Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

Jio Phone Me WhatsApp Status Kaise Dekhe : हेलो दोस्तों आज कल हर कोई अपने android phone में WhatsApp पर status डालते ही रहते है लेकिन जो जिओ का कीपैड वाला मोबाइल चला रहा है वो कैसे WhatsApp पर status लगा सकता है आज हम उसके बारे में जानेगे क्युकी बहुत से लोगो को Jio Phone का उपयोग करना और उसके Features के बारे में नहीं पता होता है।

KaiOS एक कंपनी है जो एक Keypad वाले फोन के लिए एप्लिकेशन बनाती है जो स्मार्टफोन एप्लिकेशन को एक सामान्य फोन पर चलाने की अनुमति देता है, जिसमें डेवलपर ने दुनिया में सबसे लोकप्रिय एप्लिकेशन बनाए हैं, जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि। तो हमारा jio phone है उसमे KaiOS Operating system ही डला हुआ है 

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe
Jio फोन में Whatsapp status कैसे देखे और लगाए

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

{tocify} $title={Table of Contents}

आपको ये और बता दे कि Kaios Android नहीं है, यह HTML5 में निर्मित एक JAVA support ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसमें JAVA एप्लिकेशन ही चलती है, इसलिए यदि आप इसमें Android एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं तो यह नहीं खुलेगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि jio phone एक रेगुलर लो-बजट 4G फोन है जिसमें kaiOs आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम होता है जिसकी वजह से Jio फोन द्वारा वही एप्लीकेशन चल पाता है जो Java पर आधारित होता हैं जिनमें व्हाट्सएप भी शामिल है।

अब सवाल आता है कि jio ने मुझे फ़ोन पर whatsapp स्टेटस kaise lagaye 'तो दोस्तों पहले यह Status का Feature whatsapp पर नहीं दिया गया था जो लोग keypad phone का उपयोग करते थे। लेकिन खुशखबरी की बात यह है की अब whatsapp status लगाने का जो फीचर है वो कीपैड फ़ोन के लिए भी आ चूका है। 

तो अगर आप भी whatsapp पर status लगाना चाहते है अपने Jio Phone के माध्यम से तो नीचे आपको में कुछ steps बता देता हु जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल पर स्टेटस को देख और लगा पाएंगे। 

Jio Phone Mein Photo Edit Kaise Kare
Jio Phone Whatsapp Download Link And Install Kaise Kare 2020 

Jio फोन में Whatsapp status कैसे देखे और लगाए

  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल की setting में जाए और वहाँ से अपने मोबाइल को अपडेट कर ले क्युकी यह फीचर आपको अपडेट करने के बाद ही मिलेगा। 
  2. अब आपको Jio Store से Whatsapp नाम की एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लेना है। 
  3. अब आप अपने अकाउंट को login कर ले। 
  4. अब आपके chat वाले box के बगल में एक और बॉक्स दिख रहा होगा Status का इसमें आप अपने दोस्तों के status को देख सकते है।  
  5. अगर आप भी स्टेटस लगाना चाहते है तो आप my status में जाकर अपना status को भी लगा सकते है। 

FAQ ( Frequently Asked Questions)

जियो फोन में किसी का स्टेटस कैसे देखे?

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe इसके लिए हमने आर्टिकल में ऊपर आपको सारे स्टेप्स बताये है जिससे आप आसानी से जिओ फ़ोन में स्टेटस को देख सकते है। अगर आप स्मार्टफोन में स्टेटस को देखना चाहते है तो उसी प्रकार से देख सकते है। 

Jio मोबाइल में स्टेटस डाउनलोड कैसे करें?

अगर आप जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प स्टेटस को डाउनलोड करना चाहते तो वो अभी तक जिओ फ़ोन में फीचर नहीं आया है। लेकिन अगर स्मार्टफोन में डाउनलोड करना चाहते है तो उसके लिए आप GB Whatsapp जैसे एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते है। 

व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कैसे करें?

व्हाट्सप्प के स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट से GB या फिर plus whatsapp को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा उसके बाद आपको अपने व्हाट्सप्प अकाउंट को इसी एप्लीकेशन पर खोलना होगा और उसके बाद स्टेटस को डाउनलोड करने का ऑप्शन स्टेटस वाले ऑप्शन के पास से मिल जाता है जहाँ से आसानी से आप व्हाट्सप्प स्टेटस को डाउनलोड कर सकते है। 

स्टेटस वीडियो कैसे निकाले?

किसी भी व्हाट्सप्प  स्टेटस वीडियो को निकालने लिए सबसे आपको व्हाट्सप्प एप्लीकेशन को खोलना होता है और उसके बाद वही पर स्टेटस का ऑप्शन मिल जाता है जहाँ से आप किसी भी स्टेटस को देख सकते है। 

जियो फोन में व्हाट्सएप कैसे देखते हैं?

जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प को देखने के लिए सबसे पहले उसको अपने मोबाइल में इस्टॉल करना होता है उसके बाद ही आपको आपके मेनू में दिखने लगता है। 

Conclusion 

तो दोस्तों अब आपको समझ आ गया होगा की Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhete है। वैसे पहले आपको यह सुविधा नहीं मिल पाती थी लेकिन अब Whatsapp वाली कंपनी ने सबके लिए यह फीचर को खोल दिया है जिससे लोग बहुत खुश है। लेकिन बहुत से लोगो को इस बात के बारे में पता नहीं था तो इसलिए मेने यह आर्टिकल लिखा है। अगर यह आर्टिकल पसंद आया हो तो और लोगो को भी शेयर जरूर करे। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post