Recents in Beach

Pubg mobile ko kaise download karen 2021

Pubg mobile download for android Phone 2021 : हेलो दोस्तों आज कल हर कोई PUBG जैसे खेल को खेलना चाहता है। लेकिन India में PUBG Banned होने की वजह से लोगो को खेलने में दिक्कत आरही है। लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग है जो इस गेम को अभी भी खेल पा रहे है। तो Pubg mobile ko kaise download karen आज हम इसके बारे में आपको बताने वाले है। 

अब कुछ लोगो को तो इस गेम के बारे में भी नहीं पता होगा की ये कैसा गेम है और इस PUBG का पूरा नाम भी क्या है और यह आखिर क्यों भारत में बंद किया गया है। तो यह सारी बातो के बारे में भी आपको हम यहाँ पर बताने वाले है। 

Pubg mobile ko kaise download karen 2021

Pubg mobile ko kaise download karen 2021

सबसे पहले हम इस गेम के बारे में बताते है की इसक पूरा नाम क्या है। तो Player Unknown’s Battle Ground इसका पूरा नाम है। यह एक battle ground action game है। इसको आप अपने android mobile और laptop दोनों पर खेल सकते हो।  

आपको बता दे बहुत से बड़े बड़े Youtuber PUBG Game की live streaming करके YouTube से पैसा कमा रहे है। क्युकी यह गेम इतना फेमस हो चूका है कि लोग इस गेम को देखना और खेलना बहुत पसंद करते है। 

Pubg Mobile Download In Jio Phone Apk

Pubg kis desh ka game hai iska malik kaun hai

Pubg Se Paise Kaise Kamaye 

लेकिन कुछ महीनो पहले भारत सरकार ने इस गेम को इंडिया में पूरी तरह से banned कर दिया है। क्युकी इस गेम के जो सर्वर है वो चीन देश से जुड़े हुए है और भारत अपने देशवासियो की प्राइवेसी को दूसरे देश के पास बिलकुल नई भेजना चाहता है जिससे बाद में कभी इससे कोई भी दिक्कत खड़ी हो। 

अगर अब आप इस गेम को Google Playstore पर सर्च करते है तो वहाँ पर आपको यह गेम बिलकुल नहीं मिलने वाला है। लेकिन फिर भी बहुत से ऐसे भी लोग है जो इस गेम को खेल रहे है। तो कैसे आप भी इस गेम को खेल सकते  है अब उसके बारे में  लेते है। 

Install PUBG Mobile Game In Android Phone 

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एक VPN एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना होगा। उसके बाद आपको नीचे एक डाउनलोड लिंक मिलेगा जहाँ से PUBG Application को डाउनलोड कर लेना है।

Link- Download

  1. सबसे पहले VPN को चालु कर ले। 
  2. जब गेम की फाइल डाउनलोड हो जाये तो उसे ओपन करके गेम को इनस्टॉल कर ले। 
  3. अब थोड़ा सा इनस्टॉल होने में वक़्त लगता है और जब इनस्टॉल successfully हो जाए तो Facebook या फिर Google Play games से अपना अकाउंट लॉगिन कर ले। 

जैसे ही आपका गेम play हो जाये पूरी तरह से उसके बाद आप VPN Application को भी डिलीट कर सकते है। मैने VPN इसलिए इनस्टॉल करवाया था जिससे लॉगिन करने में कोई भी दिक्कत ना हो। क्युकी कुछ मोबाइल पर लॉगिन करने में प्रॉब्लम आती है तो वह दिक्कत आपको नहीं देखनी पड़ेगी। 

अब अगर आप ऑफिसियल तरीके से इस गेम को इनस्टॉल करना चाहते है तो उसके लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा क्युकी जब से यह banned हुआ है उसके बाद से ही यह India के लिए यह गेम अलग से बनाया जा रहा है जिसका नाम battleground mobile india है। अभी फिलहाल में इस गेम के pre-registration Google Playstore पर शुरू भी कर दिए गए है। 

Best sensitivity settings for pubg mobile 2021

Faug game ko download kaise karte hain 2021

कुछ लोग PUBG Game को ऑनलाइन गूगल से इसलिए इनस्टॉल नहीं करते है क्युकी इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट भी है जो Game डाउनलोड के साथ वायरस भी भेज देती है। जिससे आपका मोबाइल पूरी तरह से ख़राब भी हो सकता है। 

Conclusion 

तो आज हमने आपको बताया की PUBG Mobile Game Ko Kaise Download karen या कैसे करते है। साथ में हमने यह भी बताया की यह कैसा खेल है और इसको आखिर क्यों भारत में banned किया गया है। अगर इससे रिलेटेड कोई भी सवाल आपके मन में आते है तो कमेंट में बता सकते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ