Gmail par dusra account kaise login kare

Gmail par dusra account kaise login kare : दोस्तों आज के समय पर हर किसी के पास एक से ज्यादा multiple Gmail Account मिल जाते है। लेकिन क्या आप सभी अकाउंट को एक ही मोबाइल में चला सकते है, यह सवाल बहुत लोगो के मन में आता है। अगर आप भी अपने सभी Email Id को एक ही मोबाइल में चलाना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। 

आज कल हर कोई अपने अलग अलग work के लिए Fake Gmail Account को Create करते रहते है। लेकिन जब कभी आपको उनकी जरूरत दुबारा होती है और आपको एक ही मोबाइल पर लॉगिन करना होता है, तो यह चीज़ आपको आती नहीं है। आज भी बहुत लोग है जो Android Mobile से जुडी छोटी छोटी चीज़ो को करना नहीं जानते है लेकिन हम आपको अपनी इस वेबसाइट पर हर जरुरी चीज़ो के बारे में बताते रहते है। 

gmail-par-dusra-account-kaise-login-kare

Ek Mobile Par Multiple Gmail Account Kaise Login Kare 

वैसे तो Gmail Account आज के समय में एक बहुत जरुरी चीज़ है। अगर आप कही भी job के लिए जाते है तो आपको अपना cv भी mail करना पड़ता है। अगर आपको Gmail Id तक बनाना नहीं आता है तो आप नीचे दी हुई लिंक से जान सकते है। 


तो 2 gmail account को एक ही मोबाइल में Login करने के लिए आपको नीचे दिए हुए Steps को Follow करना होगा। 
  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Gmail Application को Update कर लेना है। 
  2. अब आपको अपना gmai app खोलना है। 
  3. अब आपके आपकी already एक Gmail Account खुला दिखायेगा तो आपको यहाँ पर सबसे ऊपर Right तरफ आपका Gmail id का फोटो दिख रहा होगा जिस पर आप क्लिक करे। 
  4. अब आपको Add Another Account पर क्लिक करना है। 
  5. अब आपको अपनी दूसरी gmail id और password को डालकर लॉगिन कर लेना है। 
  6. जैसे ही आप ये सब कर लेगे तो आपके मोबाइल में दो Account बन गए होंगे। 

तो अगर अब आप एक Video के माध्यम से देखना चाहते है की Multiple अकाउंट कैसे चलाये तो आप हमारे Youtube Channel पर हमारा वीडियो देख सकते है जिसका लिंक भी हमने नीचे दिया है। 


Conclusion 

तो आज हमने आपको सिखाया की आप कैसे Mobile par multiple account ko create karte है।  अगर आपको इससे related कोई भी जानकारी और चाहिए हो तो आप मुझे कमेंट में बता सकते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post