Recents in Beach

Jio Phone Me Online Game Kaise Download Kare In Hindi 2020

Jio Phone Me Online Game Kaise Download Kare : तो दोस्तों आज Jio Phone पर गेम डाउनलोड करने और खेलने का तरीका जानते है , अगर आप 2020 में Jio मोबाइल के उपयोगकर्ता हैं, तो आपने अपने मोबाइल पर गेम खेलने के तरीका जरुर सोचे होगा। तो अब आप यह भी जानना चाहेंगे कि Android गेम को Jio फोन में कैसे डाउनलोड किया जाए, तो अगर आप एक नए उपयोगकर्ता हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। आज, आप लगभग सभी स्मार्टफ़ोन पर विभिन्न प्रकार के गेम देखें होंगे। अभी की बात करे तो स्मार्टफोन पर गेम खेलने वालों की संख्या बहुत ही ज्यादा है। लेकिन जब बात करे Jio Phone की हो तो यह भी एक तरीके का Smartphone है।

आपको स्मार्टफोन में वैसे तो सभी फीचर्स मिलते हैं जैसे कि इंटरनेट चलाना, वीडियो कॉल करना और कई तरह के एप्लिकेशन चलाना और अब तो आप अपने Jio Phone के इस Keypad mobile पर गेम भी खेल सकते हैं। इसके लिए, कंपनी ने एक अलग गेम स्टोर बनाया है जहाँ आप अलग अलग प्रकार के गेम देख सकते हैं। लेकिन आप इस मोबाइल में सीमित एप्लिकेशन और गेम इंस्टॉल कर सकते हैं क्योंकि इस मोबाइल में केवल 512MB RAM के साथ आता है, लेकिन आनंद लेने के लिए बहुत सारे ऐप और गेम मौजूद होते हैं।

Jio Mobile में जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। यह आपको सस्ते दामों में कई सुविधाएँ के साथ मिल जाता हैं। आज, Jio फोन का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या बहुत बड़ी है। ऐसी स्थिति में, रिलायंस कंपनी समय-समय पर अपडेट भी करती रहती है ताकि बहुत से लोगों को मोबाइल में रुचि बनी रहे। प्रत्येक अपडेट के साथ, स्टोर में नए ऐप और गेम जियो फ़ोन में जोड़े जाते हैं।


Jio Phone Me Online Game Kaise Download Kare In Hindi 2020

Jio Phone Me Online Game Kaise Download Kare In Hindi 2020

अपने लॉन्च के समय देखा होगा की Jio फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे आवश्यक Apps नहीं मिलते थे, लेकिन लगातार अपडेट के बाद, व्हाट्सएप और फेसबुक को भी इस मोबाइल फोन के लिए लॉन्च किया गया था। इसी तरह Jio फोन के लिए कई गेम जारी किए गए हैं। आप इन्हें प्ले स्टोर पर जाकर खेल सकते हैं, इसलिए नीचे दी गई जानकारी के अनुसार इसे कैसे कर इसे इनस्टॉल करना है उसकी Step by Step जानकरी दी है। 
  1. सबसे पहले आपको अपना इंटरनेट कनेक्शन खोलना होगा क्योंकि प्ले स्टोर चलाने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता होती है।
  2. अब आपको अपने फोन के मेनू बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको फोन पर कई एप्लिकेशन दिख रहे होंगे।
  3. अब आपको स्क्रीन को Scroll (नीचे की ओर) करना है , जहां आपको Jio Game नामक एप्लिकेशन मिलेगा जहां पर आप सभी Games को खेल सकते हैं।
  4. अब आपको Jio Game ऐप खोलने की आवश्यकता है, यहाँ आपको क्रिकेट, एक्शन, कार और बाइक जैसे कई मोबाइल गेम दिखाई देंगे।
  5. आप Jio Game ऐप में कई गेम को खेल सकते हैं और ये सभी Jio फोन को सपोर्ट करते हैं, आप जब चाहें तब खेल सकते हैं।
  6. अब आप उस पर क्लिक करके कोई भी गेम खेल सकते हैं।
इस तरह से आप Jio Game एप्लीकेशन की मदद से Jio Mobile पर गेम डाउनलोड और खेल सकते हैं। जैसे आप अपने मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप और फेसबुक चलाते हैं। यह Games को डाउनलोड करने का एक official तरीका है। 

Jio Phone Me Android Game Kaise Download Kare 

आपको ये तो पता ही होगा कि Jio फोन KaiOS Operating System पर आधारित है, जो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम से पूरी तरह से अलग है। इसका मतलब है कि आप Jio Phone पर Android गेम नहीं चला सकते क्योंकि Jio Phone Android Game को सपोर्ट नहीं करता है। हालाँकि इंटरनेट पर कई ट्रिक्स हैं जो यह दावा करती हैं कि आप Jio Mobile पर कोई भी गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं,तो उसकी जानकारी आपको नीचे दी गयी है। 
  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल ब्राउजर में जाना है और वहां गूगल खोलना है।
  2. उसके बाद, gamehitzone.com टाइप करके Google पर सर्च करें, यह एक ऐसी साइट है जहाँ आप मुफ्त में ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं।
  3. उसके बाद यह Result में पहली वेबसाइट होगी, आपको इसे खोलना है।
  4. अब आप होमपेज पर प्रत्येक प्रकार के नए पुराने गेम को खेल पाएंगे।
  5. यहां आप जिस भी गेम को खेलना चाहते हैं उस पर क्लिक करें और फिर आपके सामने प्ले ऑप्शन आएगा और फिर आप गेम खेल सकते हैं।
इस तरह, आप अपने Jio फ़ोन पर कोई भी Android गेम डाउनलोड कर सकते हैं या अपने Jio फ़ोन पर कोई भी Android गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं।

Conclusion

अब आपको पता होना चाहिए कि Jio Phone पर गेम को कैसे डाउनलोड किया जाए, इस पोस्ट में हमने आपको Jio Phone और ऑनलाइन गेम वेबसाइट पर गेम खेलने का Official तरीका बताया है। यदि आप पहले से ही मोबाइल पर गेम खेलकर थक चुके हैं, तो आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जा सकते हैं। आपको यहां कई तरह के गेम मिल जाएंगे, लेकिन ऑनलाइन गेम खेलने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां