Recents in Beach

FaceApp क्या है और कैसे इस्तेमाल और download करे

हेलो दोस्तों आप लोग आज कल हर जगह एक FaceApp application का कमाल देख रहे होंगे अगर आपने नहीं देखा है इसका या कभी इसके बारे में नहीं सुना है तो आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी के साथ बतायेगे की ये कैसे किसी का भविष्य और जवानी का फोटो दिखा रहा है और कैसे ये इतना पॉपुलर हुआ और इसकी क्या कमियां वो सारी बाते जानेगे इस आर्टिकल में तो चलिए शुरू करते है। 

Faceapp क्या है और कैसे इस्तेमाल और download करे ,face app pro free,faceapp alternative,animal face app,faceapp facebook,face app pro free download,faceapp smile,face app for pc,face app online editing,faceapp download apk ,future face premium apk

FaceApp क्या है और कैसे इस्तेमाल करे और download करे 

तो दोस्तों सबसे पहले हम इस application के अतीत में जाते है और जानते है की कब बना और ये इतनी अचानक से पॉपुलर कैसे हो गया आखिर ऐसा क्या किया इसने तो आज ये आसमान की बुलंदी छू रहा है।

FaceApp का इतिहास 

FaceApp को सबसे पहले ios  में जनवरी 2017 में  लॉन्च किया था रूस के नागरिक Yaroslav Goncharov ने ये पहले इतना कामयाब नहीं हुआ था क्युकी इसमें कोई ख़ास फीचर नहीं दिए गए सिर्फ ये को अच्छा बनाने के लिए use होता था लेकिन जब यह ज्यादा नहीं चला तो इसमें नए फीचर add किये गए और वो feature लोगो को पसंद आने लग गएजिससे ये कुछ ही दिनों में आसमान छू गया। 


FaceApp में filter कितने रूप में दिए गए है 

  • Smile- इस फ़िल्टर से आप अपनी हसी को ला सकते है जिससे आपकी फोटो बहुत ही smilly लगने लगे। 
  • Young- इस फ़िल्टर की मदद से आप अपने bachler के जवानी के दिन को देख सकते है। 
  • Old- इस फ़िल्टर से आप अपना बुडापा की शक्ल को देख सकते है। 
  • Male- इस फ़िल्टर से आप अगर औरत है तो आदमी की शक्ल में कैसे दिखेंगे वो देख सकते है। 
  • Female- इस फ़िल्टर से आप आदमी है और और औरत की शक्ल में दिखना चाहते है तो देख सकते है। 
नोट- जो भी आप फ़िल्टर को use करते है तो वो बिलकुल सच नहीं होती है वो सिर्फ आपके फोटो को देखते हुए कंप्यूटर के सॉफ्टवेयर में माध्यम से बनाई जाती है इसलिए इस चीज़ पर आप 100% विश्वास न करे 

FaceApp के features क्या है 

दोस्तों इसमें features बहुत दिए गए है जैसे अगर आप अपनी फोटो में हलके से डाट भी निकाल कर फोटो में फ़िल्टर का use करेंगे तो automaically वो आपके दातो को सेट कर देता है आपके फ़िल्टर के अकॉर्डिंग और भी इसमें कही सारे features है जो इसे दूसरी एप्लीकेशन से अलग कर देते है। 

FaceApp को डाउनलोड कैसे करे 

FaceApp को आप अपने chrome browser से उसकी official website में जाकर बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है। और ये app सभी platform के लिए उपलब्ध है चाहे वो apple के मोबाइल हो या कोई भी android का फ़ोन हो। 

Download Link - 

  1. FaceApp For ios - Click Here 
  2. FaceApp For Android - Click Here 
इस application को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने का simple तरीका है की आप playstore में जाकर FaceApp टाइप करे और वह से इनस्टॉल कर ले या फिर आप ऊपर दी हुई लिंक से सीधे डाउनलोड कर सकते है अगर ऐसा करते है तो आपको playstore पर टाइप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

FaceApp का use कैसे करे 

FaceApp को use करना बहुत ही आसान है जैसे ही आप उसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेते है और फिर app को permission देते है जिसकी उसे जरुरत होती है जैसे कैमरा की उसके बाद आपको दो option में से किसी एक को choose करना होता है जिसमे पहले ऑप्शन है की आप नयी फोटो को खींचे और दूसरा होता है की आप कोई भी पुरानी को select करके आगे की शुरआत करे। 

अब फोटो को select करने के बाद आपको ऊपर जो मेने फ़िल्टर बताये थे वो सब दिखेंगे अगर आप किसी भी फ़िल्टर को select कर लेते है और आपको wapas आना हो तो आप original वाले फ़िल्टर पर क्लिक करके अपनी शुरूआती image पर आ सकते है। 

इस app में सबसे मज़ेदार feature तो old और young वाले है जिसमे आप आप अगर old हो बहुत तो आपकी photo को young कर दिया जाता है और अगर यंग हो तो बुढ़ापा दिख जाता है जो बहुत ही insteresting बना देता है। 

दूसरा एक और feature जबरदस्त है जो लड़का को लड़की का में परिवर्तित कर देता है वो लड़की को लड़का के face में जिससे लोग whatsapp पर share करते रहते है एक दूसरे के face को बनाकर। 

यही इसमें आप बाई और स्क्रॉल करते है तो आपको gif और collage बनाने का भी option दिया जाता है। आप चाहे तो बहुत साड़ी फोटो को एक में मिक्स करके लोगो को शेयर भी कर सकते है। 


FaceApp फोटो को शेयर कहाँ से करे

FaceApp की फोटो को शेयर करना बहुत ही आसान है जब आपकी फोटो पूरी तरीके से बन जाए उसके बाद आप उसको डाउनलोड करके कही भी शेयर कर सकते है। 

दूसरा तरीका ये भी है की आपकी फोटो edit हो जाये तो नीचे ही उसी app में आपको ऑप्शन दिया जाता है की आप इसे whatsapp या और दूसरे app में भी शेयर कर सकते है। 

FaceApp की कीमत क्या है 

वैसे तो ये app बिलकुल free है लेकिन इसमें कुछ फ़िल्टर है जो बहुत ही अच्छे है जिनको use करने लिए आप pro बनना पड़ता है जिसमे आपको पैसे देते होते है। अब दोस्तों अगर हम paid version लेते है तो क्या क्या फैयदे हमको मिलते है तो उसके बारे में नीचे जानते है क्युकी जब हम पैसा दे रहे है तो यह भी जरुरी चीज़ होती है। 

Paid FaceApp Features -

  1. Ads Free- अगर आप फ्री version को चलाएंगे तो आपको बहुत सारे ads देखने कको मिलगे हर मिनट में लेकिन paid चलाएंगे तो कोई भी ad नहीं मिलेगा देखने को आपके मोबाइल में। 
  2. No Watermark- Free वाले version में आपकी photo में app का mark देखने को मिलता है जिससे वो उनकी फोटो हो जाती है लेकिन अगर paid लेते है तो ये आपको मार्क देखने को नहीं मिलेगा जिससे इस फोटो के आप भी मालिक है। 
  3. Face Selection- जिन फोटो में बहुत सारे लोग होते है उसमे आप किसी भी एक आदमी के face को change कर सकते है जो की ये फ्री वाले version में नहीं मिलता है। 
  4. Priority In Photo Processing- अगर आप free version को use कर रहे होंगे तो आपको काफी time लग जाता होगा फोटो को edit होने में लेकिन अगर आप प्रीमियम version को लेते है तो आप उस app में vip लोगो में गिने जाओगे और आपकी फोटो को फ़ास्ट edit किया जाएगा। 
FaceApp की paid कीमत सिर्फ $3.99 है और अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो इसका ऑप्शन आपको app में ही मिल जाता है जैसे ही आप क्लिक करेंगे खरीदने वाले बटन पर तो वो आपको google playstore में ले जाएगा और फिर वह से आप किसी भी माध्यम से इसे खरीद सकते है। 

FaceApp को कहां और क्यों ban किया है 

FaceApp को united state में ban किया गया है क्युकी वह के नेता Chuck Schumer का कहना है की ये हमारा सारे डाटा को अपने server में सेव कर रहा है और आने वाले दिनों में ये सारे फोटो का मिसयूज भी कर सकता है जो की हमारे देश के लिए एक बड़ी चुनोती हो सकती है इसलिए इसे पूरी तरीके से वहाँ पर बंद कर दिया गया है। 

FaceApp ने इस क्या टिप्पड़ी की है इन शिकायतों पर 

FaceApp का कहना है की उसके पास जो भी फोटो server में आते है उसे 7 दिनों तक अपने पास रखा जाता है उसके बाद उन्हें automatically डिलीट भी कर दिया जाता है। कंपनी का कहना है की वो अपने डाटा को किसी भी third party के साथ शेयर नहीं करती है। लेकिन लोगो को कहना यही है की ये सारे डाटा को अपने server में save करती जा रही है। 

Conclusion 

तो आज हमने FaceApp के बारे में सारी चीज़ जानी की ये क्या होता है और कैसे काम करता है और इसकी आलोचना क्यों की जा रही थी। अगर आपके और भी कोई सवाल हो या dought हो तो आप मुझसे कमेंट में पूछ सकते है में आपका रिप्लाई करने के कोशीश जरूर करुगा। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।







Post a Comment

0 Comments