कर देगा और अगर आप बार बार ऐसा करते है तो आपका अकाउंट spam में आ जाएगा और फिर आपका अकाउंट का disable होने के chance ज्यादा हो जाते है। 

तो दोस्तों यही की चीज़े है जिनके करने से आपका अकाउंट खतरे में आ सकता है इसलिए कभी भी इनमे से कोई भी गलती न करे अगर आप और भी कुछ guideline जानना चाहते है तो Click Here

Disabled Instagram Account Recover FAQ

क्या इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट किया जा सकता है?

जी हां आप इंस्टाग्राम के सेटिंग में जाकर अपने अकाउंट को बहुत आसानी से डिलीट कर सकते हैं।

क्या इंस्टाग्राम अकाउंट को डिसएबल करके वापस ठीक किया जा सकता है?

अगर आपने पहले कभी इंस्टाग्राम अकाउंट को डिसएबल किया हो तो आप उसको वापस ठीक कर सकते हैं। इसके लिए अंदर आर्टिकल में हमने आपको सारी चीजें बताइए है।

Conclusion

तो यहां पर दोस्तों हमने आपको बताया कि आप अपने इंस्टाग्राम को रिएक्टिवेट कैसे कर सकते हैं। अगर आपने पहले कभी अपने इष्ट रामपुर डिसएबल किया हो यहां पर बहुत सारे लोगों को इंस्टाग्राम डिसएबल को ठीक करना तो यहां पर हमने यही सारी चीजें बताइए है। अगर आपके किसी भी दोस्त का इंस्टाग्राम डिसएबल हो चुका है उसको इस प्रकार से ठीक कर सकते हैं। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post