Flipkart Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में ऑनलाइन घर बैठे – Best Methods

5/5 - (4 votes)

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye : आज के टाइम पर हम लोग ऑनलाइन शॉपिंग तो करते ही रहते हैं क्योंकि आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का ही जमाना है। तो अगर हम बात करेंगे ऑनलाइन शॉपिंग में सबसे बढ़िया ऐप कौन-कौन से हैं तो यहां पर अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसे बहुत सारे बड़े-बड़े वेबसाइट के जरिए आप यहां पर ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। तो यहां पर हम बात करने वाले हैं फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन की Flipkart Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में ऑनलाइन घर बैठे।

जी हां आप भी अपने घर पर थोड़ा बहुत टाइम दे कर flipkart website से Online earning कर सकते है। इसके लिए आपके पास कोई भी स्मार्टफोन या लैपटॉप के साथ एक बेहतर इंटरनेट होना जरुरी है क्युकी ये एक Online तरीका है जिससे आप पैसे कमा सकते हो।

ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक अच्छी ऑडियंस होना बहुत जरुरी है जिसको आप फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर, यूट्यूब आदि जगहों से ला सकते है। तो अब कैसे हम फ्लिपकार्ट से पैसे कमा पाएंगे नीचे हम इसके बारे में जानते है।

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में ऑनलाइन घर बैठे

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye Online

आज के समय में अगर हम फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन के बारे में बात करें तो भारत में करोड़ों लोग इस एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं इस एप्लीकेशन के जरिए बहुत से सामान ऑर्डर किए जाते हैं यह एक बहुत बड़ा शॉपिंग का होटल है जिस पर करोड़ों ग्राहक आते हैं यहां पर शॉपिंग करके काफी खुश रहते हैं।

लेकिन फिलिपकार्ड भी अपने ग्राहकों को और ज्यादा बढ़ाना चाहता है जिसके लिए मैं नए-नए ऑफर और विज्ञापन टीवी पर करते रहते हैं। उसी प्रकार से यहां पर एफिलिएट मार्केटिंग भी चलता है जिसके जरिए और ज्यादा इनके प्रोडक्ट को Sell कर सकते हैं। Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

फ्लिपकार्ट के अगर हम विश्वास की बात करे तो ये काफी पुराना वेबसाइट है यहाँ पर बहुत तरह का सामान ऑनलाइन बेचा जाता है। तो इस पर हम विश्वास बहुत जल्दी कर सकते है। अभी तक फ्लिपकार्ट के जरिये करोड़ो प्रोडक्ट को डिलीवर भी किया जा चूका है। लेकिन कभी कभी जो सेलर होते है वो बेकार सामान को बेच कर इस वेबसाइट का नाम खराब कर देते है। लेकिन Really में ये बहुत अच्छा शॉपिंग वेबसाइट है।

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?

1.  Flipkart Se Paise Kaise Kamaye Affiliate करके

अब बहुत सारे लोगो को यहाँ पर एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में बिलकुल भी नहीं पता होगा कि ये क्या होता है और कैसे की जाती है। लेकिन यहाँ पर हम आपको बिलकुल शार्ट में बता देते है। अगर आप फ्लिपकार्ट के किसी भी प्रोडक्ट को सेल करवा देते है तो उस पर कुछ कमिशन आपको भी मिल जाता है। यह एक काफी पुराना तरीका है जिससे आप बिना किसी को ख़रीदे पैसे को ऑनलाइन कमा सकते हो।

अब कुछ लोग सोच रहे होंगे की ये एफिलिएट मार्केटिंग को हम कैसे करे जिससे ऑनलाइन पैसा कमाया जा सके। तो आपके पास यहाँ पर दो तरीके है पहला आप किसी भी एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते है जो की एफिलिएट प्रोग्राम को ही अपने एप्लीकेशन पर चालते है और उसी कमिशन में से आपको दे देते है। लेकिन ये उन लोगो के लिए ठीक है जो खुद ही शॉपिंग करके extra पैसा वापस बचा सकते है।

लेकिन दिन लोगो के पास बहुत लोग है जिसके कहने पर कोई भी चीज़ को खरीद सकते है वो लोग खुद फ्लिपकार्ट का एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर ले जिससे उनको काफी ज्यादा पैसा कमाने को मिल सकता है। लेकिन अब बहुत लोगो को दिक्कत आएगी कि फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम को कैसे ज्वाइन करते है और क्या क्या चीज़ चाहिए होती है।

Flipkart Affiliate Marketing Program कैसे ज्वाइन करे

तो अब नीचे हम आपको एफिलिएट प्रोग्राम को कैसे ज्वाइन करते है उसके बारे में बताने वाले है। जो भी स्टेप बतायेगे उसको वैसे ही करना है।

  1. सबसे पहले आपको अपने गूगल क्रोम पर https://affiliate.flipkart.com/ वेबसाइट को खोल लेना है।
  2. अब आपको अपना एक नया अकाउंट बनाना है।
  3. अपनी सभी डिटेल को भर देना है जो भी आपसे मांगी जाती है।
  4. अपना पैन कार्ड को अपलोड कर देना है।
  5. अब आपका अकाउंट बन चूका होगा।

जैसे ही आपका अकाउंट बन जाता है उसके बाद आप किसी भी प्रोडक्ट की एफिलिएट लिंक को बना सकते है और अपनी वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल पर डाल सकते है जिससे अब कोई भी सामान को खरीदेगा तो उसको कमिशन आपको अपने आप मिल जाया करेगा।

आपको जो भी कमिशन मिलेगा उसको आप अपने किसी भी बैंक अकाउंट में डाल सकते है। चाहे वो सरकारी बैंक हो या फिर प्राइवेट। एक बात का हमेशा ध्यान रखना है कि जब भी आपके आकउंट में 100$
हो जायेगे तभी आप उन पैसे को अपने बैंक अकाउंट में दाल पाओगे।

Affiliate मार्केटिंग में ये गलती कभी ना करे

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करते है तो अच्छी बात है लेकिन अगर आप खुद ही किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते है और उसका कमिशन भी खुद लेते हो। तब आपके लिए बहुत बड़ी दिक्कत आ सकती है ,क्युकी फ्लिपकार्ट तुरंत आपको पकड़ सकता है और आपके आकउंट को हमेशा के लिए बंद भी कर सकता है। इसलिए हमेशा इस गलती को कभी भी ना करे। अगर आप Organic Traffic से एफिलिएट मार्केटिंग करते हो तो बहुत पैसा कमाने को मिल सकता है।

2.  Flipkart Se Paise Kaise Kamaye सेलर बनके

अगर आपकी खुद की एक दूकान है यहाँ से आप अपने सामान को sell करते है तो आप अपनी बिक्री और ज्यादा कर सकते हो अगर ऑनलाइन फिल्पकार्ट पर अपने उसी सामान को sell करोगे। अब बहुत लोगो के मन में सवाल आरहा होगा कि आखिर कैसे हम अपनी शॉप को ऑनलाइन ला सकते है और कैसे सब कुछ होगा।

लेकिन अगर आप अपनी शॉप को फ्लिपकार्ट जैसे पॉपुलर वेबसाइट पर नहीं लाएंगे तो आपके पास बहुत ही कम लोग आ पाएंगे और पैसा भी कम आएगा तो मेरा तो यही कहना है कि अपनी कोई भी दूकान को ऑफलाइन तक मत रखे। क्युकी उसमे आपको ज्यादा पैसा कमाने का मौका नहीं मिल पाता है।

Flipkart पर Seller अकाउंट कैसे बनाये

अब आपको सेलर अकाउंट बनाना सीखा रहे है जिससे आप ऑनलाइन आ कर अपने सामान को लिस्ट कर सके। नीचे कुछ सिंपल स्टेप है जिसको follow करना है।
  1. सबसे पहले गूगल क्रोम पर https://seller.flipkart.com/ वेबसाइट पर जाना है।
  2. अब वही पर थोड़ा सा नीचे आपको रजिस्टर का बटन मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  3. अब अपनी सभी डिटेल को सही से डालना है।
  4. जो भी आपसे वहाँ पर डॉक्युमेंट मांगे जायेगे उसको अपलोड करना है।
  5. अब अपनी केटेगरी को सेल्क्ट करने के बाद फॉर्म को जमा करे।
  6. जब आपका फॉर्म अप्प्रोवे होगा उसके बाद अपने आकउंट को लॉगिन कर सकते है।
  7. वही से आप अपने किसी भी सामान को लिस्ट करके ऑनलाइन sell कर पाएंगे।

Read More About : 

Dreamsouq Refer And Earn Sign Up ‎₹25 + Per Refer ‎₹25 | Free Shopping

Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2021

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 

MPL App Kya hai ? Game खेल कर पैसे कैसे कमाए, क्या MPL App Safe है

Google Se Online Paise Kaise Kamaye

Conclusion

तो यहाँ पर हमने आपको बताया है कि Flipkart Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में। जो भी तरीको के बारे में हमने आपको बताया है वो बिलकुल safe तरीको में से एक है। अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते है तो बहुत तरीको से कर सकते है। अगर आप भी फ्लिपकार्ट से पैसा कमाने की सोच रहे हो तो जल्दी से यही काम करना शुरू कर दो। अगर आपने अपने दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर नहीं किया है तो जल्दी से कर दो।

अब तो सभी लोग ऑनलाइन ही अपना काम को शुरू करते है तो अगर आपके पास भी कोई ज्यादा जानकारी नहीं है और ऑनलाइन फ्लिपकार्ट जैसे कंपनी के साथ मिलके काम को करना चाहते है तो ऊपर बताये हुए दोनों तरीको को देख सकते है। अगर घर से ही काम करना चाहते है तो इससे अच्छा और काम नहीं मिल सकता है।

आप सभी लोग इतना तो जानते ही है फ्लिपकार्ट पर पहले से ही लाखो लोग जुड़े हुए है और ऑनलाइन बहुत सामान को खरीदते है तो ऑनलाइन आपको बिना मेहनत के कस्टमर मिल रहे है इससे बढ़िया बात और क्या हो सकती है। तो जल्दी से ऊपर जो भी बताया है उसे पढ़े।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment