Recents in Beach

Jio sim number ki incoming and outgoing call details kaise nikale

Jio sim ki call details kaise nikale : दोस्तों india में ज्यादातर लोग Jio Sim का ही उपयोग कर रहे है। क्युकी जब Jio Sim शुरू में आया था तो कंपनी ने Free Internet And Call प्रदान की थी। तो आज बहुत सारे लोग जो Jio Sim का use कर रहे वो  ये  नहीं जानते कि अपनी call details को कैसे निकालते है। 

वैसे बहुत ही कम लोग होते है जो खुद की incoming and outgoing call details को देखते होंगे। लेकिन यह उन लोगो के लिए फ़ायदेमंद हो सकता है, जिनके मोबाइल को बहुत सारे लोग use करते है। क्युकी अगर आपको किसी पर शक हो तो  आप जानना चाहोगे  कि वह किस-किस  से कॉल पर बात की है।  

Jio sim ki call details kaise nikale

jio sim ki incoming and outgoing call details kaise nikale

किसी भी sim की call details निकालने के लिए बहुत सारे Google पर ऐसे भी app आ चुके है जो कि virus से भरे हुए होते है। अगर आप Unknown app को install करते है किसी भी मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकालने के लिए तो यह काम आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। 

तो अगर आप भी अपने smartphone में Jio की sim का उपयोग कर रहे है , और अपनी खुदकी कॉल details देखना चाहते है तो उसके लिए में आपको सबसे genuine तरीका बताऊगा जिससे आप unknown third party app होते है उसने आप बच पाएंगे तो अब आपको नीचे बताये हुए steps  follow करना होगा। 


Steps - Jio sim ki call details kaise nikale

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Google playstore से  Jio application को install करना है। 
  2. आप आपको अपनेजिओ नंबर से उसे app में login करना है। 
  3. जब आपका login हो जायेगा तो आपके सामने आपका रिचार्ज दिखेगा जो आपने अपने जिओ सिम में कराया होगा और उसी के नीचे आपको Go To Telecom Section लिखा हुआ दिखेगा जिस  पर आप क्लिक करेंगे। 
  4. अब आपके सामने data balance और call balance दिखेगा जिसमे से आप call वाले पर भी क्लिक करे। 
  5. अब आपको अपनी सारी call details दिख जायेगी जिनसे आपने बात की होगी और अगर आप लम्बी call details को देखना चाहते है तो आप नीचे statement क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है 
Steps - Jio sim ki call details kaise nikale

Kisi Bhi Jio Number Ka Call And SMS History Kaise Nikale

अब अगर आप किसी दूसरे  मोबाइल की कॉल डिटेल्स  निकालना चाहते है तो उसका भी एक तरीका है। लेकिन इसके लिए आपको victim का मोबाइल चाहिए होगा तो आप 2 मिनट के लिए किसी भी तरह मोबाइल को ले ले। 

अब सबसे आपको Jio app में login करना है उस नंबर से जिसकी आप call details को देखना चाहते है। इसके लिए सिर्फ एक OTP जरूरत पड़ेगी और जब आपको OTP मिल जायेगा तो आप ऊपर बताये हुए Steps के जरिये call details को देख पाएंगे। 

नोट - आप जिओ के किसी भी नंबर की कॉल डिटेल को निकाल सकते है उसके एप्लीकेशन  जरिये बस आपको एक बार अकाउंट लॉगिन करना होता है। 

Conclusion 

तो यहाँ पर आज आपने सीखा की आप कैसे kisi bhi Jio sim ki call details kaise nikaal sakte hai। वैसे यहाँ पर जो भी मैने आपको तरीके बताये है वो बिलकुल secure है , इससे आपके मोबाइल में कोई भी खतरा नहीं आ सकता है। अब अगर आपके मन में इससे related कोई भी सवाल हो तो आप मुझे कमेंट  सकते है।  

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां