कैसे पता करें सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है

कैसे पता करें सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है : दोस्तों आज कल Sim कंपनी नये-नये offers तो लाती ही रहती है। जिसकी वजह से हम बहुत साड़ी sim को ले ही लेते है। आज कल हर आदमी के पास आप दो सिम तो देख ही सकते है। लेकिन अगर कभी किसी भी Reason की वजह से आपको ये जानना हो कि सिम किसके नाम पर रजिस्टर है। तो कैसे आप ये चीज़ पता कर सकते है। 

$ads={1}

तो यहाँ पर हम आपको बतायेगे कि आप ऑनलाइन ही ये सब चीज़ जान सकते है की सिम किसके नाम पे रजिस्टर है। इसके लिए आपको कही भी बहार जाने की भी जरूरत नहीं पड़ने वाली है।  

Kaise pata kare sim card kiske naam pe register hain

सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कैसे पता करें 2021 

{tocify} $title={Table of Contents}

सिम की details निकालने के लिए  Smartphone होना बहुत जरुरी है। क्युकी इसके लिए आपको Google Playstore से एक application को Install करना होता है। तो यहाँ पर पास जिस भी Company का सिम कार्ड होगा तो उसी का ही एप्लीकेशन आपको इनस्टॉल करना होगा। 

एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के लिए आपको Google Playstore का ही उपयोग करना है। आप किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट से आप्लिकेशन को डाउनलोड ना करे क्युकी बहुत सी वेबसाइट fake application को भी provide कराती है जिससे आपका स्मार्टफोन ख़राब हो सकता है। 

$ads={2}

Sim Card की Details कैसे पता करे - Steps 

Step 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल Sim card के according application को इनस्टॉल कर लेना है। 
Step 2: अब आपको अपने मोबाइल नंबर के द्वारा application में लॉगिन कर लेना है। 
Step 3: एप्लीकेशन में आपसे कुछ Permission मांगी जायेगी जिसको allow कर देना है। 
Step 4: अब आपको अपने सिम से related details मिल जायेगी।  

Note - आप बिना सिम के अपने मोबाइल की कोई भी details को नई देख सकते है। 

Conclusion 

तो यहाँ पर आज मेने आपको बताया की आप कैसे पता करें सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है कितने सरल तरीके से जान सकते है कि आपका सिम कार्ड किसके नाम पे रजिस्टर है। अगर अब आपकी Family में किसी को ये चीज़ जाननी हो तो अब आप बहुत आसानी से बता सकते है। तो अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ सांझा जरूर करें जिससे उनको भी यह महत्वपूर्ण जानकारी मिल सके।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post