Best FM WhatsApp Download Kaise Kare [ 100% LATEST VERSION ]

5/5 - (5 votes)

FM WhatsApp Download kaise kare: आप सभी लोग व्हाट्सएप एप्लीकेशन के बारे में तो जानते ही हैं। यह एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जहां पर आप अपने दोस्तों से बातें कर सकते हो। लेकिन वहीं पर इसका मोड़ एप्लीकेशन भी है जिसका नाम FM WhatsApp है।

काफी लोगों के मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर इस एप्लीकेशन में आपको क्या खास बात मिल जाती हैं जिसकी वजह से लोग इसको ज्यादातर डाउनलोड करना चाहते हैं इन सभी चीजों की जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है यहां पर हम आपको FM WhatsApp Download kaise kare से सबंधित हर जानकरी देंगे।

FM WhatsApp एक लीगल एप्लीकेशन नहीं है। इस एप्लीकेशन में आप व्हाट्सप्प की तरह लोगो से बात कर सकते हो। यहाँ पर आपको बहुत सारी सुविधाये मिल जाती है जिसकी वजह से लोग इसको ज्यादातर डाउनलोड करना पसंद करते है।

FM WhatsApp Kya Hai – FM WhatsApp Download kaise kare

यहां पर सबसे पहले जानते हैं कि आखिर यह एफएम व्हाट्सएप क्या है क्योंकि काफी सारे लोगों को लगता है कि यह ऑफिशियल व्हाट्सएप है जिसको हम अपने मोबाइल में डाल कर अपने दोस्तों से बातचीत कर सकते हैं तो यहां पर मैं आपको बता दूं यह एक mod apk है जो कि व्हाट्सएप की तरह काम करता है। लेकिन यह ऑफिसियल व्हाट्सप्प नहीं है।

FM WhatsApp का फुल फॉर्म Foud Makkad WhatsApp है। यह आपको किसी भी ऑनलाइन स्टोर पर नहीं मिलता है , क्युकी यह उसकी पॉलिसी को नहीं मानता है। यह एक एडिट किया हुआ व्हाट्सप्प होता है। इसी वजह से जो अपने मोबाइल को सिक्योर रखना चाहते है तो इन एप्लीकेशन का प्रयोग बिलकुल ना करे।

आज के सर्जिकल में हम आपको मोड व्हाट्सएप एप्लीकेशन के बारे में सभी जानकारी देंगे और अगर आप इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो कैसे अपने मोबाइल में कर सकते हैं उसके बारे में भी यहां पर विस्तार में बताने वाले हैं।

आप लोगों ने ज्यादातर ऐसे एप्लीकेशन को देखा होगा जिनको चलाने के लिए आपको अपने मोबाइल को रूट करना होता है उसके बाद ही आप एडिट एप्लीकेशन को चला पाते हैं। लेकिन अब जो एप्लीकेशन आ रहे हैं उसमें आपको अपने मोबाइल को रूट बिल्कुल भी नहीं करना होता है जो कि काफी बढ़िया बात है।

ताकि लोग अपने मोबाइल को रूट करते वक्त कुछ गलतियां करते थे जिसकी वजह से उनका मोबाइल खराब हो जाता था। यही एक वजह है जिसकी वजह से लोग एडिट एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डालना सुरक्षित नहीं समझते थे। उनको लगता था कहीं अपने मोबाइल को रूट करने के बाद मोबाइल खतरे में ना आ जाए।

एफएम व्हाट्सएप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए आपको कोई भी रूट नहीं करना होता है। यहां पर आपको काफी सारे ऐसे फीचर मिल जाते हैं जो कि आपको ऑफिशल व्हाट्सएप एप्लीकेशन में कहीं पर भी देखने के लिए नहीं मिलते है। यही एक वजह है जिसकी वजह से लोग ऑफिशियल व्हाट्सएप को छोड़कर एफएम व्हाट्सएप, प्लस व्हाट्सएप की ओर जा रहे हैं।

एफएम व्हाट्सएप चलना सुरक्षित है

इंटरनेट पर अभी के वक्त में काफी सारे ऐसे एप्लीकेशन आ गए हैं जो कि व्हाट्सएप की तरह ही दिखते हैं। जहां पर आप अपने दोस्तों से बातचीत भी कर सकते हो। लेकिन एप्लीकेशन में कुछ वायरस डाले जाते हैं जिससे आपके मोबाइल के सभी इंफॉर्मेशन हैकर के पास चली जाती है। अगर आप भी अपने किसी भी प्राइवेट बात को किसी दूसरे तक नहीं पहुंचाना चाहते हैं तो आप इन एप्लीकेशन का कभी भी प्रयोग ना करें।

इन एप्लीकेशन को जब भी आप डाउनलोड करेंगे तो बारिश होने की संभावना काफी ज्यादा होती है क्योंकि यह एक मोड एप्लीकेशन होते हैं , जहां पर एप्लीकेशन के कोड के साथ छेड़खानी की जाती है। इसी की वजह से आपको अलग-अलग नए फीचर भी देखने के लिए मिलते हैं।

भारत में तो काफी सारे लोग fm whatsapp एप्लीकेशन को चलाते हैं क्योंकि यहां पर आपको बहुत सारे फीचर मिल जाते हैं। लेकिन जो लोग अपने बिजनेस को व्हाट्सएप के जरिए कर रहे हैं वह कभी भी एप्लीकेशन का प्रयोग नहीं करते हैं। ज्यादातर स्टूडेंट ही इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके आनंद उठाते हैं।

Best FM WhatsApp Download Kaise Kare

FM WhatsApp Features In Hindi

  1. आप अपने whatsapp के लोगो को बदल सकते है।
  2. एफएम व्हाट्सएप में आप अपने थीम को भी बदल सकते है।
  3. काफी सर लोग अपने लास्ट सीन को ऐड करना चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप एप्लीकेशन के जरिए अपने लास्ट सीन को हाइड कर सकते हैं। जिससे दूसरे व्यक्ति को कभी भी नहीं पता चल पाएगा कि आप कब ऑनलाइन आए थे।
  4. जब भी कोई भी आपके मैसेज को देख लेते है तो उसके बाद वह मैसेज पर एक ब्लूटिक बन कर आता है। आप उस ब्लूटिक को भी छुपा सकते हैं, जिससे किसी भी मैसेज को पढ़ने के बाद उस व्यक्ति के पास ब्लूटेक नहीं पहुँच पायेगा और उसको लगेगा आपने अभी तक उसके मैसेज को नहीं पड़ा है।
  5. आप व्हाट्सएप पर किसी को भी शेड्यूल करके मैसेज भेजना चाहते हैं वह ऑप्शन आपको ऑफिशियल व्हाट्सएप पर नहीं मिलता है , लेकिन एफएम व्हाट्सएप पर आप किसी को भी शेड्यूल टाइम पर भी मैसेज भेज सकते हैं। जैसे अगर किसी का भी जन्मदिन कल है तो आप उसको रात के 12:00 बजे मैसेज को शेड्यूल करके छोड़ दें, जिसके बाद वह अपने आप उस वक्त पर मैसेज सेंड हो जाएगा।
  6. एफएम व्हाट्सएप में आप किसी भी ऐप लॉक के बिना भी एप्लीकेशन को लॉक कर सकते हैं।
  7. व्हाट्सएप पर आप एक ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा 500 लोगों तक जोड़ सकते हैं लेकिन वही अगर हम ऑफिशियल व्हाट्सएप की बात करें तो वहां पर सिर्फ आप एक ग्रुप में ढाई सौ लोग को ही जोड़ सकते हैं।
  8. एसएम व्हाट्सएप के जरिए आप 700mb की बड़ी फाइल को भी भेज सकते हैं लेकिन ऑफिशल व्हाट्सएप पर यह चीजें बिल्कुल संभव नहीं है।

FM WhatsApp APK Download Kaise Kare

जो भी लोग एस्सेल व्हाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उनको मैं बता दूं यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर कहीं पर भी नहीं मिलने वाला है। यह आपको सिर्फ गूगल पर मौजूद वेबसाइट पर ही मिल सकता है। अगर आप भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे बताए हुए स्टेप किस जरिए ही डाउनलोड करें जिससे आपको आगे कोई भी दिक्कत नहीं होगी।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में किसी भी ब्राउज़र को खोलना है और वहां पर google.com टाइप करना है।
  2. अब आपको गूगल पर एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड लिखना है जिसके बाद काफी सारी वेबसाइट आपके सामने आ जाएंगे।
  3. आप किसी भी वेबसाइट से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और नीचे हम आपको एप्लीकेशन का लिंक भी दे देंगे जिससे आप डायरेक्ट डाउनलोड कर पाएंगे।

Application Link Click Here 

Note – इस वेबसाइट पर हम आपको एजुकेशन और जानकारी के उद्देश्य से सारी चीजें बताते हैं। यहां पर हम आपको बिल्कुल भी सलाह नहीं देंगे कि किसी भी व्हाट्सएप मोड एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें। क्योंकि व्हाट्सएप खुद ही किसी मोड़ व्हाट्सएप के बारे में जानता है तो उस पर तुरंत उस नंबर पर प्रतिबंध भी लगा सकता है। तो जो भी मोड APK Application का प्रयोग कर रहे हैं वह थोड़ा सावधान होकर करें। यहां पर हम आपकी कोई भी जिम्मेदारी नहीं लेंगे। 

 

FM WhatsApp kaise Install kare 

ऊपर हमने जो तरीका बताया है उस तरीके से आपको अपने मोबाइल में एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। उसके बाद आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में Unknown Sources ऑप्शन को इनेबल कर देना है , जिससे बाहरी एप्लीकेशन को आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर पाए।

  • एप्लीकेशन को मोबाइल में इनस्टॉल करे।
  • अब अपने मोबाइल नंबर से OTP के माध्यम से अकाउंट को वेरीफाई करे।
  • जब आपका अकाउंट वेरीफाई हो जायेगा तो आपको अपना नाम और फोटो को डाल देना है।
  • अब आपका अकाउंट पूरी तरह से बन चूका है।

Read More About 

Indian Hindi News Whatsapp Group Join Link

Jio Phone Whatsapp Download Link

Whatsapp Number Banned Unbanned 

Jio Phone Me Whatsapp Status Kaise Dekhe

Conclusion 

आज के आर्टिकल में हमने आपको बताया FM WhatsApp Download kaise kare यहां पर हमने आपको सबसे पहले एफएम व्हाट्सएप एप्लीकेशन क्या है इसके बारे में बताया है। यह एप्लीकेशन सुरक्षित है या असुरक्षित इसके बारे में भी जानकारी दी है , क्योंकि काफी सारे लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है और वह इसको डाउनलोड कर लेते हैं। जिन भी लोगों को व्हाट्सएप एप्लीकेशन की फीचर के बारे में नहीं पता था वह सारी चीजें हमने इस आर्टिकल में आपको बताई है।

अगर आप एफएम व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड करना चाहते हैं तो कैसे करेंगे उसके बारे में पूरी जानकारी दी है। तो आपके किसी भी दोस्त को अगर एफएम व्हाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है तो उसको यह आर्टिकल जरूर शेयर करें।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

Fm whatsapp का फुल फॉर्म क्या है ?

Fm whatsapp का फुल फॉर्म Fouad Mokdad WhatsApp है।

fm whatsapp किस देश का एप्लीकेशन है?

fm whatsapp खबरों के मुताबिक़ अमेरिका देश का एप्लीकेशन।

fm whatsapp चलाना लीगल है ?

fm whatsappचलाना लीगल बिलकुल भी नहीं है। जब भी व्हाट्सप्प को इन एप्लीकेशन को यूज़ करने वाले नंबर के बारे में पता चलता है तो उसको ब्लॉक भी क्र दिया जा सकता है।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment