Whatsapp Par Online Hote Huye Bhi Offline Kaise Dikhe

 Whatsapp Par Online Hote Huye Bhi Offline Kaise Dikhe : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सभी लोग में आशा करता हु आप सभी लोग बहुत अच्छे होंगे तो आज का Topic Whatsapp से related है। अगर आप किसी से भी chat करते है तो एक वहां पर आपको एक Online लिखा हुआ आता है जिससे पता चलता है की आप अभी whatsapp पर ऑनलाइन हो। 

तो अगर आप भी इस Online Show करने वाली चीज़ से बचना चाहते है और आप जब भी whatsapp पर Online आये तो किसी को भी ना पता चल सके आज उसी तरीके के बारे में हम सभी लोग जानेगे। तो आर्टिकल को पूरा पढ़े तभी आपकी सभी दिक्कत Clear हो पाएगी तो चलिए शुरू करते है। 

Whatsapp Par Online Hote Huye Bhi Offline Kaise Dikhe

Whatsapp par offline kaise dikhe aur online kaise chupaye

{tocify} $title={Table of Contents}

Whatsapp पर आपको अपने Online को आप तभी छिपाते है जब आप अपने Girlfriend या फिर आपकी family में किसी को भी पता ना चले की आप आप कितने बजे तक Whatsapp पर थे। क्युकी अगर आप पूरा दिन ऑनलाइन होते है तो फिर लोग थोड़ा सा सक सा करने लगते है की आखिर में ये इतना देर whatsapp पर किससे बाते कर रह है। 

तो इन्ही सब दिक्कत से बचने के लिए में आपको अब तीन तरीके बताऊगा जिससे आपकी सारी दिखात दूर हो जायेगी। 

1. ) व्हाट्सएप पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल पर whatsapp को खोले। 
  2. अब आपको अपने account की setting में जाना है उसके बाद आपको Privacy पर क्लिक करना है। 
  3. अब आपको वहाँ पर Last Seen दिखेगा जिस पर आपको Nobody Option को Select करना है। 
  4. अब फिर से आपको अपनी setting में जाना है और वहाँ से अब Notiication मपर क्लिक करे और फिर Pop up notification में जाये और alway show notifcation पर क्लिक करे। 
अब जितने भी मेने आपको Steps बताये इससे आपका Last Seen किसी को नहीं दिखेगा और Pop -up  notification की मदद से आपको अगर कोई भी messege करेगा तो उसका reply आप screen से ही दे पाएंगे और उसको आपके Online होने का भी नहीं पता चल पायेगा।  


2. ) Whatsapp Me Online Kaise Na Dikhe

अगर आप Online Bina dikhe kisi se Chat karna चाहते है तो इसके लिए भी एक छोटा सा Trick है जो अभी भी work कर रहा है लेकिन आने वाले time में शायद ये ना चल सके। 
  1. सबसे पहले अपने मोबाइल पर whatsapp को खोले। 
  2. अब आपको अपने account की setting में जाना है उसके बाद आपको Privacy पर क्लिक करना है। 
  3. अब आपको वहाँ पर Last Seen में  Nobody Option को Select करना है। 
  4. अब आपको प्राइवेसी मर फिर से जाना है और नीचे आपको Read Reciept के ऑप्शन पर एक टिक लगा होगा जिसको आपको हटा देना है।  
  5. नीचे स्क्रीनशॉट में आपको बताया गया है:
  6. अब जब भी किसी का निजी संदेश आता है, तो आपको व्हाट्सएप खोलने की आवश्यकता नहीं है। सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर एयरप्लेन मोड को On करना होगा। 
  7. अब आप अपनव Whatsapp को खोल सकते है और message को पड़ सकते है और उसका रिप्लाई भी कर सकते है उसके बाद आपको whatsapp को Close कर देना है। 
  8. अब आपको अपने मोबाइल का airplane mode को off कर देना है। 
तो दोस्तों आप इस तरीके से message को भी read कर सकते है और उसका Reply भी दे सकते है और इससे किसी को आपके online का नहीं पता चल पायेगा। 

3.) बिना ऑनलाइन व्हाट्सएप्प कैसे चलाये ?

ऊपर मैंने दो तरीके बताए हैं कि आप ऑनलाइन होने के बावजूद व्हाट्सएप पर ऑफलाइन दिखा सकते हैं। यदि आप दोनों तरीकों को पसंद नहीं करते हैं, तो एक तीसरा विकल्प है: GB Whatsapp और Plus Whatsapp 

यह एक ऐसा एप्लिकेशन है जो व्हाट्सएप की तरह काम करता है लेकिन व्हाट्सएप की तरह नहीं है। इसमें ऑनलाइन रहते हुए ऑफलाइन दिखने की सुविधा है। लेकिन मैं आपको इसे इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दूंगा।
क्योंकि इसे सुरक्षित नहीं कहा जा सकता। इसमें आपकी चैट और अन्य व्यक्तिगत डेटा चोरी हो सकते हैं।

इसलिए, इसे अपने जोखिम पर ही उपयोग करें। तो, इस तरह से आप समझ गए होंगे कि whatsapp par online hote flees bhi offline kaise dikhe तो अब शायद, इसमें बताए गए तरीके किसी को पसंद आएंगे और किसी को नहीं।Whatsapp Par Online Hote Huye Bhi Offline Kaise Dikhe

व्हाट्सएप पर लास्ट सीन कैसे बंद करें?

सबसे पहले अपने व्हाट्सप्प को खोले और ऊपर 3 डॉट पर क्लिक करके Setting में जाये। अब वहाँ पर account पर क्लिक करके Privacy ऑप्शन पर जाये। अब आपको Last Seen ऑप्शन पर क्लिक करके nobody पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके व्हाट्सएप का लास्ट सीन दिखना बंद हो जायेगा। 

Conclusion 

तो दोस्तों bina online whatsapp kaise chalaye इसके बारे में आपको मेने हर चीज़ बता दी है और सायद आपको सभी चीज़े समझ  होगी अगर आपको कोई भी दिक्कत होती है तो आप Comment करके मुझे बता सकते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post