Ginni Sharma Biography In Hindi: Age, Height, Weight, Husband, Boyfriend, Family, Net Worth, Current Affairs

5/5 - (1 vote)

Ginni Sharma Biography :भारत के Comedy King Kapil Sharma, का नाम आज हर कोई जानता है। कपिल शर्मा की पत्नी गिन्नी शर्मा, जिससे 12 दिसंबर साल 2018 को कपिल शर्मा ने Love Marriage की। गिन्नी चतरथ एक पंजाबी Family से Belong करती है, और कपिल शर्मा भी Punjabi Family से बिलॉन्ग करते है। लेकिन Ginni Sharma का नाम Kapil Sharma से शादी के बाद ही सुर्खियों में आया।

आज इस आर्टिकल के माध्यम से आइए कॉमेडियन Kapil Sharma की पत्नी Ginni Sharma के जीवन परिचय पर एक नजर डालते है। साथ ही जाएंगे की शादी के लिए किस किस को अपने घर में समस्याओं का सामना करना पड़ा।

कौन है गिन्नी शर्मा?

गिन्नी चतरथ, जो कपिल शर्मा से शादी के बाद Ginni Sharma हो गई। Ginni Sharma का असली नाम भवनीत चतरथ है, इनका जन्म 18 November 1989 को पंजाब के जालंधर में हुआ। Ginni Punjab के Top Businessman परिवार की रहने वाली है। उनकी माता एक हाउसवाइफ है और पिता एक व्यवसाई है, साथ ही Ginni की एक बहन भी है।

Ginni को शुरुवात से ही Actress बनने का शौक था, जिसके लिए उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया। जिसके बाद से Ginni थोड़ा मशहूर हुई, लेकिन Kapil Sharma से शादी के बाद उनका जीवन बदल गया।

गिन्नी शर्मा परिवार

Ginni Sharma एक अच्छे घर से है, उनके पिता एक सिख परिवार में पैदा हुए। गिन्नी के पिता अब पंजाब के एक जाने माने व्यवसाई है, उनकी माता एक Housewife है। गिन्नी ने शुरू से ही एक अच्छा जीवन जिया, उनके पिता ने उन्हें हर चीज की Facelitiy दी। गिन्नी के पिता ने उनका पालन पोषण बहुत ही अच्छे से किया है। Ginni अपने बचपन के दिनों से ही काफी अधिक वजनी थी, जिसके बाद उन्हें वजन को कम करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।

गिन्नी शर्मा कैरियर

Ginni Sharma शुरुवात से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी, जिसके लिए उन्होंने अपने कैरियर की शुरुवात एक reality show, हंस बलिए से की। लेकिन उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गिन्नी शो में ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई। शो में थोड़ा नाम कमाने के बाद गिन्नी को Punjabi Show में काफी मौके मिले।

लेकिन गिन्नी के पिता ने इस बात के लिए साफ इंकार कर दिया। लेकिन अब Ginni Sharma अपने पिता के साथ उनके बिजनेस में हाथ बटवाती है। Kapil Sharma से शादी के बाद Ginni Sharma का नाम अपने आप चर्चा में आ गया।

गिन्नी शर्मा एजुकेशन

गिन्नी चतरथ ने अपनी शुरुवाती स्कूली शिक्षा, पंजाब के जालंधर के MGN पब्लिक स्कूल से की। अपनी कॉलेज की शिक्षा गिन्नी ने अमृतसर के GURU NANAK DEV UNIVERSITY से की। गिन्नी चतरथ ने अपनी टेक्नोलॉजी की डिग्री DAV Institute of engineering and technology से की थी। इसके अलावा आपको बता दे की Ginni ने Finance MBA भी किया हुआ है।

गिन्नी शर्मा वजन और ऊंचाई

गिन्नी शर्मा बचपन से ही थोड़ी मोटी थी, उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए काफी मेहनत की।

Ginni Sharma Weight: 55kg

Ginni Sharma Height: 5ft 5 inch

Body Measurement: (34-28-32)

Ginni Sharma Love story

कपिल शर्मा से गिन्नी शर्मा की मुलाकात ऑडिशन के दौरान हुई थी। दरहसल कपिल एक ऑडिशन देने के लिए गए थे, जहां गिन्नी भी आई हुई थी। गिन्नी के ऑडिशन ने कपिल पहली नजर में ही काफी इंप्रेस हुए, उस समय गिन्नी 19 वर्ष की थी और कपिल 24 वर्ष के। रेहसल करने के दौरान दोनो के बीच दोस्ती हुई, इसके बाद यह दोनो एक दूसरे को काफ़ी प्यार करने लगे, और दोनो ने साथ रहने का फैसला किया।

दोनो के बीच सब सही था, जिसके बाद कपिल लाफ्टर चैलेंज के ऑडिशन के लिए मुंबई गए, लेकिन उन्हे वहा Select नही किया गया। इसके बाद से दोनों के बीच थोड़ी दूरियां आ गई जो कपिल ने खुद पैदा की, क्योंकि वो गिन्नी को एक अच्छी लाइफ देना चाहते थे। लेकिन कपिल ने भी हार नही मानी और दूसरी बार ऑडिशन देने पर लाफ्टर चैलेंज में सेसेल्ट हुए।

शुरुवात में कपिल की मां गिन्नी के घर कपिल का रिश्ता लेके गई थी लेकिन गिन्नी के पिता ने उनके रिश्ते से आपत्ति जताई। उस समय कपिल इतने अमीर नही थे, और गिन्नी तो पैदा ही अमीर घर में हुई, इसके बाद कपिल ने अपने कैरियर पर ध्यान दिया। इन्होंने जिदंगी जीने के लिए, पीसीओ में भी काम किया, लेकिन कहते है न के किस्मत का कोई भरोसा नहीं।

जब आप विश्वास न टूटने दे, तो भगवान आपको आपकी मेहनत का फल जरूर देता है। कपिल को धीरे धीरे कॉमेडी शो में काम मिला, जहां लोग ने उन्हे काफी पसंद किया। ऐसे धीरे धीरे कपिल को काम मिलने लगा और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

इसके बाद दोनो ने 12 दिसंबर 2018 को शादी की, वो भी परिवार की पूरी इजाजत के साथ। आज दोनो अपनी लाइफ बहुत अच्छे से जी रहे है, और कपिल को आज कॉमेडी के किंग बन चुके है। गिन्नी ने स्ट्रगल के समय कपिल का साथ नही छोड़ा यही कारण है की आज भी वह दोनो साथ में है।

आपको बता दे की कपिल शर्मा एक कॉमेडियन होने के साथ साथ एक बेहतरीन सिंगर और एक्टर भी है। कपिल ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसमे फिरंगी, किस किस को प्यार करू और भावनाओं को समझो आदि शामिल है।

Ginni Sharma के पिता ने किया रिश्ते से मना

जी हा यह बात सच की Ginni के पिता ने शुरुवात में कपिल के साथ गिन्नी की शादी करवाने से मना किया था। यह तब हुआ जब कपिल की मां गिन्नी के घर रिश्ता लेकर गई। इसके जवाब में गिन्नी के पिता ने उन्हें इंकार कर दिया, क्योंकि उस समय कपिल कुछ भी नही थे। यही से ही कपिल शर्मा ने अपने करियर को आगे ले जाने का विचार किया।

जब कपिल शर्मा अपने करियर में थोड़ा आगे बढ़ने लगे तो, उन्होंने साल 2016 में गिन्नी शर्मा को प्रपोज किया और रिश्ते के लिए कहा। जिसके बाद उनके पिता ने शादी के लिए हां कर दिया और साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली।

Ginni Sharma children

Ginni Sharma और कपिल शर्मा के आज 2 बच्चे है।  10 दिसंबर साल 2019 को कपिल के घर उनकी बेटी ने अनायरा ने जन्म लिया। इसके बाद 1 फरवरी 201

2021 को कपिल के घर एक प्यारे से बेटे त्रिहान ने जन्म लिया। कपिल शर्मा अपने दोनो बच्चो को बहुत प्यार करते है, और उनके साथ सोशल मीडिया पर कारी फोटो शेयर करते रहते हैं।

Read More About : Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare

Conclusion

तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा की पत्नी के बारे में जानकारी दी। हमने आपको बताया कि गिन्नी कैसे परिवार से संबंध रखती हैं? उन्होंने बचपन में क्या किया? अपने स्कूली शिक्षा कहां से प्रदान की? आदि ऐसी जानकारी हमने आपको दी। उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे जायदा से जायदा शेयर करे।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

Ginni और कपिल की शादी कब हुई?

गिन्नी और कपिल की शादी साल 2018, 12 दिसंबर को हुई।

आज कपिल शर्मा कितनी संपत्ति के मालिक है?

आज के समय में कपिल शर्मा बहुत अमीर हो गए है, और अब उनकी संपत्ति 35 million us dollar है।

Kapil Sharma ginni से उम्र में कितने बड़े है?

कपिल शर्मा अपनी पत्नी से उम्र में 9 साल बड़े है।

Leave a Comment