Kisi Bhi Mobile Ka Number kaise Nikaale In Hindi | जानिए कैसे आसानी से जिओ फोन की कॉल हिस्ट्री से निकालें नंबर

5/5 - (2 votes)

Kisi Bhi Mobile Ka Number kaise Nikaale : आज कल आप सभी लोग जानते है कि मोबाइल हमारी ज़िंदगी का कितना बड़ा हिस्सा हो चूका है। वैसे ही आज कल सभी लोगो के पास एक सिम से ज्यादा सिम जरूर होती है। लेकिन जब हमारे पास बहुत ज्यादा सिम हो जाती है तो उनका नंबर याद रखना भी काफी मुश्किल हो जाता है।

अगर कोई आपसे आपका नंबर पूछता है तो आप बता नहीं पाते है जिसकी वजह से आगे आपको भी दिक्कते आ सकती है। तो आज हम आपको यहाँ पर एक ऐसा तरीका बताने वाले है जिससे आप किसी भी कंपनी (Airtel, Vodafone, Idea, Bsnl) के नंबर को आसानी है निकाल सकते है और उसको बाद में याद भी कर सकते है।

तो यहाँ पर हम जो तरीका बताने वाले है वो ussd के माध्यम से आप किसी भी नंबर को निकाल सकते है। वैसे तो यह तरीका काफी पुराण है लेकिन बहुत से लोगो को नहीं आता है तो मेने सोचा कि ये आप सभी लोगो को बताया जाये।

आपको बता दे वैसे जो ussd कोड होते है उसको आप स्मार्टफोन और कीपैड फ़ोन दोनों में प्रयोग कर सकते है। यह मेने आपको इसलिए बताया क्युकी बहुत से लोगो को लगता है की ussd कोड का उपयोग सिर्फ स्मार्टफोन में ही हो पाता है।

Kisi Bhi Mobile Number Ka Number kaise Nikaale ,airtel ka number kaise nikale,vodafone ka number kaise nikale,idea sim ka number kaise nikale,bsnl ka number kaise nikale,idea ka number kaise dekhe

Kisi Bhi Mobile Ka Number kaise Nikaale In Hindi 

जब ये दुनिया में ये jio company की sim आई है तबसे लोग इसे ही खरीदते है क्युकी इसमें उनको सस्ते plans मिल जाते है लेकिन इन्ही कारण से उनके पास दो – दो sim भी हो जाती है। तो अगर आदमी के पास एक नंबर हो तो वो जल्दी याद कर लेगा लेकिन अगर 4 से 5 नंबर हो तो वो confuse होता रहेगा और सही से याद भी नहीं कर पायेगा। 

मोबाइल आपका touch हो या keypad आप किसी से भी उसका नंबर निकाल सकते है क्युकी सभी फ़ोन में USSD Code काम करते है जिससे आप खुद से ही बहुत चीज़े सही कर सकते हो अपने मोबाइल की उसी प्रकार आप उन्ही में से कुछ USSD Code से अपना नंबर भी प्राप्त कर सकते है लेकिन यह Code सभी राज्य के लिए अलग-अलग होते है तो आपको बदल बदल से कोड को try करना होगा अगर एक code काम नहीं करता है। अब में आपको  Airtel, BSNL, Idea, Jio,Vodafone आदि साड़ी कंपनी के USSD कोड नीचे दे दुगा।

1. Airtel Sim के USSD नंबर 

  1. *282#
  2. *140*1600#
  3. *121*9#
  4. *140*175#
  5. *400*2*1*10#
  6. *141*123#
  7. *1#

2. Idea Sim के USSD नंबर 

  1. *1#
  2. *100#
  3. *789#
  4. *147*8*2#
  5. *147*1*3#
  6. *147*2*4#
  7. *131#
  8. *131*1#
  9. *125*9#
  10. *616*6#
  11. *125*9#
  12. *147#

3. Jio SIM का Number कैसे पता करे

  • *1#
  • My Jio App

4. Vodafone SIM का Number कैसे पता करे

  1. *555#
  2. *111*2#
  3. *131*0#
  4. *555*0#
  5. *777*0#

किसी भी मोबाइल का नंबर कैसे निकालें?

अगर आप किसी अनजान नंबर से परेशान हो रहे हैं तो आप उस नंबर का पता लगा सकते हैं। यहां हम आपको कुछ आसान तरीके बताएंगे जिनसे आप किसी भी मोबाइल का नंबर निकाल सकते हैं:

  1. व्हाट्सएप कॉल: आप व्हाट्सएप कॉल करके भी किसी अनजान नंबर का पता लगा सकते हैं। बस आपको उस नंबर पर कॉल करना होगा और जब उस नंबर वाला उत्तर देगा तो उसका नंबर आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।

  2. कॉल लॉग: अगर आपके पास कोई अनजान नंबर कॉल करता है तो आप अपने मोबाइल के कॉल लॉग में जाकर उस नंबर का पता लगा सकते हैं।

  3. True caller: True caller एक ऐसा ऐप है जो आपको अनजान नंबरों की जानकारी प्रदान करता है। इस एप्लीकेशन का उपयोग करके आप उस नंबर के मालिक का नाम और पता जान सकते हैं।

जिओ फोन में कॉल हिस्ट्री से नंबर निकालें

अगर आप जिओ फोन यूजर हैं तो आप अपने फोन की कॉल हिस्ट्री से अपने किसी भी संपर्क के नंबर को आसानी से निकाल सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से आप जिओ फोन की कॉल हिस्ट्री से नंबर निकाल सकते हैं:

  1. सबसे पहले अपने जिओ फोन में जाएं और फोन ऐप को खोलें।

  2. फोन ऐप में जाकर कॉल हिस्ट्री का आइकन टैप करें।

  3. अब आप अपनी पूरी कॉल हिस्ट्री देखेंगे। जो नंबर आपको चाहिए, उसे खोजें या स्क्रॉल करें।

  4. जब आप उस नंबर पर टैप करेंगे, तो आपके सामने उस संपर्क का विस्तृत विवरण दिखाई देगा, जिसमें उनका नाम, नंबर, जगह आदि शामिल हो सकता है।

  5. अब आप उस संपर्क का नंबर निकाल सकते हैं और अपने फोन के डायलर में डाल सकते हैं।

इस तरह से आप अपने जिओ फोन की कॉल हिस्ट्री से आसानी से किसी भी संपर्क के नंबर को निकाल सकते हैं।

Read More About : Free Fire se paise kaise kamaye

Conclusion 

तो जहाँ पर मैंने आपके सारे कोई कंपनी (Airtel, Vodafone, Idea, Bsnl) के मोबाइल नंबर के नंबर निकालने का तरीका बताया है जो आपको जरूर पसंद आया होगा। अब आप बहुत ही आसानी है किसी के भी नंबर का पता कर सकते है चाहे वो दूसरे का हो या अपने ही मोबाइल का। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारेyoutube चैनल को सब्सक्राइबकर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

क्या हम बिना सिम कार्ड के किसी नंबर का पता लगा सकते हैं?

नहीं, बिना सिम कार्ड के आप किसी नंबर का पता नहीं लगा सकते।

क्या हम किसी भी मोबाइल कंपनी के नंबर का पता लगा सकते हैं?

हां, आप किसी भी मोबाइल कंपनी के नंबर का पता लगा सकते हैं।

Leave a Comment