Recents in Beach

Airtel sim ka balance kaise check karen

Airtel sim ka balance kaise check karen : हेलो दोस्तों आज के टाइम पर इंटरनेट तो हर कोई चलाता है और अगर आप एयरटेल सिम की यूजर हैं और आप इंटरनेट को चला रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि हमारे एयरटेल सिम में नेट बैलेंस कितना बचा हुआ है उसको कैसे चेक करें तो आज किस पोस्ट में हम आपको यही सब बताने वाले यह पोस्ट काफी हेल्पफुल होने वाली है तो आपको आर्टिकल को पूरा पढ़ना है। अगर कुछ समय पहले की बात करते हैं तो इंटरनेट एयरटेल का काफी महंगा हुआ करता था लेकिन जब से जिओ लांच हुआ है तब से इंटरनेट का जो दाम है वह काफी गिर चुका है क्योंकि जिओ कंपनी ने सबसे पहले फ्री इंटरनेट उपलब्ध कराया था। जिसकी वजह से सारे लोग जियो सिम जुड़ चुके थे लेकिन  बाद में इंटरनेट पैक कम दाम में उपलब्ध करना शुरू कर दिया था। 

जब जिओ का इंटरनेट काफी सस्ते दामों पर आने लग गया तो उसके बाद बाकी सभी ऑपरेटर कंपनी ने भी अपने इंटरनेट पैक के दाम को गिरा दिया। जिओ बाकी टेलीकॉम कंपनियों की लड़ाई के चक्कर में भारत के इंटरनेट के लिए यूजर थे उनका बहुत फायदा हो गया क्योंकि पहले जो इंटरनेट आता था वह काफी महंगे दाम पर आता था लेकिन आज के टाइम पर इंटरनेट को लेना कुछ ज्यादा सोचने वाली बात नहीं है लेकिन पहले लोग एक Internet को लेकर बहुत सोचते थे कि 1GB नेट लेंगे तो वह कितना महंगा होगा और उसको खर्च भी उसी हिसाब से करते थे। तो इस बदलाव का पूरा क्रेडिट है वो जिओ टेलीकॉम कंपनी को जाता है जिसने भारत में इंटरनेट को सस्ते दाम पर उपलब्ध करा दिया है। 

airtel sim ka balance kaise check karen

Airtel Sim का Internet Balance कैसे चेक करें

दोस्तों हम आपको बताएंगे कि आप अपने एयरटेल सिम से कैसे इंटरनेट डाटा को चेक कर सकते हैं कि वह कितना शेष बचा हुआ तो यहां पर दो तरीके हैं जिसके जरिए आप अपने इंटरनेट के डाटा को चेक कर सकते हैं यहाँ पर जो सबसे पहला तरीका है वह है यूएसएसडी कोड के माध्यम से अपने इंटरनेट के बैलेंस को चेक करना जैसे आप यूएसएसडी कोड डायल करके अपने मोबाइल का main balance चेक करते हैं। उसी प्रकार आप अपने इंटरनेट बैलेंस को भी चेक कर सकते हैं। 

दूसरा तरीका यह है कि आपको एयरटेल थैंक्स एप्प  को इंस्टॉल करना होगा अपने मोबाइल में यह एक ऑफिशियल ऐप है जिसके जरिए आप अपने मोबाइल का मेन बैलेंस इंटरनेट बैलेंस और भी बहुत सारी चीजों को वहां पर देख सकते हैं अगर आप अपने मोबाइल का इंटरनेट रिचार्ज भी कराना चाहते हैं तो वह भी आप वहां से करा सकते हैं। 

Kisi Bhi Mobile Number Ka Number kaise Nikaale In Hindi 2021

Jio Balance Check Karne Ka Number || Check Jio Phone Balance

Online Bina otp ke call details kaise nikale

USSD कोड से एयरटेल सिम का इंटरनेट बैलेंस कैसे चेक करें

अगर आपके पास 3G मोबाइल है और आप 3G नेट बैलेंस को चेक करना चाहते तो उसके लिए आपको *123*11 # डायल करना होगा उसके बाद आपके मोबाइल स्क्रीन पर सारी जानकारी आ जाएगी वहीं अगर आप 4G डाटा बैलेंस को चेक करना चाहते हैं और आपके पास 4G मोबाइल भी है तो आपको *125*1541# डायल करना होगा।

अगर आप अपने मोबाइल का मेन बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको *121# डायल करना होगा और जैसी आप इसको डायल करेंगे तो वहां पर आपको अपना main balance show हो जाएगा। 

Application के जरिये Airtel Sim का Net Balance कैसे पता करे 

एयरटेल सिम के इंटरनेट बैलेंस को देखने के लिए दूसरा तरीका है कि आपको सबसे पहले कंपनी का  ऑफिसियल एयरटेल थैंक्स ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है जैसी आप उसको इंस्टॉल कर लेते हैं। उसके बाद अपने मोबाइल नंबर से उसको वेरीफाई कर लेना है जैसे आपके मोबाइल से वेरीफाई हो जाएगा ओटीपी के जरिए उसके बाद आपको वहां पर आपका नंबर शो हो जाएगा और वहां पर आपको अपना बैलेंस भी दिख जाएगा कि कितना इंटरनेट बैलेंस बचा हुआ और कितना मेन बैलेंस बचा हुआ है।  

Conclusion 

तो आप लोग जान गए हैं कि एयरटेल सिम का नेट बैलेंस कैसे चेक करें। यहाँ  पर हमने आपको दो प्रमुख तरीके बताये है जिसके जरिए आप आसानी से अपने इंटरनेट का बैलेंस चेक कर सकते हैं अगर आपके पास कोई भी स्मार्टफोन नहीं है तो आप अपनी यूएसएसडी कोड की सहायता से भी अपने इंटरनेट बैलेंस चेक कर सकते हैं और आपके पास स्मार्टफोन है तो आप एप्लीकेशन के जरिए भी अपने इंटरनेट का बैलेंस चेक कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ