Recents in Beach

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

Jio Phone Me WhatsApp Status Kaise Dekhe : हेलो दोस्तों आज कल हर कोई अपने android phone में WhatsApp पर status डालते ही रहते है लेकिन जो जिओ का कीपैड वाला मोबाइल चला रहा है वो कैसे WhatsApp पर status लगा सकता है आज हम उसके बारे में जानेगे क्युकी बहुत से लोगो को Jio Phone का उपयोग करना और उसके Features के बारे में नहीं पता होता है। 

KaiOS एक कंपनी है जो एक Keypad वाले फोन के लिए एप्लिकेशन बनाती है जो स्मार्टफोन एप्लिकेशन को एक सामान्य फोन पर चलाने की अनुमति देता है, जिसमें डेवलपर ने दुनिया में सबसे लोकप्रिय एप्लिकेशन बनाए हैं, जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि। तो हमारा jio phone है उसमे KaiOS Operating system ही डला हुआ है 

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

आपको ये और बता दे कि Kaios Android नहीं है, यह HTML5 में निर्मित एक JAVA support ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसमें JAVA एप्लिकेशन ही चलती है, इसलिए यदि आप इसमें Android एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं तो यह नहीं खुलेगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि jio phone एक रेगुलर लो-बजट 4G फोन है जिसमें kaiOs आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम होता है जिसकी वजह से Jio फोन द्वारा वही एप्लीकेशन चल पाता है जो Java पर आधारित होता हैं जिनमें व्हाट्सएप भी शामिल है।

अब सवाल आता है कि jio ने मुझे फ़ोन पर whatsapp स्टेटस kaise lagaye 'तो दोस्तों पहले यह Status का Feature whatsapp पर नहीं दिया गया था जो लोग keypad phone का उपयोग करते थे। लेकिन खुशखबरी की बात यह है की अब whatsapp status लगाने का जो फीचर है वो कीपैड फ़ोन के लिए भी आ चूका है। 

तो अगर आप भी whatsapp पर status लगाना चाहते है अपने Jio Phone के माध्यम से तो नीचे आपको में कुछ steps बता देता हु जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर स्टेटस को देख और लगा पाएंगे। 



Steps For See Whatsapp Status Feature In Hindi 

  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल की setting में जाए और वहाँ से अपने मोबाइल को अपडेट कर ले क्युकी यह फीचर आपको अपडेट करने के बाद ही मिलेगा। 
  2. अब आपको Jio Store से Whatsapp नाम की एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लेना है। 
  3. अब आप अपने अकाउंट को login कर ले। 
  4. अब आपके chat वाले box के बगल में एक और बॉक्स दिख रहा होगा Status का इसमें आप अपने दोस्तों के status को देख सकते है।  
  5. अगर आप भी स्टेटस लगाना चाहते है तो आप my status में जाकर अपना status को भी लगा सकते है। 

Conclusion 

तो दोस्तों अब आपको समझ आ गया होगा की Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhete है। वैसे पहले आपको यह सुविधा नहीं मिल पाती थी लेकिन अब Whatsapp वाली कंपनी ने सबके लिए यह फीचर को खोल दिया है जिससे लोग बहुत खुश है। लेकिन बहुत से लोगो को इस बात के बारे में पता नहीं था तो इसलिए मेने यह आर्टिकल लिखा है। अगर यह आर्टिकल पसंद आया हो तो और लोगो को भी शेयर जरूर करे। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां