MPL App Kya hai - Online Game खेल कर पैसे कैसे कमाए

MPL App Kya hai : हेलो दोस्तों आज कल मोबाइल में तो हर कोई Online Game तो खेलते ही रहते है। लेकिन क्या आप Game खेलकर भी पैसा को कमा पाएंगे। जी हां आप भी अपने Smartphone पर Online Game को खेल कर पैसा जीत सकते है। तो आज हम MPL Application के बारे में आपको विस्तार से बताने वाले है। 

$ads={1}

आप लोगो ने अपनी टीवी पर तो MPL के विज्ञापन तो देखे ही होंगे जिसमे Virat Kohli Game खेल पैसा जीतते है , और अपने paytm में ट्रांसफर कर लेते है। तो उसी प्रकार से आप भी बहुत सारे खेलो को खेल कर पैसा कमा सकते है। 

mpl-app-kya-hai-aur-isse-paisa-kaise-kamaye

MPL App Kya hai ? - Game खेल कर पैसे कैसे कमाए

{tocify} $title={Table of Contents}

तो सबसे पहले हम आपको MPL ka Full Form बताते है जो की Mobile Premier League है।  इस application  में आपको बहुत सारे Games मिलते है , जिनको आप Free में और कुछ को पैसो के जरिये खेल सकते हो। अगर आप पैसे के जरिये खेल खेलना चाहते है तो उसके लिए आप अपने Paytm Account के जरिये पैसे को अपने MPL में दाल सकते है। 

अगर आप Game को खेल रहे है और आपकी रैंक बहुत अच्छी आती  है तो इसका जितना भी पैसा इनाम के रूप में रखा गया होगा उसे आप अपने Paytm Account में बहुत आसानी से ट्रांसफर कर सकते है। आप चाहो तो अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हो। 

$ads={2}

MPL में Withdrawal Limit (पैसे निकालने) के लिए कम से कम Rs.20 आपके अकाउंट में होने चाहिए। अगर आपके अकाउंट में Rs.20 से कम है तो उसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते है।

MPL Application को इनस्टॉल कैसे करते है 

अब अगर आप भी ऑनलाइन Game को खेल कर पैसा कमाना चाह रहे है तो उसके लिए आपको अपने Android Smartphone में Google Playstore पर  बिलकुल नहीं जाना है। क्युकी ये Application आपको MPL की official वेबसाइट पर ही मिलेगी जिसका लिंक आपको नीचे मिल  जायेगा। एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करे इसके लिए नीचे दिए हुए Steps को Follow करना होगा।   MPL App Kya hai 

MPL App Link - Click here 

  1. सबसे पहले ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है। 
  2. अब आपके सामने MPL की वेबसाइट खुल जायेगी।
  3. अब App को Download करने के लिए आपसे मोबाइल नंबर मांगा जायेगा जिसको डालने के बाद Get SMS with download link पर क्लिक  है। 
  4. अब आपके मोबाइल पर एक SMS आयेगा जिसमे एक लिंक भी होगा। 
  5. जैसे ही लिंक पर क्लिक करोगे तो डाउनलोड के  परमिशन लेगा जो आपको दे देनी है। 
  6. अब app डाउनलोड होने के बाद इनस्टॉल कर लेना है। 

MPL मे Registration कैसे होता है 

जैसी ही आपका एप्लीकेशन इनस्टॉल हो जाता है। अब आपको रजिस्ट्रेशन करना होता है , जिसमे अपनी Details आपको भरनी होती है। अब मोबाइल के OTP के जरिये वेरिफिकेशन भी हो जाता है उससे पहले अगर आपके पास किसी referral code हो तो वो भी डाल सकते है। Referral Code के जरिये आपको कुछ बोनस मिल जाता है। 


Some MPL Game List

-Run Out
-SuperTeam
-Fruit chop
-Pool
-Carrom
-Puma Cricket
-Maze Up
-Football
-Bloxmash
-Ludo
-Sniper
-Monster Truck
-Ice Jump
-Fruit slice
-Space Breaker
-Flipster
-Runner No.1
-Fruit Dart
-Build Up
-Bubble Shooter
-Go-Ride
-Can Jump
-Shoot Out
-Basketball

MPL Safe है या नही क्या हमे इसे Use करना चाहिये?

आज कल बहुत लोगो को ये विश्वास नहीं होता है कि ये भरोसे के लायक है या नहीं क्युकी Google पर आपको बहुत आप्लिकेशन मिल जायेगे जो की आपके मोबाइल के डाटा को चोरी करते है। हम जब भी किसी भी app को इनस्टॉल करते है तो बहुत सारी permission को allow करते है। जिससे वो सारा डाटा अपने cloud पर स्टोर कर लेते है। तो MPL में भी कुछ चीज़े है जिसकी वजह से लोग इस पर कम विश्वास करते है। 

1. MPL आपको Google Playstore पर नहीं मिलता है। Google Playstore पर ज्यादातर trusted application होते है। तो लोग इस वजह से भी इस पर ज्यादा भरोसा करते है।  MPL App Kya hai 

2. MPL को जब इनस्टॉल करते  में हमे Unknown Sources को On करना होता है। यह चीज़ करने से आपका डिवाइस खतरे में  सकता है। अगर आपके मोबाइल में कोई भी गड़बड़ भी होती है तो इसके जिम्मेदार भी आप खुद ही होंगे। 

FAQ ( Frequently Asked Questions )

Q- क्या एमपीएल में पैसे मिलते हैं ?

जी हां , अगर आप अपने मोबाइल में MPL Application के द्वारा किसी भी खेल को खेलते हो और वहां पर जीत जाते है तो अवार्ड के रूप में पैसे मिलते है। 

Q- एमपीएल से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

एमपीएल एप्लीकेशन पर अलग अलग प्रकार के गेम को खेल कर व किसी को रेफर करके भी पैसा कमाए जा सकते है। यह काफी अच्छा खेल खेलने का प्लेटफार्म है। 

Q-  कौन से गेम खेलने से पैसे मिलते हैं?

एमपीएल पर आपको बहुत सारे खेल खेलने का ऑप्शन मिलता है। आप किसी भी खेल को अच्छे से खेलते है तो वही से पैसे मिलते है। 

Q- ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे कमाए?

जी हां, अगर आप गेम  कर पैसा कामना चाहते है तो इसके लिए बहुत से एप्लीकेशन मिल जायेगे जिनमे एमपीएल भी शामिल है। 

Q- MPL का मालिक कौन है?

इस एमपीएल के मालिक का नाम है सुभम मल्होत्रा और साईं श्रीनिवास। इन दोनों ने ही मिलकर इस कंपनी को खोला था और आज के समय में यह काफी पॉपुलर गेम वाला एप्लीकेशन बन चूका है। 

Conclusion 

तो यहाँ पर हमने आपको बताया की MPL App Kya hai और ये App Safe है या नहीं सारी बाते आपको हमने विस्तार से बताई है। अगर आप  कमाना चाहते  Game को खेल कर तो इस App का एक बार इस्तेमाल करके देखा सकते है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post