Event Blogging Kya Hai | Event Blog Kaise Create Kare

Event Blogging Kya Hai: दोस्तों आपने blogging तो बहुत सुना होगा की online तरीके से बहुत पैसा कमा सकते है लेकिन उसके लिए आपको बहुत इंतज़ार भी करना होता है लेकिन अगर आप event blogging करते हो तो आप बहुत काम time में बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हो अगर आपको नहीं पता की event blooging kya hai और event blog kaise create kare तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ते रहे क्युकी इसमें आज आपको पूरी जानकारी मिलेगी साथ में आपको कुछ tips भी मिलेगी तो चलिए शुरू करते है।


Event Blogging Kya Hai  ,Event Blog Kaise Create Kare ,blogger mean in hindi ,event blogging tutorial ,event blogging tips ,blogging in hindi ,blogging tips hindi ,how to start event blogging ,what is event blogging ,what is the meaning of blog in hindi ,mobile se blogging kaise kare ,how to start blogging in hindi ,blogger tutorial for beginners in hindi
Event Blogging Kya Hai

Event Blogging Kya Hai || Event Blog Kaise Create Kare

{tocify} $title={Table of Contents}

दोस्तों में एक short तरीका होता है जिससे आप कम टाइम में अच्छा पैसा कमा सकते है लेकिन ये इतना भी आसान नहीं होता है अगर आपके पास इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। वैसे event blogging एक special दिन के लिए तैयार की जाती है कुछ ख़ास keyword पर जैसे - Happy new year , Christmas day etc और इसे रैंक कराया जाता है गूगल पर जिससे उस दिन अगर कोई उसी keyword को search करे तो उनका ही वेबसाइट आये सबसे ऊपर और उसके बाद वो ads लगा कर पैसा कमाते है। 

Event Blogging से पैसे कैसे कमाते हैं 

वैसे तो दोस्तों आपको पता ही है की google adsense से approval लेकर अपने blog पर ads लगा कर हम पैसा कमा सकते है है और यही सबसे बेस्ट तरीका होता है और इससे आप लाखो पैसा कमा सकते है अगर आपके ब्लॉग में clicks और views बहुत ज्यादा आते है और दूसरा तरीका ये की आप जिस चीज़ का event blog को बना रहे है उसी से related अगर आप कोई सामान को sale करा सकते है तो आप amazon affilate से भी अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते है और यही दो geniune तरीके है। 

Event Blog के लिए कौन-सा platform अच्छा है 

  1. Blogger Platform - वैसे अगर आपके पास पैसा नहीं है बिलकुल तो आप सिर्फ domain लेकर ब्लॉगर पर शुरू कर सकते है अपनी  इवेंट ब्लॉग्गिंग को क्युकी जहा पर आपको hosting free मिलती है और सबसे जरुरी भी होती है क्युकी अगर आपके पास traffic आयेगा तो बहुत ज्यादा आयेगा जिसको संभालने के लिए आपको अच्छी hosting की जरुरत पड़ेगी। 
  2. Wordpress Platform - अगर आपके पैसा थोड़ा बहुत ज्यादा पैसा है तो में आपको suggest करुगा की आप wordpress में काम करे क्युकी वहाँ पर आप blog का seo बहुत अच्छा कर सकते है लेकिन वहाँ पर आपको domain के साथ hosting जरूर लेनी होगी। 

Event Blogging Pro Tips

  1. Keywords - अगर आप इवेंट ब्लॉग्गिंग शुरू कर रहे है तो आपको एक ऐसा keyword search करना होगा जिस पर अच्छा ट्रैफिक हो और ज्यादा compititer ना हो। 
  2. Domain - अब आपको उसी focus keyword से related ही अपना domain लेना होगा जिससे रैंकिंग में फर्क न पड़े। 
  3. Quality Content - अगर दोस्तों आप किसी दूसरे के आर्टिकल को देख कर लिखोगे तो आपका आर्टिकल रैंक नहीं करेगा इसलिए खुद से ही आर्टिकल को लिखे और उसे attractive बनाये। 
  4. Backlink - आपको अपने ब्लॉग की बहुत साड़ी do follow backlink बनानी है जिससे आपका आर्टिकल अच्छे से जल्दी रैंक हो सके। 

Event Blogging Related QNA

Is 'event blogging' possible in 2021?

इसका जवाब है हां आप अभी भी possible है event blogging करना लेकिन उसके लिए अब आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी और आपको long tail keyword के साथ शुरू में काम करना होगा तभी आप रैंक कर पाओगे।

What is Event Niche Blog?

एक ऐसा blog जिस पर आपको एक single स्पेशल दिन में या week में एक बहुत बड़ा ट्रैफिक मिलता है उसे niche blog कहते है। इसमें आपको बहुत ज्यादा पैसा मिलता है एक short time में। Here are some event blogging keyword ideas : 1. New Year 2. Christmas 3. Olympics 4. IPL (Indian Premier League) 5. FIFA World Cup 6. Elections 7. Cricket World Cup 8. Valentine’s Day 9. WWE Wrestlemania 10. El Clasico 11. Cricket (All Cricket Leagues) 12. Mothers Day

अब Event Blogging को लोग नहीं कर रहे ?

हां दोस्तों आपने सही सुना अब बहुत लोग इवेंट ब्लॉग्गिंग को नहीं करते है क्युकी google news website को जल्दी रैंक कर देता है इसलिए जब कोई इवेंट ब्लॉग को पब्लिश करता है कुछ जिस दिन के लिए वो ब्लॉग तैयार होता है उस दिन न्यूज़ वाली वेबसाइट उस ब्लॉग को पीछे कर देती है जिससे अब लोगो को ज्यादा profit नहीं होता है। लेकिन जो लोग Pro है वो अभी भी ऐसे ब्लॉग पर काम करते है और इसी से पैसा भी कमाते है।

Read More About :

How To Increase Website Traffic Free In Hindi 

How To Index Website On Google In Hindi

Free Website Or Blog Kaise Banate Hai

How can open banned websites

Conclusion

तो दोस्तों कैसा लगा आपको ये worldtricks4u का आर्टिकल जिसमे आपको Event Blogging Kya Hai और  Event Blog Kaise Create Kare से रिलेटेड सारी जानकारी दी और साथ में आपको कुछ tips भी दी जिससे आप अपने ब्लॉग को रैंक करा सकते है अगर आपको पसंद आया हो ये आर्टिकल तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो को शेयर करे जिससे भी जान सके।  

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post