Recents in Beach

Whatsapp par conference call kaise kare in hindi

Whatsapp par conference call Kaise Kare in Hindi : हेलो दोस्तों जब से India में Jio Sim का आना हुआ है तब से Internet के Price बहुत ही काम हो चुके है। अब ज्यादा से ज्यादा लोग Internet पर आ चुके है। अगर आप Whatsapp App की बात करे तो हर घर में सभी लोग इस app को चलाते है। 

अगर आप भी whatsapp के जरिये अपने दोस्तों से एक साथ बात करना चाहते है और आप नहीं कर पा रहे है तो tension लेने की कोई बात नहीं है। क्युकी आज के इस आर्टिकल में आपके सारे सवालों के जवाब मिल जायेगे। 

Whatsapp par conference call kaise kare in hindi


Whatsapp par video call kaise karte hai in hindi 

अगर आप Whatsapp के बारे में नहीं जानते तो में आपको बता दू कि यह एक Social Media App है जिससे आप sirf उन्ही लोगो से बात कर सकते है जिसका Number Whatsapp Application पर होगा। 

इस Whatsapp app की मदद से आप इंटरनेट के जरिये  Audio और Video call भी कर सकते हो। लेकिन पहले इसमें आप एक साथ सिर्फ 3 लोगो से ही बात कर पाते थे। लेकिन अब इस application में काफी Improvment किये गये है जिसकी वजह से अब आप एक 6 लोगो से एक साथ Video Call  बात कर सकते हो। 

अगर आप कोई अपने School Group या फिर कोई Family Group से एक साथ बात करना चाहते है तो अब आपको कोई दूसरे app की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। अब आप इसी App की मदद से यह काम भी कर पाएंगे।

WhatsApp से Group Video Call कैसे करें?

  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में whatsapp को update कर ले। 
  2. अब आप किसी को भी call कर ले। 
  3. अब जैसे ही आप अपने मोबाइल से किसी को भी call करेंगे तो सबसे ऊपर Right Side में आपको एक Icon दिखेगा जिसमे +और एक लोगो होगा Human का तो आपको उस पर क्लिक करना है। 
  4. अब आप अपने contact list में से third person को भी कॉल कर सकते है 
  5. इस तरह से आप Group call कर पाएंगे। 

Coclusion

तो यहाँ पर आपने सीखा कि Whatsapp par conference call kaise kare in hindi। अगर आपको इससे रिलेटेड कोई भी जानकारी और चहिये हो तो आप मुझे कमेंट में बता सकते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां