Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call Kaise Kare

Rate this post

Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call Kaise Kare: हेलो दोस्तो आप लोग देखते है अपने मोबाइल में बहुत सी विदेशी कॉल आती होगी जो बहुत अलग होती है। लेकिन आप उन कॉल्स को वापस मिलाते है तो वो कॉल नहीं लगती है और फिर आपके दिमाग में भी ये सवाल आता होगा की ये कैसे हो जाता है अगर आप इस चीज को पूरा जानना चाहते है तो इसे पूरे पढ़े।

दोस्तों इंटरनेट में जिन लोगो को नयी नयी चीज़ सिखने का शौक होता है वो लोग fake call kaise kare या prank call kaise kare इन चीज़ो को जरूर सर्च करते है। हम लोगो ने टीवी और फिल्मो में भी देखा होगा की क्रिमिनल किस तरह से लोगो को fake no se call करके परेशान करता है। फेक कॉल करने से कोई भी उस असली आदमी को नहीं पकड़ पाता है। इसलिए ज्यादातर किसी भी गलत काम को करने के लिए लोग fake call का यूज़ करते है।

अगर आप भी fake number se call kaise karen जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़े क्युकी हम आपको unlimited fake call kaise kare से सबंधित पूरी जानकारी इस आर्टिकल में देने वाले है। हम आपको उन सभी एप्लीकेशन के बारे में भी बतायेगे जिसने आप फेक कॉल को कर सकते हो।

Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call Kaise Kare
 

Call Spoofing क्या है – Fake Caller Id

हम सभी लोगो ने Call Spoofing के बारे में काफी बार सुना होगा। लेकिन हम उसके बारे में सही से नहीं जानते है कि यह क्या होता है और किस तरह से काम करता है। तो Call Spoofing का मतलब होता है जब भी हम किसी भी व्यक्ति को कॉल करते है तो उस समय हमारा नंबर ना जाके किसी और का नंबर चला जाता है। इससे वो व्यक्ति को हमारे बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है। इस चीज़ का प्रयोग आपने फिल्मो में क्राइम होते वक़्त जरूर देखा होगा। तो इसी को हम Call Spoofing कहते है।

अगर सीधे शब्दों में कहे तो किसी भी फेक नंबर से कॉल करना ही call spoofing कहलाता है

Google se fake call kaise karen

दोस्तो आपको Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call करने के लिए आपके पास दो ऑप्शन होगे ।

जब हम किसी को भी कॉल करते हैं, तो हमारा मोबाइल नंबर उनके मोबाइल पर दिखाई देता है, लेकिन यदि आप एक फर्जी कॉल करते हैं, तो आप अपने मोबाइल पर एक ही नंबर या फिर कुछ अजीब से सा नंबर देखेंगे।

फर्जी कॉल आने पर, सामने वाला व्यक्ति कभी नहीं जानता कि किसने फोन किया है। अगर आप अपना मोबाइल नंबर 111111 रख लेते है तो सामने वाला आदमी सोचेगा कि यह किस तरह का नंबर है।

फर्जी कॉल अब और अधिक बढ़ गये है, आप अपनी आवाज़ को MALE या FEMALE में भी बदल सकते हैं। भले ही कोई व्यक्ति आपको अपनी आवाज़ से पहचानना चाहे लेकिन वह पहचान नहीं पायेगा।

अगर आप अपने दोस्तों को फर्जी कॉल करके प्रैंक करना चाहते है तो कर सकते हैं। अगर कोई आपको परेशान कर रहा है, तो आप उन्हें  अनजान आवाज़ से कॉल करके भी  सबक सिखा सकते हैं।

आप इंटरनेट पर फ्री ऑनलाइन कॉल सर्च करके अपना यूजर्स आईडी बनाकर किसी को भी Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call कर सकते है । अब आपको एक अपने मोबाइल में App इंस्टॉल करना पड़ेगा जिसका नाम TextNow-Free US Phone Number और 2nd Line- US Phone Number  है।

TextNow Application Se kisi ko fake call kaise karen

  1. दोस्तो सबसे playstore में जाकर ऐप को इंस्टॉल करना होगा ।
  2. उसके बाद आपको साइन अप बटन पर क्लिक करके e-mail से किसी भी गलत आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना पड़ेगा।
  3. उसके बाद do not use my current location पर क्लिक करे।
  4. फिर area code में 901 डाले।
  5. अब आप कोई भी नंबर सेलेक्ट कर ले जो आपको पसंद हो ।
  6. उसके बाद फिर आपको वही नंबर मिल जाएगा।
नोट- दोस्तो आप इन ऐप से सिर्फ इंडिया और कुछ selected country में ही Fake Caller Id Se Kisi Bhi Number Par Free Call कर सकते है 
 

2nd Line- US Phone Number kisi ko fake call kaise karen

  1. दोस्तो सबसे playstore में जाकर ऐप को इंस्टॉल करना होगा ।
  2. उसके बाद आपको साइन अप बटन पर क्लिक करके e-mail से किसी भी गलत आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना पड़ेगा।
  3. उसके बाद do not use my current location पर क्लिक करे।
  4. फिर area code में 901 डाले।
  5. अब आप कोई भी नंबर सेलेक्ट कर ले जो आपको पसंद हो ।
  6. उसके बाद फिर आपको वही नंबर मिल जाएगा।

Fake Voice Call Kaise Kare In Hindi

Fake Voice Call Kaise Kare In Hindi
 

इसी तरह, इंटरनेट पर ऐसे कई एप्लिकेशन हैं जिनसे हम फर्जी कॉल कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी Voice को भी Change करना चाहते है तो आपको सबसे अच्छा Call SpoofGuard एप्लिकेशन है क्योंकि यहाँ से कॉल करना बहुत आसान है, यह एप्लिकेशन प्ले स्टोर में मिल जाएगा तो आप इसे यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं

  1. सबसे पहले आपको app को install करना है और उसके बाद आपको सारी Permisson दे देनी है।
  2. अब आपको जिस नंबर से call मिलाना है वह नंबर डालना है।
  3. अब आप लड़का की आवाज़ में बात करना चाहते है या फिर लड़की की वो select कर ले।
  4. अब आप call पर क्लिक करके बात कर ले।

नोट – इस app में आपको बहुत कम Free Coin मिलते है जिसकी वजह से आप ज्यादा देर तक बात नहीं कर सकते है। अगर आप ज्यादा बात करना चाहते है तो app को शेयर करके Coin earn कर सकते है। 

Read More About :

Jio Caller Tune Kaise Set kare

 Idea caller tone kaise lagaate aur hataye

ऑनलाइन पासपोर्ट कैसे बनवाते है

Conclusion

तो यहाँ पर मैंने आपको Fake Call Kaise Kare Apne Android Phone से उसके बारे में बताया है और अगर आप अपनी voice को भी change करके Call पर बात करना चाहते है तो उसके बारे में भी जानकारी दी है। अगर आपके इससे related कोई भी सवाल हो तो आप Comment में पूछ सकते है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

क्या आप फर्जी कॉल कर सकते हैं?

जी हां , आप इंटरनेट के जरिये फर्जी कॉल को आराम से कर सकते है। अगर आप किसी एप्लीकेशन से करना चाहते है तो आर्टिकल में हमने आपको इसके बारे में भी बताया है।

गूगल से कॉल कैसे करते है ?

आप Google Duo के जरिये गूगल से कॉल पर बात कर सकते हो।

फ्री कॉल करने वाला ऐप कौन सा है?

फ्री कॉल करने वाले एप्लीकेशन आपको इंटरनेट पर काफी मिल जाते है जो आपको कुछ कॉइन के जरिये बात करवा देते है।

Leave a Comment