Jio phone me email id kaise banaye [ Best आसान तरीका]

5/5 - (5 votes)

Jio phone me email id kaise banaye: आज के समय में आप सभी लोग जानते हैं कि जियो फोन काफी सस्ता होना है जिसमें बहुत सारे एप्लीकेशन को चला सकते हैं जैसे कि अगर आप यहां पर व्हाट्सएप या फिर फेसबुक यूजर हैं तो आप कीपैड वाले मोबाइल में भी इस एप्लीकेशन को चला सकते हैं तो अगर हम बात करें यहां पर अगर आप जियो फोन में एक ईमेल आईडी को बनाना चाहते हैं तो किस तरह से Jio phone me email id kaise banaye क्या आप इसके बारे में जानते हैं।

आज के समय में देखो मेल आईडी बनाना बहुत जरूरी हो गए क्योंकि अगर आप देखिए कहीं भी किसी भी चीज के लिए अप्लाई करते हैं या फिर किसी बड़ी कंपनी को मेल करते हैं तो वहां पर आपको एक ईमेल आईडी की जरूरत पड़ती है बिना ईमेल आईडी के आप यहां पर कोई भी चीज किसी भी कंपनी या फिर अपने ऑफिस के क्लाइंट को नहीं भेज सकते हैं। Jio phone me email id kaise banaye

अगर आप एंड्राइड मोबाइल पर जीमेल आईडी कैसे बताने है। तो उसके लिए हमने पहले से ही एक आर्टिकल लिखा है जिसमें हमने आपको सारी चीजें बताइए लेकिन अभी तक हमने जियो फोन में कैसे एक ईमेल आईडी को बनाते हैं इसके बारे में हमने नहीं बताया तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको जिओ फोन से संबंधित बात करने वाले हैं।

आप सभी लोग जानते कि जियो फोन में नए-नए अपडेट तो आते ही रहते हैं यहां पर तो बहुत सारे गांव के ऐसे लोग होते हैं जो की जीमेल आईडी के बारे में भी बिल्कुल नहीं जानते लेकिन अगर वह अपने जियो फोन से जीमेल आईडी को बनाना चाहते हैं तो वह बहुत आसानी से बना सकते हैं यहां पर आपको किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं होती है।

Jio phone me email id kaise banaye

Jio phone me email id kaise banaye – ईमेल आईडी कैसे बनाते है

सभी लोगों को पता है जिओ फ़ोन में हम ज्यादा एप्लीकेशन का उपयोग तो नहीं कर सकते क्योंकि इसमें रैम काफी कम होती है जिसकी वजह से यहां पर ज्यादा एप्लीकेशन नहीं चल पाते हैं कीपैड मोबाइल है तो इसके लिए जो एप्लीकेशन होते हुए थोड़े से अलग होते हैं। लेकिन फिर भी भारत में एक एंड्राइड कीपैड फोन आना एक बहुत बड़ी बात होती है जो कि जिओ ने इसको पूरा किया है।

अब यहां पर अपनी जीमेल आईडी बनाएंगे उसके लिए हमें यहां पर जिओ फोन के ब्राउजर का यूज करना होगा वहीं से हम यहां पर अपनी एक ईमेल आईडी को बना सकते हैं बहुत आसान तरीके से लेकिन यहां पर कुछ लोगों को दिक्कत होती है वह लोग सही से अपनी ईमेल आईडी को नहीं बना पाते हैं जिसकी वजह से फिर वह गूगल और युटुब जैसे प्लेटफार्म पर सर्च करते हैं कि Jio phone me email id kaise banaye तो यहां पर अब हम आपको बताएंगे।

Jio Phone Me YouTube ID Kaise Banaye Full Steps In Hindi

  1. सबसे पहले आपको अपने जिओ फ़ोन में ब्राउज़र को खोलना है।
  2. अब वह पर आपको gmail.com लिखना है और Gmail वेबसाइट को खोल लेना है।
  3. वही पर आपको अब ऑप्शन दिख रहा होगा Create New Account का जिस पर क्लिक करना है।
  4. अब आपको अपना सारा डिटेल को भर देना है जो भी आपसे मांगी जाती है और वही पर आपको Username/Gmail ID का भी ऑप्शन मिलेगा जिसमे आपको खुद का नाम या ऐसा नाम लिखना है जिससे आपकी ईमेल आईडी खुलेगी।
  5. आपको सब डिटेल को भरके आगे बढ़ जाना है।
  6. अब अपने मोबाइल नंबर से otp के जरिये अकाउंट को वेरीफाई कर ले।
  7. आपको सभी terms and conditon पर क्लिक करना है और आपका एक नया ईमेल आईडी बन चूका है।

तो ऊपर आप सभी ने स्टेप को देखा होगा काफी सरल स्टेप है जैसे कि आप यहां पर लैपटॉप पर अपनी ईमेल आईडी को बनाते हैं उसी प्रकार से आप यहां पर जियो फोन में भी इसी प्रकार से ईमेल आईडी को बना सकते हैं।

Jio Phone Me Youtube ID Kaise Banaye In Hindi

जब से जिओ फोन आया तो उसमें आपको यूट्यूब एप्लीकेशन मिल जाता है जहां पर आप वीडियो को देख सकते हैं तो अगर आप अपना यूट्यूब पर एक अकाउंट बनाना चाहते हैं तो कैसे बना सकते हैं जियो फोन में इसके लिए भी यहां पर बहुत सारे लोग नहीं जानते हैं तो यहां पर अब हम आपको बताएंगे कि आप जिओ फ़ोन में यूट्यूब आईडी कैसे बनाएं। वैसे तो यह आपकी ईमेल आईडी के जरिए बनता है लेकिन फिर भी हम यहां पर आपको बता देंगे।

  1. सबसे पहले आपको जिओ फ़ोन में youtube एप्लीकेशन को खोलना है।
  2. अब आपको वही पर sign in का बटन दिखेगा।
  3. जब आप Sign In के बटन पर क्लिक करेंगे तो फिर आपको अपना नाम डालना है।
  4. आपको अपनी email id डालनी है अगर पहले से बानी हुई है और उसके बाद पासवर्ड को डालना है।
  5. इसके बाद आपको अपनी date of birth को डालना है और सेव करने के बाद आपको अकाउंट बन चूका है।

Jio Phone Me App Download Kaise Kare

जब हम यहां पर किसी भी नए जिओ फोन को खरीदते हैं तो वहां पर हमें पहले से ही कोई भी एप्लीकेशन डाला हुआ नहीं मिलता है यहां पर सिर्फ आपको कुछ ही एप्लीकेशन मिलते हैं तो अगर आप भी यहां पर व्हाट्सएप फेसबुक या फिर यूट्यूब जैसे एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तो कैसे हम Jio Phone Me App Download Kaise Kare इसके बारे में हम आपको यहां पर बताएंगे।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Jio स्टोर में जाना है।
  2. अगर उससे पहले कोई भी अपडेट आता है तो उस अपडेट को पूरा कर ले।
  3. अब आपको वही पर बहुत सारे एप्लीकेशन दिख जायेगे जो की जिओ फ़ोन में चल सकते है।
  4. अगर आप किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते है तो वही एप्लीकेशन के पास ही आपको install का बटन दिखेगा जिस पर क्लिक करना है।
  5. आगे आपसे कुछ परमिशन मांगी जा सकती है तो उसको दे दे।
  6. आपके फ़ोन में एप्लीकेशन इनस्टॉल हो जायेगा और आप उसको खोल कर चला भी सकते है।

Jio Phone Me App Lock Kaise Download Kare

जैसा कि हमने ऊपर आपको पता है कि जियो फोन में आप सभी एप्लीकेशन को नहीं चला सकते हैं आपसे उन्हें एप्लीकेशन को चला सकते हैं जो कि जियो स्टोर में उपलब्ध है तो आप भी यहां पर जियो फोन में ऐप लॉक कैसे डाउनलोड करें यह जानना चाहते तो मैं आपको बता दूं ऐसा अभी कोई एप्लीकेशन जियो फोन में नहीं आया है जिससे आप हर एप्लीकेशन पर एक लॉक लगा सके आप यहां पर सीधे मोबाइल पर ही लॉक को लगा सकते हैं।

लेकिन यहां पर कुछ लोग आपको यह भी बताते हैं कि आप यहां पर जियो स्टोर में जाएं और वहां पर आप लोग सर्च करें वहां पर आपको एप्लीकेशन मिलेगा और आप उसको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर ले लेकिन वहां पर ऐसा कोई एप्लीकेशन अभी आया नहीं है आने वाले टाइम में अगर ऐसा एप्लीकेशन आता है तभी आप यहां पर हर एप्लीकेशन पर एक लॉक लगा सकते हैं।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

जिओ फोन में ईमेल अकाउंट कैसे बनाएं?

जिओ फोन में ईमेल अकाउंट बनाने के लिए आपको अपना एक अकाउंट बनाना होता है , जिसके बारे में आर्टिकल में पुरे विस्तार से हमने आपको बताया है।

जिओ फोन में ईमेल आईडी कैसे चेक करें?

जिओ फोन में ईमेल आईडी चेक करने के लिए आपको सबसे पहले ईमेल आईडी को लॉगिन करना होगा। अगर आपका ईमेल नहीं बना होगा तो वहाँ पर लिख कर भी आ जायेगा।

Read More About : 

Jio Phone Fingerprint Lock App

Jio Phone Video Download Kaise Kare

Jio Caller Tune Kaise Set kare

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 

Conclusion

यहां पर दोस्तों हमने आपको बताया कि आप अपने Jio phone me email id kaise banaye यह समस्या यहां पर बहुत सारे लोगों की ही थी जो लोग यहां पर गांव में रहते हैं या फिर जियो फोन को सही से नहीं चल पाते है। लेकिन अब आपको यहां पर दिक्कत लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि ऊपर हमने आपको बहुत ही सरल तरीके में बताया है कि आप जियो फोन में किसी भी ईमेल आईडी को कैसे बना सकते हैं।

यहां पर ईमेल आईडी कैसे बनाते हैं इसके साथ ही हमने आपको यह भी बताया कि आप अपने Jio Phone Me Youtube ID Kaise Banaye In Hindi अगर आप यहां पर किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो Jio Phone Me App Download Kaise Kare इसके बारे में भी यहां पर बताया है। हमने यहां पर पैसे ज्यादा कर चीजे बताने की कोशिश की है।

जो लोग Jio Phone Me App Lock Kaise Download Kare इसके बारे में सर्च करते थे उसके बारे में भी यहां पर हमने आपको पता है कि क्या आप सही में यहां पर यह सब चीज कर पाएंगे या फिर नहीं कर पाएंगे हमने आपको बिल्कुल सही जानकारी दी है तो अगर आपको यह जानकारी पसंद आती है अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment