दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन कौन सा है [ दस महंगे मोबाइल फोन ]

दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन कौन सा है: आज की डिजिटल दुनिया की बात करी जाये तो दुनिया का हरेक इंसान इस सोच में है की दुनिया भर की सुख सुविधा उसके हाथो तक सिमटी रहे और यह सोच सही भी है दुनिया भर में लोगो ने तरक्की के परचम इतने उज्जवल कर लिए है लोग आये दिन नयी नयी टेक्नोलॉजी से जुडी चीज़ो से जुड़े पाए जाते है। 

इन सब में सबसे एहम भूमिका निभाता का टेलीफोन या मोबाइल फ़ोन जो आजकल सबसे जीवन का एहम आधार बन चूका है। युवाओ को सांसो से ज्यादा ज़रूरी अपना फ़ोन लगने लगा है। उनके जीवन का कोई भी ज़रूरी फैसला अब बिना मोबाइल फ़ोन के मानो अधूरा सा है। यह टेक्नोलॉजी एक सबसे उपयोगी चीज़ साबित हो रही है वही दूसरे तरफ लोगो को प्रकृति से जुडी चीज़ो और प्रकृति के अभावो से वंचित करने में भी कामयाब हो रही है।

 $ads={1}

इस आर्टिकल की शुरुआती लेख को पढ़के ही की दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन या मोबाइल फ़ोन कौन सा  है? (the most expensive phone or mobile phone from the world ) क्या है ?और कई तरह के सवाल भी मन में उत्पन्न हुए होंगे की इतने महंगे फ़ोन में ऐसे क्या क्या सुविधा उपलब्ध होगी जोकि एक आम फ़ोन में उपलब्ध नहीं होती। ऐसे क्या खास सुख सुविधाओं के साथ इसको इतना महंगा बने गया है। 

Duniya ka sabse mehnga phone konsa hai

जानिये दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन कौन सा है 2021 

{tocify} $title={Table of Contents}

फ़ोन या मोबाइल फ़ोन का लोगो के जीवन से एक अजीब रिश्ता बन चूका है जीवन में या दुनिया में लोगो का ऐसा मानना हो गया है की फ़ोन की बिना जीवन का कोई आधार नहीं है। हम फ़ोन के बिना अपना जीवन व्यतीत ही नहीं कर सकते। 

जितने महंगे फ़ोन उतनी फीचर की और टेक्नोलॉजी के सुविधा और उतना ही आसान इस्तेमाल करना दुनिया इतने टेक्नॉलजी के साथ चल उठी है की लोगो के काम घर बैठे मोबाइल फोनो में पुरे हो जाते है। लोगो का फ़ोन या मोबाइल फ़ोन का आदी बनने का यह और एक एहम कारण है ।

तो आज हम आपको दुनिया के 10 सबसे महंगे फ़ोन या मोबाइल फ़ोन की जानकारी देंगे। .उनकी सूचि कुछ इस प्रकार है :

$ads={2}

1 . फाल्कन सुपर नोवा आई फ़ोन 6 पिंक डाइमंड  (Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond )

फाल्कन सुपरनोवा आई फ़ोन 6 पिंक डायमंड एडिसन है। इसकी कीमत लगभग (48 . 5 Million USD ) है।यह एक कस्टोमीसेड आई फ़ोन 6 है। जो की 2004 में पेश किआ गया था। इसके पीछे 24 करेट का विशाल और बेहतरीन सोना लगा हुआ है। और इसको पीछे एक गुलाबी सुंदरहीरे से सजाया भी गया है। और इसमें सबसे बेहतरीन हैक रोकथाम तकनीक  (Hack Prevention Technology )  है। 

2. स्टुअर्ट हुयूजेस  आई फ़ोन 4 एस इलीट गोल्ड (Stuart Hughes iPhone 4S Elite Gold )

कीमत (9.4 Million USD )

3  . स्टुअर्ट हयूजेस आई फ़ोन 4 डायमंड रोज (Stuart Hughes iPhone 4 Diamond Rose )

कीमत (8 Million USD )

4 . गोल्ड स्त्रीकेर आई फ़ोन 3 जी एस सुप्रीम  (Gold Striker iPhone 3GS Supreme )

कीमत (3.2 Million Dollar )

5. आई फ़ोन 3 जी किंग्स बटन (iPhone 3G Kings Button )

कीमत (2.5 Million USD  )

6 . डायमंड क्रप्टो स्मार्ट फ़ोन (Diamond Crypto Smart Phone )

कीमत (1.3 Million American Dollar )

7 . गोल्डविश ले मिलियन फ़ोन ( Gold Le Million Phone )

कीमत (1 Million American Dollar )

8 . ग्रेसो लक्सोर लॉस वेगास जैकपोट (Grasso Luxor Las Vegas Jackpot )

कीमत (1 Million Dollar )

9 . गोल्डविश रेवोलुशन  मोबाइल फ़ोन (Goldfish Revolution Mobile Phone )

कीमत (490 Thousand American Dollar )

10. वार्ट सिग्नेचर कोबरा ( Virtue Signature Cobra )

कीमत (310 Thousand American Dollar )

तो यह थे दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन जिनकी कीमत आपके कान के परदे हिला सकते है। क्यूंकि इतने महंगे फ़ोन की कल्पना करना की हमारे बस में नहीं है। पर यह सच है दुनिया में कुछ बहुत सी ऐसी नायब चीज़े है जिनके कीमत बहुत है परन्तु वो उस कीमत के मायनो को भी वजूद करते है। 

फ़ोन तो सबके जीवन से जुड़ा एक एहम हिस्सा है। हम अपने आम जीवन में मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल तो करते है परन्तु कीमत पर हमारा ध्यान नहीं जाता जो हमारी ज़रूरतों तक आ सके हम उसको खरीद लेते है। परन्तु ऐसा भी है जितना महंगा फ़ोन या चीज़े आती है उतनी ही इस्तेमाल जनक होती है। 

टेक्नोलॉजी की दुनिया के ज़माने में इंसान ने हर चीज़ में विजय की है वो हर चीज़ में आगे बढ़ता जा रहा है जो एक गर्व की बात है। 

यह बात भी बहुत ज़रूरी है की हम फ़ोन ,टेब, लैपटॉप जैसे चीज़ो के इतने अदि हो गए है की हम अपनी प्रकृति से जुडी चीज़ो पे ध्यान तक दे नही पाते जीवन में समय के साथ आगे बढ़ना ज़रूरी है। पर प्रकृति जो हमे जीवन और साँसे दे रहे है हमे उसकी िज़ात भी उसी प्रकार करनी है। 

डिजिटल दुनिया ज़रूरी है पर इतना भी उसका इस्तेमाल ज़रूरी नहीं की जिससे हमारी प्रकृति या वातावरण को कोई नुक्सान आये यह चीज़े इस्तेमाल करना ज़रूरी है पर वक़्त और समय के अनुसार एक अच्छे तरीके से आशा करते हु की आप इस आर्टिकल के माध्यम से इस बात को सही ढंग  से और अच्छे से समझ पायंगे। 

Conclusion

हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन कौन सा है उसकी जानकारी दी है और उम्मीद करते है आप उसको अच्छे से प्राप्त कर पाए होंगे। अगर आप भी ऐसे नायाब फ़ोन को खरीदना चाहते है तो जरूर ले सकते है। तो अगर यही तक आपने इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर नहीं किया है तो जल्दी से करे जिससे वह भी इस जानकरीबके बारे में जान सके। 

Neha Pal

नमस्कार दोस्तों, मैं Neha Pal , worldtricks4u पर लेख लिखती हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक BA Graduate हूँ. मुझे नयी नयी चीज़ों को सिखने और दूसरों को सिखाने में बड़ा अच्छा लगता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post