Image Size Kam Kaise Kare Online - [100% 30-20 KB Size Kare]

Image size kam kaise kare online: आप सभी लोग जानते है कि अगर आपकी वेबसाइट की स्पीड काफी स्लो हो गयी है तो उसका एक कारण आपके वेबसाइट पर डले हुए फोटो भी हो सकते है। आज कल हम जो भी फोटो को अपनी वेबसाइट पर डालते है उसका साइज काफी बड़ा होता  वजह से आपकी वेबसाइट बहुत स्लो खुलती है। तो अब आपके मन में सवाल आरहा होगा कि image size kam kaise kare अगर आप अपने वेबसाइट की इमेज साइज को कम कर लेते है तो उससे आपकी रैंकिंग भी अच्छी हो सकती है। 

आज कल ऑनलाइन फोटो रिजाइजर टूल आते है जो आपकी फोटो की क्वालिटी को काफी बेकार कर देते है और साथ में आपकी फोटो का साइज भी कम हो जाता है। लेकिन आज यहाँ पर हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बतायेगे जिससे आपकी फोटो का साइज काफी कम हो जाएगा और आपकी फोटो की क्वालिटी भी बिलकुल कम नहीं होगी। 

वैसे कुछ लोग अपनी वेबसाइट के लिए photoshop जैसे सॉफ्टवेयर का उपयोग करते है और उसी के जरिये वो अपनी फोटो के साइज को कम करके वेबसाइट पर डालते है। लेकिन आप फोटोशॉप के बाद भी अपने इमेज साइज को और कम कर सकते है। कुछ लोग विश्वास नहीं करेंगे लेकिन सच में आप अपनी फोटो की क्वालिटी को बिना कम किये एक अच्छे फोटो को वेबसाइट पर दाल सकते है। 

ज्यादातर लोगो की जो फोटो होती है वो MB में होती है जिसको फोटोशॉप से वो सिर्फ 500 KB तक कंप्रेस कर पाते है लेकिन बहुत लोगो को तो photo ko kb me kaise badle ये भी नहीं आता है। तो यहाँ हम आपको फोटो से संबधित हर चीज़ की जानकरी देंगे। अगर आप पहेली बार हमारी वेबसाइट पर आये है तो आपको बता दे कि इस वेबसाइट पर आपको हर चीज़ की जानकारी मिलती है। 

Image size kam kaise kare online,photo ko kb me kaise convert kare,jpg file ka size kaise kam kare,photo ki size kam karna online,photo ko kb me kaise badle
Image size kam kaise kare online

Image Size Kam Kaise Kare Online - jpg file ka size kaise kam kare 

{tocify} $title={Table of Contents}

photo ki size kam karna online आज के समय में बहुत आसान है। लेकिन अगर हम शुरू की बात करे तो इंटरनेट पर ज्यादा वेबसाइट नहीं हुआ करती थी जो अच्छे से कम कर सके। अब jpg file ka size kaise kam kare ये बहुत ही ज्यादा सरल हो चूका है। तो यहाँ पर हम आपको TINYPNG के बारे में बतायेगे ये बहुत सी अच्छी वेबसाइट है। 

अगर आप अपना पर्सनल यूज़ के लिए इस वेबसाइट का उपयोग करते हैं तो यह काफी अच्छी है यहां पर आपको कुछ लिमिट दी जाती है उस लिमिट में आपको फ्री में इमेज का साइज कम करने का फ्री में सुविधा मिलती है। 

अगर आप ब्लॉगर प्लेटफार्म का उपयोग करके अपने वेबसाइट को होस्ट करे हुए हैं उसके लिए आपको यहां पर इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर आपको फोटो अपलोड करना होगा उसके बाद फोटो कंप्रेस हो जाएगी

आप यहां पर वर्डप्रेस का उपयोग करते हैं और वहां पर आपकी वेबसाइट बनी हुई है तो आपको TinyPNG का प्लगइन मिल जाता है जिसके जरिए आप बहुत जल्दी अपने इमेज को कंप्रेस कर पाते हैं यहां पर सिर्फ आपको अपना एक अकाउंट बनाना होता है और उसके बाद अपने वर्डप्रेस अकाउंट में API के जरिए लिंक करना होता है।

Improve Your Site Performance By TinyPNG 

अगर आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो यहां पर आपको बहुत सारी चीजें देखने के लिए मिलती हैं जैसे अगर आप अपनी वेबसाइट का पूरा एनालाइज करना चाहते कि आप की इमेज यहां पर कितनी पर्सेंट कम हो सकते हैं तो वह भी आप यहां पर चल सकते हैं। 

इसके लिए सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट को खोलना है। अब आपको ANALYZER का एक ऑप्शन मिलता है। जिस पर जैसे ही क्लिक करेंगे तो वहाँ पर आपको वो वेबसाइट डालनी है जिसके बारे में जानना चाहते है। फिर आपको सभी डिटेल देखने के लिए मिल जायेगी। 

Tinify CDN 

आप वर्डप्रेस पर अपनी वेबसाइट को बनाये हुई है और वहां पर photo ko kb me kaise convert kare इसके बारे में तो आपको ऊपर बता ही दिया है। लेकिन अगर आप और अच्छे से अपनी फोटो को फ़ास्ट खुले ऐसा करना चाहते है तो आपको यहाँ पर CDN का प्लान भी ले सकते है जिसके बाद आपकी जो भी फोटो होगी वो बहुत तेज़ी से खुलेगी। 

अगर आप मेरी बात माने तो यहां पर टाइनीपीएनजी काफी अच्छा वेबसाइट है जो कि आपकी फोटो हो बहुत अच्छे से कंप्रेस कर देता है यहां पर आपकी जो भी क्वालिटी होती है वह बिल्कुल भी कम नहीं होती है तो अगर आप यहां पर ब्लॉगर या फिर वर्डप्रेस किसी भी प्लेटफार्म पर आपकी वेबसाइट हो आप इस वेबसाइट के जरिए फोटो का साइज बहुत आसानी से कम कर सकते हैं। 



Image Size Kam Kaise Kare Online FAQ (Frequently Asked Questions)

jpg photo ka size kaise kam kare online

jpg का साइज कम करने के लिए आप ऑनलाइन TinyPNG वेबसाइट पर जा सकते है।

photo ko kb me kaise convert kare ?

फोटो को KB में कन्वर्ट करने के लिए आपको बहुत सारे ऑनलाइन टूल मिल जाते है जिसमे से TINYPNG भी है।

Read More About :

Photo Editing Karne Wala App

Jio Phone Mein Photo Edit Kaise Kare

Jio Phone Mein Photo Edit Kaise Kare

Jio Phone Mein Photo Se Video Kaise Banaye 

Conclusion 

तो दोस्तों यहां पर हमने आपको बताया कि आप Image size kam kaise kare online यहां हमने आपको सारी जानकारी दी है जिससे आपकी वेबसाइट की जो स्पीड फोटो की वजह से कम होती है वह बिल्कुल सही हो जाएगी तो आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। 
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post