Recents in Beach

WhatsApp Account कैसे बंद करे 2021

WhatsApp Account कैसे बंद करे : हेलो दोस्तों आज के टाइम में Social media में लोग सबसे ज्यादा WhatsApp एप्लीकेशन का ही उपयोग करते है। बहुत लोग तो 2 - 2 अकाउंट बना लेते है , लेकिन अगर आपको कभी अपना व्हाट्सप्प एप्लीकेशन को हमेशा के लिए डिलीट करना पड़ जाये तो कैसे करेंगे। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कि आप अपने मोबाइल में WhatsApp Application को कैसे डिलीट कर सकते है। 

WhatsApp Account को कैसे बंद करे 2021

WhatsApp Account को कैसे बंद करे 2021 | WhatsApp Account Delete या Disable कैसे करे?

आज के समय की बात करे तो WhatsApp एक ऐसा messaging प्लेटफार्म है जिस पर करोड़ो लोग जुड़े हुए है। एक app आपको हर एक स्मार्टफोन में डला हुआ मिल जायेगा। इस एप्लीकेशन में उन लोगो से बात जो WhatsApp का उपयोग करते है और उनका मोबाइल नंबर भी save है। WhatsApp के जरिये हम Video Call , Audio Call, Text ,File और Video ये सब चीज़ एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर इंटरनेट  भेज सकते है। 

WhatsApp पर वैसे तो हर दिन कोई ना कोई update तो आता ही रहता है जैसे नए stickers का आना या फिर किसी सेटिंग पे बदलाव आना आदि। 

WhatsApp को 2009  officially launch कर दिया था। यह app अपने अनोखे फीचर्स की वजह से बहुत जल्दी उचाइओ छू बैठा। लोग इसे काफी ज्यादा पसंद करने लगे। लेकिन बाद में इस app को Facebook के मालिक मार्क जुकबर्ग ने खरीद लिया है। अब इस WhatsApp application का सारा रेवेन्यू मार्क जुकबर्ग के पास ही आता है। मार्क जुकबर्ग ने फिलहाल में ही WhatsApp  बदलाव भी किये है जिससे app और ज्यादा अच्छा बन चूका है। 

अब इतने अच्छे अच्छे फीचर्स होने के बाद भी बहुत लोग इस app से अपना अकाउंट डिलीट करना चाहते है। लेकिन इसका कारण Application बिलकुल नहीं हो सकता है क्युकी बहुत लोग एप्लीकेशन से अपने personal reason की वजह से अकाउंट को डिलीट करते है। 

Whatsapp par conference call kaise kare in hindi

Whatsapp Me Hindi Me Kaise Likhe 2020

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

Whatsapp Par Online Hote Huye Bhi Offline Kaise Dikhe

WhatsApp Account को कैसे बंद करे - Steps

WhatsApp से account को डिलीट करने का तरीका बहुत ही सिंपल है। आप सिर्फ 2 से 3 मिनट में ही अपना अकाउंट successfully डिलीट क्र पाएंगे। तो सबसे पहले आपको आपको अपने WhatsApp को खोल कर उसके अंदर डिलीट का ऑप्शन मिलता है , जिसके जरिये आपका अकाउंट डिलीट हो जाता है। 

1. सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सप्प  के बाद सबसे ऊपर Right side की और 3 डॉट दिखेंगे जिसपे आपको क्लिक करना है। 
WhatsApp-Account-Delete-step-1

2. अब आपको बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे जिसमे से सेटिंग पर क्लिक करना है। 
WhatsApp-Account-Delete-step-2

3. अब आपके  नया पेज ओपन हुआ होगा जिसमे से Account ऑप्शन पे क्लिक करना है। 

WhatsApp-Account-Delete-step-3

4. अब Delete my account का ऑप्शन दिखेगा जिसको क्लिक करके खोल लेना है। 

WhatsApp-Account-Delete-step-4

5. अब Account Confirm करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है। 

WhatsApp-Account-Delete-step-5

6. अब आपसे Reason पूछा जायेगा की आप किस वजह अकाउंट को delete कर रहे है। अगर WhatsApp पर कुछ improvement के लिए कुछ लिखना चाहते है तो, वो भी लिख सकते है। 

WhatsApp-Account-Delete-step-6

7. अब आपको Delete My Account पर क्लिक करना है उसके बाद आपका Account पूरा delete हो जायेगा। 

Conclusion

अब आप अच्छे से जान गये होंगे कि WhatsApp Account ko delete kaise karte hai। वैसे अगर आप WhatsApp को हमेशा के लिए डिलीट करेंगे तो आपको सारी चैट और ग्रुप सब डिलीट हो जायेगे जिन्हे आप दुबारा से वापस नहीं है। अगर फिर भी आप डिलीट करने का मन बना ही लिया है तो ऊपर बताये हुए Steps को follow कर सकते है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां