[ Top Secret ] How to check Jio phone number, Data Usage & Balance

5/5 - (2 votes)

how to check jio phone number : दोस्तों आजकल सिम कार्ड पर बहुत सारे ऑफिस आते रहते हैं, अगर आप कोई भी नई सिम को खरीदते हैं।  वैसे इंडिया में हर आदमी के पास 2 सिम तो आपको मिल ही जायेगी। सबसे ज्यादा  तो जियो और एयरटेल जैसी सिम को लोग यूज़ करते हैं। जियो में आपको काफी ज्यादा सस्ता इंटरनेट मिल जाता है जिसकी वजह से लोग इसको ज्यादा Prefer करते हैं।

लेकिन यहां पर जब आपके पास एक से अधिक Sim Card हो जाते है , तो आपको नंबर याद करने में समस्या आ जाती है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने मोबाइल के माध्यम से अपने सिम का नंबर जान सकते हैं, साथ में आप यह भी जान पाएंगे कि आपकी सिम में कितना डाटा बचा और वह कब Expired होने वाला है।

How to check Jio phone number, Data Usage & Balance In 2021

How to check jio phone number

अब अगर आप अपना जिओ का मोबाइल नंबर भूल चुके हैं और आपको याद नहीं आ रहा है तो यहां पर मैं आपको कोई 4 तरीके बताने वाला हूं जिससे आप आसानी से अपने मोबाइल नंबर को प्राप्त कर सकते हैं।

Kisi Bhi Mobile Number Ka Number Kaise Nikaale In Hindi 

Facebook par privacy kaise lagaye jati hai In Hindi

Method 1: Jio Number Check via the Jio Mobile App

  1. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना है
  2. अब आपको जिओ के  ऑफिशियल ऐप को डाउनलोड कर लेना है। 
  3. एप्लीकेशन को इंस्टॉल होने के बाद आपको वेरिफिकेशन कर लेना है
  4. अब आपको स्क्रीन पर अपना मोबाइल नंबर दिख जाएगा।

Method 2: Jio Number Check by SMS Code

इसमें आपको अपने मोबाइल से एक एसएमएस भेजना होता है जिसके जरिए आपको अपना मोबाइल नंबर प्राप्त होता है तो sms के लिए आपको लिखना होगा “MYPLAN ” और 199 पर send करना होता है जैसे ही अपने जिओ नंबर से आप मैसेज को भेज देते हैं , उसके बाद एक मैसेज का रिप्लाई आता है  जिसमें आपका मोबाइल नंबर और साथ में उसका प्लान भी लिखा होता है।

Method 3: Jio Mobile Number Check by Call?

अगर आपको मैसेज करना नहीं आता है तो आप कॉल के माध्यम से भी अपने नंबर को प्राप्त कर सकते हैं तो इसके लिए आपको अपने जियो फोन से 198 पर कॉल करना होता है। कॉल लगने के बाद आपको वहां पर कुछ निर्देश दिए जाते हैं और उन निर्देश के जरिए आप अपने मोबाइल नंबर को प्राप्त कर सकते हैं। 

Method 4: Call on Another Phone to Check Your Jio Number!

अगर आप कस्टमर केयर किस जरिए भी अपने मोबाइल नंबर को प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो सबसे आसान तरीका यह है कि आप किसी अपने दोस्त या किसीअपने परवाह के नंबर पर कॉल करे , लेकिन कॉल करने के लिए आपके मोबाइल में आपकी जो सिम है उसमें पैसे होना चाहिए जैसी आप कॉल करते हैं तो वहां पर आपको आपका नंबर मिल जाएगा उस नंबर को आप अपने नोट कर लें।

Conclusion 

तो दोस्तों यहां पर मैंने आपको 4 तरीके बताएं जिसके जरिए आप अपने जियो के मोबाइल नंबर को जान सकते हैं अगर आपको यह 4 तरीके पसंद आए हो तो आप इस आर्टिकल को और लोगों को शेयर करें उन लोगो को जो अपने जियो फोन का नंबर नहीं पता कर पा रहे हैं।