Recents in Beach

Jio Phone Me Memory Card Kaise Chalega In Hindi

Jio Phone Me Memory Card Kaise Chalega : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी लोग आज जिस Topic के बारे में बात करने वाला हु वो Jio Phone Mobile से related है। आज भी बहुत सारे लोगो को ये नहीं पता है की जिओ के कीपैड वाले मोबाइल में भी हम एक external storage card को लगा सकते है जिससे हमारे मोबाइल की जो मेमोरी होती है वो बढ़ जाती है और फिर हम अपने मोबाइल में बहुत सारे Data को स्टोर करके भी कर सकते है 

तो कैसे हम किसी भी जिओं फ़ोन में मेमोरी कार्ड को दाल सकते है आज उसके बारे में आपको पूरी विस्तार से आपको बताने वाला हु तो आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े तो चलिए शुरु करते है। 

Jio Phone Me Memory Card Kaise Chalega

Jio Phone में Memory Card को कैसे लगाते है 

आप लोग जब भी Jio Phone को लेते है तो उसमे आपको sirf Sim ही दी जाती है साथ में लेकिन अगर आप अपने मोबाइल में ज्यादा photo और video या फिर कोई जरुरी document को भी रखते है तब आपको अलग से SD Card की जरूरत पड़ती है। लेकिन कुछ लोगो के पास अगर पहले से ही SD Card होता है तो वो लगाकर देखना चाहते है की आखिर ये मोबाइल सपोर्ट करता है या फिर नहीं। 

तो में आपको बता दू की यह एक कीपैड के रूप में एक छोटा स्मार्टफोन है जो की limited चीज़ को सपोर्ट करता है इसमें आप Android के कुछ apps को भी चला सकते है और आप इसमें SD Card को मोबाइल में लगाकर अपनी Files को भी Secure रख सकते है। 

Steps To Insert Memory Card In Jio Phone In Hindi 

  1. सबसे पहले आपको अपने जिओ फ़ोन को switch off कर लेना है। 
  2. अब आपको अपने मोबाइल के पीछे के कवर को निकाल कर उसकी battery को भी निकाल देना है। 
  3. अब आपको sim card slot के बगल में एक और slot मिलेगा जिसमे आपको अपनी memory card को डाल देना है। 
  4. अब आपको बैटरी को लगा कर अपने मोबाइल का switch on करना है। 
  5. अब जैसे ही आपका मोबाइल खुलेगा तो आप अपने मोबाइल के File Manager App को जैसे ही खोलेंगे तो आपको वहाँ पर आपका External Storage (memory card) नाम से  Show हो जाएगा जिसमे आप कुछ भी डाल सकते है। 

Conclusion 

तो आज आप सभी  लोगो को एक Storage Card  को Jio Phone Me Kaise Chalaate उसके बारे में अच्छे से जान गए होंगे और जिस तरह से आप Jio Phone में SD Card को लगाते है उसी प्रकार से आप दूसरे Android Phone में भी लगा सकते है बस वहा पर फर्क इतना होता है कि आपको बैटरी को खोलने की जरूरत नहीं पड़ती है क्युकी उसमे बहार की तरफ ही आपको Sim Aur SD Card के Slot मिल जाते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां