Block number par call kaise kare | ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे?

Block number par call kaise kare: हेलो दोस्तों आजकल देखिए आप सभी लोग जानते हैं कि हर कोई किसी बात को लेकर किसी न किसी को ब्लॉक कर ही देता है तो आपको भी किसी आपके दोस्त ने ब्लॉक कर दिया है। तो आप कैसे उससे बात कर सकते हैं उसके बारे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं। 

अगर हम सीधे मोबाइल की बात करें तो आपको यहां पर कोई भी ऐसा ऑप्शन नहीं मिलता है। जिसके जरिए आप ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकें लेकिन यहां पर आपको एप्लीकेशन बहुत सारे मिल जाते हैं। जिनके जरिए आप यहां पर किसी ने भी आपको ब्लॉक किया हुआ आप उससे बहुत आसानी से बात कर सकते हैं। 

अब आप सभी लोगों को लग रहा है कि जब कोई किसी भी नंबर को ब्लॉक कर देता है तो वहां पर कॉल नहीं आप आते हो फिर भी हम कैसे यहां पर कॉल पर बात कर सकते हैं। आप सभी कुछ कर सकते हैं जब आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल होता है तो उसमें आपको बहुत सारी चीजें मिलती है। जिसके बारे में आपको नहीं पता होता है लेकिन यहां पर हम आपको सारी चीजें सिखाने वाले कि आप कैसे ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हैं। 

Block number par call kaise kare

Block number par call kaise kare - ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे?

{tocify} $title={Table of Contents}

तो दोस्तों यहां पर हम सबसे पहले जानते हैं कि आखिर अगर हम किसी को ब्लॉक कर देते हैं तो उससे होता क्या है क्योंकि बहुत सारे लोगों को यहां पर ब्लॉक फीचर के बारे में नहीं पता होता है। तो यहां पर आप अपने मोबाइल से किसी भी नंबर को ब्लॉक कर देते हैं। तो उसके बाद उस नंबर से आपके पास कोई भी कॉल नहीं आ सकती है यह टीचर इसलिए लगाया गया है ताकि अगर आपको कोई भी परेशान करता है और आप उसको जानते भी नहीं है उसको यहां पर ब्लॉक कर सकते हैं। उसके बाद आपके मोबाइल पर उसकी तरफ से कोई भी कॉल नहीं आ सकती है। 

तो अभी तक जिन लोगों को ब्लॉक फीचर के बारे में नहीं पता था वह मुझे कमेंट में जरूर बताना क्योंकि बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं। जो कि मोबाइल को सही तरीके से नहीं चला पाते हैं और उनको यहां पर मोबाइल के किसी भी फीचर के बारे में नहीं पता होता है तो आज यहां पर अगर आप नहीं जानते होंगे तो आपको एक बहुत बड़ा फीचर के बारे में पता चलने वाला है। 

Number Block hone ke baad bhi call kaise kare

अब जब कोई भी आपका दोस्त आपको किसी भी बात को लेकर ब्लॉक कर देता है तो वापस कैसे बात कर सकते कैसे आप उसको दोबारा से मना सकते हैं तो उसके लिए आपको एक कॉल करना जरूरी है कॉल कैसे करेंगे उसके बारे में अब हम जानते हैं। 

अब जिसने भी आपको ब्लॉक किया उससे बात करने के लिए आपको यहां पर गूगल प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा उसके बाद वहां पर आपको एक नया नंबर मिल जाता है। जिसके जरिए आप मुझसे बात कर सकते हैं। तो यहां पर वो कौन कौन से एप्लीकेशन को इनस्टॉल करके हम ब्लॉक नंबर से बात कर सकते है उन सभी के बारे में निचे आपको बताऊंगा। 

1.  Call  india free- IndiaCall

कॉल इंडिया फ्री एप्लीकेशन में आपको जिस टाइम में ब्लॉक किया हुआ आप उससे बहुत आसानी से बात कर सकते हैं यहां पर आप कोई नया नंबर मिल जाता है। जिसकी वेरी आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं लेकिन यहां पर आपको कुछ ही फ्री मिनट मिलते हैं। उसके बाद आपको यहां पर कुछ क्रेडिट खरीदने पड़ते हैं। उसके बाद ही आप यहां पर लगातार बात कर सकते हैं। नीचे हम जानेंगे कि हम कैसे इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर के बात करते हैं। 

  1. सबसे पहले आपको गूगल प्लेस्टोर पर जाना है और वहाँ से Call  india free- IndiaCall एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लेना है। 
  2. अब अपने अकाउंट को यहाँ पर अपने ईमेल से रजिस्टर कर देना है। 
  3. आपको यहाँ पर अब 2000 क्रेडिट मिल जाते है जिसके जरिये यहाँ पर आप किसी से भी बात कर सकते है।
  4. अगर क्रेडिट खत्म हो जाते है तो बहुत से तरीके है जिससे क्रेडिट को कमाया भी जा सकता है और अपने दोस्तों से बात की जा सकती है जो भी आपको ब्लॉक कर देता है। 

2.  Free  Calls - International phone  calling app 

जैसा कि हमने आपको ऊपर वाला है कि Block number par call kaise kare उसी प्रकार से यहां पर आपको जो भी ब्लॉक कर देता है आप उस नंबर पर कॉल लगाकर इस एप्लीकेशन से बात कर सकते हैं यहां पर भी आपको पैसे देने पड़ते हैं लेकिन यहां पर कुछ शुरू में फ्री क्रेडिट मिल जाते जिसके जरिए आप यहां पर थोड़ी बहुत बात कर सकते हैं। अब इसको कैसे इनस्टॉल करते है उसके बारे में भी जान लेते है। 

  1. सबसे पहले आपको गूगल प्लेस्टोर पर जाना है और वहाँ से  Free  Calls - International phone  calling app एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर लेना है। 
  2. अब अपने अकाउंट को यहाँ पर अपने नंबर या ईमेल से रजिस्टर कर देना है। 
  3. आपको यहाँ पर कुछ फ्री क्रेडिट मिल जाते है जिसके जरिये यहाँ पर आप किसी से भी बात कर सकते है।
  4. अगर क्रेडिट खत्म हो जाते है तो बहुत से तरीके है जिससे क्रेडिट को कमाया भी जा सकता है और अपने दोस्तों से बात की जा सकती है जो भी आपको ब्लॉक कर देता है। 

तो दोस्तों यहां पर हूं पर हमने आपको दो एप्लीकेशन के बारे में बताया है। जिससे आप यहां पर Block number par call kaise kare वो सब कुछ कर सकते हैं। वैसे तो गूगल प्ले स्टोर पर बहुत एप्लीकेशन है जो कि आपको यह तरीके से कॉल करने के लिए परमिशन देते हैं। लेकिन यहाँ पर मैंने आपको कुछ ही एप्लीकेशन के बारे में बताएं जिससे आप अपने उस दोस्त से बात कर सकते हैं जिसने आपको ब्लॉक कर रखा है। 

Read More About : 

Jio Phone me number block kaise kare 

Whatsapp Number Banned Unbanned कैसे करे ?

Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call Kaise Kare

Get Call Details of Any Mobile Number

Jio Balance Check Karne Ka Number

Conclusion 

तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको सिखाया कि Block number par call kaise kare बहुत सारे लोगों को यह सारी चीजें नहीं आती है और जो लोग नए होते हैं। उनको तो ब्लॉक के बारे में भी नहीं पता होता है। पर हमने आपको ब्लॉक क्या होता है और यहां पर कैसे हम ब्लॉक नंबर से बात कर सकते हैं वो सभी चीजों के बारे में आपको यह बता दिया है। अगर आपको भी किसी भी आपके दोस्त ने ब्लॉक कर दिया है और आप उससे बात करना चाहते हैं। तो ऊपर बताए हुए तरीकों से कर सकते हैं। तो अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। 

Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post