Recents in Beach

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare: दोस्तों अगर आपके पास है jio का एक keypad मोबाइल और आप उसमे video calling वाले feature को नहीं जानते है तो इस आर्टिकल को आप पूरा पढ़े क्युकी इसमें आज हम आपको सारी चीज़ बतायेगे की आप कैसे वीडियो कॉल कर सकते है किसी को भी बहुत ही आसानी से तो चलिए शुरू करते है। 

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare || How to video calling jio phone

हम लोग अगर कुछ सालो पहले पीछे जाए तो एक keypad मोबाइल में आपको सिर्फ कॉल और रेडियो का ही फीचर दिया जाता था लेकिन अब आपको एक कीपैड फ़ोन में कुछ एंड्राइड feature भी दिए जाने लगे है। एक बटन वाले मोबाइल में video calling होना एक बहुत बड़ा चीज़ है। 

आज भी बहुत लोग ऐसे है जिनके पास jio phone तो है लेकिन वो इतना तक नहीं जानते है की उसमे वो video call करके किसी भी दूसरे आदमी से बहुत ही सरल तरीके से बात कर सकते है। 

आप लोगो को पता होगा की स्मार्टफोन में video से बात तभी होती जब हम उसमे एक वीडियो कालिंग का एक app को इनस्टॉल कर लेते है ऐसे ही आपको अपने jio phone में करना होगा तभी आप बात कर पाएंगे। 
इसके लिए में आपको सारे steps बताउगा बस आप ध्यान से करे। 

Video Calling karne ke Steps  

  1. सबसे पहले आपको अपने Jio Phone के playstore में जाना है। 
  2. अब आपको वहाँ से Jio का Video Call वाला  JioChat app इनस्टॉल कर लेना है। 
  3. अब आप साड़ी सेटिंग करके sign up कर ले। 
  4. अब आप वीडियो कॉल और message पर बात कर सकते है। ये सारी चीज़ के लिए इंटरनेट जरूर ही चाहिए। 
नोट - आप वीडियो कॉल सिर्फ jio के ही नंबर पर कर सकते है। वीडियो कॉल तभी होगी जब दोनों के पास एक ही app होगा अगर app नहीं है। 

Jio phone me video calling kaise kare

  1. सबसे पहले आप जिस आदमी से बात करना चाहते है उसके नंबर को सेव कर ले अपने मोबाइल पर। 
  2. अब आप अपना वीडियो कॉल वाला app खोले। 
  3. अब आप contact में जा कर आप जिसको कॉल करना चाहते है वहाँ से आराम से कर सकते है। 
वैसे अगर आप सोच रहे है की whatsapp में भी वीडियो कॉल का ऑप्शन होता है लेकिन मैं आपको बता दू की जब आप जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प को इनस्टॉल करोगे तो आपको वीडियो कॉल का फीचर नहीं दिया जाता है जिओ फ़ोन में सिर्फ jio chat के ही माध्यम से आप बात कर सकते है। 

Conclusion 

जहाँ पर मैंने आपको jio के keypad वाले phone में वीडियो कालिंग कैसे करे इसके बारे में बताया है। अगर आपको कोई भी दिक्कत आती है तो कमेंट कर सकते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Post a Comment

0 Comments