Recents in Beach

Whatsapp Me Hindi Me Kaise Likhe 2021

Whatsapp Me Hindi Me Kaise Likhe : नमस्कार दोस्तों, आज का यह पोस्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप व्हाट्सएप पर हिंदी में कैसे लिख सकते हैं क्योंकि कई लोगों ने हमसे यह सवाल पूछा था। क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे हम whatsapp पर hindi में लिख सकते हैं?

तो आज हम आपके साथ शेयर  करेंगे कि आप व्हाट्सएप पर हिंदी में कैसे लिख सकते हैं। क्योंकि हिंदी भारत में सबसे अधिक बोली जाने वाली और लिखित भाषा है और व्हाट्सएप पर आपने देखा होगा कि बहुत से लोग आपको हिंदी में संदेश भेजते हैं और आप सोचते होंगे कि ये लोग व्हाट्सएप पर हिंदी में कैसे लिख सकते हैं, क्योंकि आपके मोबाइल फोन में अंग्रेजी कीबोर्ड है, तो ये लोग कैसे हिंदी में संदेश भेज सकते हैं।

Whatsapp Me Hindi Me Kaise Likhe

Whatsapp par hindi me kaise likhte hai | hindi me typing Kaise kare

हमने देखा है कि यदि आप व्हाट्सएप पर हिंदी में लिखना चाहते हैं, तो आप हिंग्लिश का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप "aap kaise ho?" लिखना चाहते हैं, तो दाईं ओर "आप कैसे हो" लिख जाएगा।

लेकिन ऐसे कई लोग हैं जिन्हें इस तरह से लिखने में बहुत परेशानी होती है क्योंकि उन्हें अंग्रेजी में हिंदी शब्द बनाने में बहुत कठिनाई होती है। तो दोस्तों चलिए आज हम इस पोस्ट को शुरू करते हैं और हम आशा करते हैं कि आप व्हाट्सएप पर बहुत आसानी से हिंदी लिख सकते हैं।

1. हिंदी में टाइप करने के लिए, आपको पहले Google Play स्टोर पर जाना होगा और फिर "Google Indic Keyboard" टाइप करके सर्च करना होगा। जैसे ही आप सर्च करेंगे, आपके सामने Google indic keyboard tool  आ जाएगा।

2. अब इसके बाद, आपको इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके इस ऐप को अपने एंड्रॉइड मोबाइल फोन पर इंस्टॉल करने की आवश्यकता है।

3. अब, इस एप्लिकेशन को इनस्टॉल करने के बाद, आपको अपनी फोन सेटिंग में जाना होगा और भाषा और इनपुट विकल्प पर जाना होगा

4. जब आप यह सेटिंग करते हैं, यदि आप अपने मोबाइल फोन की भाषा और इनपुट सेटिंग्स पर जाते हैं, तो वहाँ पर आपको Hindi भाषा को select कर लेना है।

5. अब आपको कुछ और करने की आवश्यकता नहीं है, आपको सीधे अपने व्हाट्सएप पर जाना होगा और पहले लेखन विकल्प का चयन करना होगा और फिर आप आसानी से हिंदी में लिख सकते हैं।

Conclusion 

तो दोस्तों व्हाट्सएप पर हिंदी कैसे लिखें और हमें उम्मीद है कि आज इस पोस्ट को पढ़कर, आपको पता चल गया होगा कि आप व्हाट्सएप पर हिंदी कैसे लिख सकते हैं।अब आप अपने दोस्तों को हिंदी में मैसेज लिखकर मैसेज भेज सकते हैं और अगर आपको हमारे यह ट्रिक पसंद आई हो तो आप इस पोस्ट को व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर पर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग व्हाट्सएप पर हिंदी में लिखने का तरीका जान सकें। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. अधि‍कांश मोबाइल में अब हि‍ंदी व अन्‍य भारतीय भाषाओं में लि‍खने की सुवि‍धा पहले से ही दी रहती है

    जवाब देंहटाएं