How To Connect Jio Phone To Laptop For Internet Access – Best Methods In Hindi

5/5 - (15 votes)

How to connect jio phone to laptop for internet access : हेलो दोस्तों हम लोग Internet का तो use बहुत ही करते है आज के वक़्त में तो Internet इतना सस्ता है की आप कोई भी बड़ी फाइल को बहुत आराम से अपने PC में भी डाउनलोड कर सकते है मोबाइल का इंटरनेट का प्रयोग करके। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की आप कैसे Jio के keypad वाले मोबाइल से अपने PC या फिर laptop में इंटरनेट का उपयोग कर सकते है।

हम आपको जिओ फ़ोन से इसलिए बता रहे है क्युकी बहुत से गाँव में आपको स्मार्टफोन की जगह पर जिओ फ़ोन देखने को मिलेगा क्युकी यह काफी सस्ता स्मार्टफोन है जिसमे आप बहुत से एप्लीकेशन का आसानी से उपयोग कर सकते है।

आजकल आप सभी लोगों को पता है कि जियो फोन में हम बहुत सारे एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक आदि। इसी की वजह से लोग इस कीपैड वाले फ़ोन को काफी ज्यादा पसंद करते है। यहां पर सबसे ज्यादा लोगों को यह दिक्कत आती है कि वह अपने जियो फोन में जो भी डाटा होता है उसको अपने लैपटॉप या फिर कंप्यूटर में कैसे ट्रांसफर करें।

How To Connect Jio Phone To Laptop कीवर्ड को डालकर बहुत लोग गूगल पर देखते है लेकिन उनको इसके बारे में ज्यादा समझ भी नहीं है। क्युकी ज्यादातर लोग गांव के होते है। तो हम यहाँ पर आपको बिलकुल हिंदी में बतायेगे की आप अपने जिओ फ़ोन से किसी भी लैपटॉप या कंप्यूटर को कैसे कनेक्ट कर सकते है।

How to connect jio phone to laptop for internet access kaise kare In Hindi

How to connect jio phone to laptop for internet access In Hindi

हमारे देश में मुकेश अम्बानी जी Jio Phone को लाये बहुत ही सस्ते दाम में जिसमे आप whatsapp जैसे social app का use कर सकते है और इसमें आपको Front और Back में अच्छा कैमरा मिलता है। आप अगर गांव में रहते है और आपको android phone चलाना नहीं आता है तो आप इस मोबाइल को खरीद सकते है ये मार्किट में काफी सस्ते में मिल जाता है

इस मोबाइल की सबसे अच्छी बात है की इसमें आपको Wifi का option भी दिया गया है इससे आपको फैयदा यह होगा की अगर आपके पास Internet नहीं है तो आप Hotspot के माध्यम से Connect करके इंटरनेट का पूरा मज़ा उठा सकते है। how to connect jio phone to laptop for internet

आपको यह तो पता ही होगा की Jio Phone में Relience की 4g सिम ही डालती है क्युकी इसमें आपको सीधे High Speed Internet को देना चाहते है सस्ते दामो में और सिर्फ Jio की वजह से ही आज इंटरनेट का जो Price है वो काफी हद तक नीचे आ चूका है।

How to connect jio phone to laptop for internet 

अगर आपके पास Laptop या Computer है और आप उसमे इंटरनेट चलाना चाहते है तो आपको उसके लिए कोई device या फिर Wifi लगवाना पड़ता था लेकिन अगर आपके पास कोई भी smartphone या फिर jio का keypad फ़ोन से तो आप उससे भी बहुत आसानी से इंटरनेट को चला सकते है। तो नीचे में आपको दो ऐसे तरीके बताऊगा जिससे आप PC या लैपटॉप में भी इंटरनेट को चला पायेगा।

Connect Computer to Internet with Jio Mobile Phone Hotspot

आपके जिओ फ़ोन काफी बढ़िया मोबाइल है क्युकी यहाँ पर आपको Hostspot जैसा फीचर देखने को मिल जाता है। आप अपने Jio Phone में Hotspot को On करके अपने laptop में wifi से connect करके इंटरनेट को चला सकते है। वैसे ये Hotspot का option आपको Internet की setting में जाकर On करना पड़ेगा और तभी आप अपने Jio Phone का Internet Wireless के माध्यम से किसी भी laptop या मोबाइल को दे पाएंगे।

लेकिन अब बड़े दुःख की बात यह है की जो पुराने जिओ फ़ोन थे उसी में आपको wifi और hotspot का ऑप्शन मिलता था लेकिन अब जो new version जो आया है उसमे यह ऑप्शन देखने को नहीं मिलता है जिसके कारण आप उस मोबाइल में wifi भी कनेक्ट नहीं कर सकते है। 

Connect Computer to Internet with Jio Mobile Phone using USB Tethering 

अब अगर आपके पास PC है तो उसके लिए आपको Wifi Device लेना पड़ेगा अगर आप ऊपर वाला तरीका Use करते है। लेकिन आप किसी भी Smart Phone का Usb जो की Jio Phone की बैटरी को भी चार्ज देता हो ऐसी cable को आप PC और Jio Phone से Connect कर दे। उसके बाद आप मोबाइल की setting में जाके  Other Wireless Connections option में जाए फिर आप USB Tethering option पर जाए और On कर दे फिर आप USB केबल से ही Internet को चला पाएंगे। 

जो भी मेने ऊपर लाल कलर से लिखा है वह बिलकुल झूठ बात है लेकिन मेने यह इसलिए लिखा है क्युकी बहुत सी वेबसाइट और यूट्यूब पर आपको वीडियो मिल जायेगे जो की आपको यही सब करने को बोलते है लेकिन यह कोई भी ट्रिक काम नहीं करती है। लेकिन जब जिओ फ़ोन में आगे कोई अपडेट आता है और यह सेटिंग available होती है तबशायद आप इस तरीका का उपयोग कर पाये। 

यह जो तरीका है वह काफी पुराना है इससे आप किसी भी स्मार्टफोन के इंटरनेट को अपने कंप्यूटर या फिर लैपटॉप में आसानी से चला सकते है। लेकिन को जिओ फ़ोन है वह पूरा एक स्मार्टफोन नहीं है जिसके कारण आप इसका भी प्रयोग नहीं कर सकते है। वैसे भी जिस USB की आपको जरूरत पड़ती है वो आपके मोबाइल के साथ फ्री ही आती है तो आपको मार्किट से लेने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ती है। 

Read More About :

Jio Phone Fingerprint Lock App

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare

Jio Phone Whatsapp Download Link And Install Kaise Kare

Jio Phone Video Download Kaise Kare

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

Conclusion

तो दोस्तों इस आर्टिकल में पुरे विस्तार के साथ बताया की How To Connect Jio Phone To Laptop For Internet Access इसमें हमने आपको थोड़ा सा Jio Phone के बारे में भी बताया है की वह किस Type का मोबाइल है और आप इसे बहुत ही cheap rates पर Online भी buy कर सकते हो। अब आ यहाँ पर सही से जान चुके होंगे की जिओ फ़ोन से किसी लैपटॉप या कंप्यूटर में इंटरनेट चल पाता है या नहीं। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment