[7 Best ] Amazon se paise kaise kamaye

Rate this post

Amazon se paise kaise kamaye : आज के समय में कोरोना वायरस की वजह से काफी लोगो की नौकरी चली गयी है। लेकिन Online Paise Kamane के तरीके बढ़ चुके है। आप सभी लोगो ने अमेज़न एप्लीकेशन का नाम तो सुना ही होगा। यह सबसे बड़ा इ-कॉमर्स प्लेटफार्म है।

आप यहाँ पर Online किसी भी प्रोडक्ट को खरीद और बेच सकते हो। काफी लोग इस एप्लीकेशन के जरिये पैसे भी कमाते है। तो आज के आर्टिकल में Amazon se paise kaise kamaye के बारे में जानने वाले है।

इंटरनेट पर ज्यादातर लोगों ने एफिलिएट मार्केटिंग क्या नाम सुना होगा, क्योंकि काफी लोग यूट्यूब और वेबसाइट पर अमेज़न एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे को कमाते हैं।

जिनके पास कोई भी नौकरी नहीं थी, उन लोगो के लिए Amazon पैसे कमाने का एक प्रमुख तरीका बन गया है।

आप अपने घर बैठे पैसा कमाना चाहते हो तो उसके लिए Amazon Affiliate Marketing काफी अच्छा तरीका है। इसको आप अपने स्मार्टफोन से भी कर सकते हो। लेकिन जब आप इससे ऊपर बड़ा बिज़नेस करने की सोचेंगे तो Laptop लेना ही पड़ेगा , क्युकी उससे आप अच्छे से सभी कामो को कर पाएंगे।

लेकिन इसके अलावा कई और भी तरीके हैं जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

Amazon se paise kaise kamaye, Amazon Application क्या है

Amazon Application क्या है

जो लोग स्मार्टफोन या इंटरनेट को काफी कम चलाते हैं उन लोगों को अमेज़न एप्लीकेशन के बारे में नहीं पता होगा। यह एक शॉपिंग प्लेटफार्म है जहां पर आप ऑनलाइन किसी भी सामान को अपने मोबाइल से खरीद सकते हो।

अमेज़न आज के वक़्त में सबसे ज्यादा इसलिए यूज़ किया जाता है क्युकी आपको एप्लीकेशन में काफी सारी सुविधाएं मिलती है। कभी भी आपको कोई प्रोडक्ट पसंद नहीं आता है तो तुरंत उसको वापस करके पैसे को ले सकते हो।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

अमेज़न वेबसाइट से आप काफी तरह से पैसे कमा सकते है। आपको अमेज़न पर सिर्फ कुछ वक़्त देना होता है उसके बाद Work From Home की तरह काम करना होता है। अमेज़न अपने बिज़नेस को अच्छा करने के लिए Youtubers , Freelancers और Writers आदि पर निर्भर होता है।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye से सबंधित इस आर्टिकल में कुछ अच्छे तरीके बतायेगे जिससे आप भी कुछ पैसे कमा सके।

Amazon Affiliate Marketing करके अमेज़न से पैसे कमाये

1. Amazon Affiliate Marketing करके अमेज़न से पैसे कमाये

Amazon Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए सबसे जरुरी ऑडियंस होती है। जब आपके पास एक बढ़िया ऑडियंस होगी तो किसी भी प्रोडक्ट को आसनी से लोगो को खरीदने के लिए बोल सकते हो। अमेज़न एफिलिएट के लिए सबसे पहले आपको एक अकाउंट खोलना होता है। अकाउंट के बनने के बाद आप किसी भी प्रोडक्ट की अमेज़न एफिलिएट लिंक Generate करके भेज सकते हो।

आप लोगो ने ज्यादातर Youtube Channel और वेबसाइट पर Affiliate Link को जरूर देखा होगा। सबसे पहले वह आपको प्रोडक्ट के बारे में बताते है और वही पर खरीदने का भी लिंक देते है। जब किसी के पास एक बढ़िया ऑडियंस होती है तो वह अमेज़न से भी बहुत सारा पैसा कमा लेता है।

2. Amazon Seller बनके अमेज़न से पैसे कमाये

आपकी अगर कोई दूकान है जिसको ऑनलाइन लाना चाहते है तो अमेज़न पर सेलर बन सकते है। आपको Amazon Seller बनने के लिए सबसे पहले Amazon Business पर अकाउंट बनाना होता है। अकाउंट पूरा बन जाएगा तो वहाँ पर सभी प्रोडक्ट को डालना शुरू कर दे।

जब भी कोई व्यक्ति अमेजन की वेबसाइट पर किसी भी प्रोडक्ट के नाम को वहां पर सर्च करेगा तो आपका प्रोडक्ट भी वहां पर दिखेगा। जब आपके प्रोडक्ट को वह ऑनलाइन खरीदेगा तो उससे आपका फैयदा होना शुरू हो जाएगा। अमेज़न पर आपको ऑडियंस पहले से ही मिल जाती है। इस वजह से आपको अपने प्रोडक्ट को कही भी शेयर नहीं करना पड़ता है।

Amazon Kindle Direct Publishing करके अमेज़न से पैसे कमाये

3. Amazon Kindle Direct Publishing करके अमेज़न से पैसे कमाये

Amazon Kindle Direct Publishing करके भी आप अमेज़न से पैसा कमा सकते है। यह उन लोगो के लिए सबसे बढ़िया है जिनको लिखना ज्यादा पसंद है। आप अपनी किसी भी किताब को 5 मिनट में Online Amazon Kindle पर डाल सकते हो।

Amazon Kindle Direct में ज्यादातर साहित्य, फिक्शन, नॉन-फिक्शन, तकनीकी,उपन्यास, कॉमिक्स, शिक्षा, रोमांस, किशोर , विज्ञान कथा, फंतासी और युवा वयस्क आदि चीज़े पढ़ने के लिए मिल जाती है। अगर आप भी अपनी किताब को ऑनलाइन इस प्लेटफार्म पर ले आओगे तो आपको किताब को खरीदने और पढ़ने वाले लोग मिल जाते है।

जब भी आपकी कोई भी किताब सेल होती है तो उन पैसो को अपने Bank account और Paypal Account ट्रांसफर कर सकते हो।

4. Product Deliver करके अमेज़न से पैसे कमाये

आप सभी को पता है कि अमेज़न के खुद के वेयरहाउस भी है, यहाँ से वो हर प्रोडक्ट को अपने ट्रांसपोर्ट से डिलीवर करवाता है। लेकिन अभी हर जगह वो सामान को जल्दी नहीं पहुँचा पाते है। अमेज़न अपने प्रोडक्ट को जल्दी से जल्दी देना चाहता है, जिसकी वजह से उसे लॉजिस्टिक्स और कुरियर वालो का सहारा लेना होता है।

Amazon अपने सामान को जल्दी पहुंचाने के लिए कुछ ऐसे डीलर की तलाश कर रहा है जो उनके सामान को अपने क्षेत्र में जल्दी से पहुँचा सके। इससे जुड़ने के लिए आपको एक पंजीकरण करना होता है।

अगर आपके पास ज्यादा क्षमता नहीं है तो आप एक डिलीवरी बॉय के रूप में भी काम कर सकते हैं। डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपको नजदीकी अमेजन के ऑफिस में जाना होगा और वहां से आपको सभी जानकारी मिलेगी।

Amazon Virtual Assistant बनके अमेज़न से पैसे कमाये

5. Amazon Virtual Assistant बनके अमेज़न से पैसे कमाये

आज के वक़्त में काफी लोग अमेज़न पर अपना बिज़नेस को चलना चाहते है। लेकिन उनको काफी दिक्कते भी होती है , तो इसके लिए हम अमेज़न वर्चुअल अस्सिटेंट की सहायता लेते है। अमेज़न वर्चुअल अस्सिटेंट में काम करने वाला व्यक्ति आपको हर प्रकार की जानकारी देता है जिससे आप अपने बिज़नेस को अच्छा बना सके।

6. Amazon Handmade पर अमेज़न से पैसे कमाये

गहने, सामान,कपड़े, कला, और अन्य कारीगर सामान को बेचने के लिए Amazon Handmade पर प्रोडक्ट को डालते है। यहाँ पर आपको एक अलग यूआरएल दिया जाता है , जिससे सभी लोग आपके वेब पेज पर पहुँच सके।

7. Brand बनाकर अमेज़न से पैसे कमाये

अगर आपका नाम काफी फेमस हो जाता है तो इससे आप काफी तरीके से पैसे कमा सकते हो। कुछ लोग अमेज़न पर अपने ब्रांड के Logo को लगाकर सामान को बेचते है। आज के वक़्त के सभी लोग ब्रांड की चीज़ो को ज्यादा खरीदते है। यही एक वजह जिसके कारण आज लोग अपनी खुद की ब्रांड को बनाते है।

Read More About :

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye Online

YouTube Se Paisa Kaise Kamaye

Paytm Se Paise Kaise Kamaye

MPL App Kya hai 

Instagram se paise kaise kamaye

Conclusion

आज के आर्टिकल में हमने आपको Amazon se paise kaise kamaye के पूरे सात तरीके बताये हैं। कुछ लोगो को सिर्फ एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में ही जानकारी थी। लेकिन आपने आर्टिकल में बहुत से उन तरीको के बारे में भी जाना होगा जिसके बारे में कभी सुना भी नहीं होगा।

अगर आपके दोस्त या किसी भी परिवार से सदस्य को Online Amazon se paise kaise kamaye के बारे में जानना हो , तो उसको यह आर्टिकल शेयर जरूर करे। इस आर्टिकल में हमने सभी चीज़ो के बारे में जानकर ही जानकारी को उपलब्ध कराया है।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment