Instagram Account Verify Kaise Kare || Verified On Instagram

हेलो दोस्तों आज में आपको  Instagram Account Verify Kaise Kare ये आपको बताउगा क्युकी बहुत सारे लोगो के mail को मैंने देखा उनमे सिर्फ यही सवाल है की कैसे हम अपने Instagram को Verified कर सकते है और क्या इसे सिर्फ famous logo के लिए ही बनाया गया है तो आज में आपकी इससे related सारी परेशानी दूर कर दुगा बस अब आपको आर्टिकल को पूरा पढ़ना है तो चलिए शुरू करते है।  On

Instagram Account Verify Kaise Kare || Verified On Instagram ,instagram verification,instagram blue verified badge emoji hack,instagram verified badge hack apk,instagram blue tick hack,instagram blue tick copy

Instagram Account Verify Kaise Kare || Verified On Instagram 

तो सबसे पहले में आपको ये बताता हु की इंस्टग्राम app को 6 अक्टूबर 2010 को लॉच किया था और वह ज्यादा पॉपुलर हो गया तो फिर फेसबुक ने इसे 1 Billion US Dollor में खरीद लिया था। उसके बाद फेसबुक ने जो पॉपुलर लोग होते है उनके अकाउंट में verify का एक tick देने लग गयी क्युकी बहुत सारे fake लोग account को चला रहे थे जिससे जो रियल अकाउंट है उसपर अब एक blue tick आने लगा लेकिन ये सिर्फ उन लोगो के लिए था जो famous है। 


लेकिन अब दोस्तों ये verify का जो tick है वो सभी के लिए enable कर दिया गया है जिससे हर आदमी की एक real पहचान का पता चल सके क्युकी अगर आपको ये टिक को एक्टिव कराने के लिए अपनी id proof देने पड़ते है उसके बाद इंस्टाग्राम वाले आपको approve देते है और टिक अपने आप आने लगता है प्रोफाइल के बगल में ही। 

यदि आपने अपने इंस्टाग्राम एप्लिकेशन को अपडेट नहीं किया है, तो आपको पहले इस एप्लिकेशन को अपडेट करना होगा क्योंकि यह सुविधा नए एप्लिकेशन में उपलब्ध है। इस फ़ंक्शन का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ता को एक फॉर्म भरना होगा, इस फॉर्म में उन्हें अपना पहचान पत्र या आधार कार्ड डालना होगा, इससे Instagram के लिए अपनी पहचान सत्यापित करना आसान हो जाता है। 

जब आप इस एप्लिकेशन में फॉर्म भरते हैं, तो यह एप्लिकेशन आपके फॉर्म और आपके द्वारा अपलोड किए गए दस्तावेज की जांच करेगा। यदि जांच में आपके दस्तावेज़ सही पाए जाते हैं, तो इस जाँच के बाद आपके खाते का सत्यापन किया जा सकता है। इसमें कुछ दिन लग सकते हैं। तो, यह सब कैसे करना है, हम कदम से कदम पता करेंगे।

Instagram खाते को Verify करने से पहले कुछ आवश्यक बातें

अगर आप अपना इंस्टाग्राम अकाउंट वेरीफाई करवाना चाहते हैं तो आप अगर कुछ बातों पर ध्यान देंगे तो आपका इंस्टाग्राम अकाउंट जरूर वेरीफाई हो जाएगा।

1k Followers:

इंस्टाग्राम ने वेरीफाई बैच के लिए followers की कोई सीमा नहीं लगाई है लेकिन इंस्टाग्राम खाता वेरीफाई के लिए डालने से पहले अगर आपके इंस्टाग्राम पर कम से 1000 से 5000 वास्तविक followers हो तो अच्छा होगा जिससे आपको जल्दी blue tick मिल जाएगा।

सबसे Unique Account :

अगर आप अपना Instagram खाता वेरीफाई करवाना चाहते हैं तो आपका सबसे अलग खाता होना चाहिए क्योंकि उसके अंदर की सारी पोस्ट आपकी हो और सभी फोल्लोवेर्स भी असली भी हों, यदि आप वेबसाइट से अपने followers को increase करते है तो आप फिर हमेशा के लिए भूल जाओ की कभी आपका अकाउंट वेरीफाई होगा। 

Complete Profile:

इंस्टाग्राम अकाउंट अगर आप वेरीफाई करना चाहते हैं तो इसमें सबसे बड़ी भूमिका आपकी Profile का होता है इसके लिए अपने इंस्टाग्राम की  प्रोफाइल को पूरा set करले और अपने प्रोफाइल की Dp से Bio  तक सबकुछ डाल कर रखें।

Public Account 

खाता वेरीफाई कराने के लिए आपका खाता सार्वजनिक होना जरूरी है यदि प्राथमिक होगा तो आपका खाता वेरीफाई नहीं हो पाएगा इसलिए अपने खाते को सार्वजनिक रखें।

इंस्टाग्राम अकाउंट वेरीफाई करने से पहले मैंने यह जो कुछ आवश्यकता बताई है पहले इन पर ध्यान दें फिर इंस्टाग्राम अकाउंट वेरीफाई करें।

Verify कैसे करे Instagram के account को -

  1. सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम को खोलना है। 
  2. अब आपको setting में जाना है उसी app की। 
  3. अब आपको वही पर एक request verification का option मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना है। 
  4. अब आपको वहाँ पर साड़ी detail को अच्छे से fill करनी हवा भी सही सही। 
  5. अब अब submit कर देना है। 
  6. एक महीने में आपको पता चल जाएगा की आप verify हुए हो या नहीं। 

Conclusion 

इस लेख में मेने आपको बताया है की आप Instagram Account Verify Kaise Karte है,  मुझे आशा है कि मैंने इस विषय को अच्छी तरह से समझाया है । उम्मीद है कि, आप अब तक समझ गए होंगे और इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरीफाई करना सीख लिया होगा और अपने इंस्टाग्राम को वेरिफिकेशन के लिए डाल दिया होगा।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post