What Is White Hat seo | White Hat Seo Technique Kaise Use Kare

Rate this post

White Hat Seo Technique Kaise Use Kare: हेलो दोस्तों अगर आप blogger हो तो आपको ये आर्टिकल आपके ब्लॉग को रैंक कराने में मदद कर सकता है क्युकी इसमें में आपको White Hat SEO के बारे में बताउगा और Apne Blogger Me Kaise Use Kare ये भी आपको बताउगा बस आप आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़े और जो tricks में आपको सिखाऊंगा उसे अपने ब्लॉग पर जरूर करे तो चलिए शुरू करते है।

आज के समय में अगर कोई भी अपनी वेबसाइट को बनाता है और वह गूगल पर रैंक करना चाहता है तो उसके लिए SEO करना बहुत जरूरी है। अगर आप ऐसे ऑन नहीं करेंगे तो आपकी गूगल पर रैंकिंग बिल्कुल भी नहीं होने वाली है।यही कारण होता है बहुत सी वेबसाइट का जो गूगल पर दिखती भी नहीं है।

Google पर हर दिन कुछ ना कुछ अपडेट तो आता ही रहता है। अगर आप पुराने White Hat Seo Technique का यूज़ करके वेबसाइट को रैंक करते है। तो अब उससे दुबारा रैंक करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। इसलिए हमेशा गूगल के नए रूल के हिसाब से ही अपनी वेबसाइट को अपडेट करते रहे।

आज इस इस आर्टिकल में हम आपको वो सभी  Seo Technique Kaise Use Kare से राल्टेड हर जानकारी देने का प्रयास करेंगे। हम अपनी इस वेबसाइट ब्लॉग्गिंग और डिजिटल मार्केटिंग से मिलती जुलती चीज़ो के बारे में आपको बताते रहते है। अगर आप भी डिजिटल मार्केटिंग सीखना चाहते है तो हमारे सभी आर्टिकल को पड़ते रहा करे।

white hat seo examples ,white hat seo techniques pdf list  ,white hat seo techniques 2019 ,white hat seo wikipedia ,grey hat seo ,white hat seo tips ,White Hat Seo Technique Kaise Use Kare
 White Hat seo

What Is White Hat SEO In Hindi?

दोस्तों White Hat SEO एक ऐसी technique है जिसमे कुछ rules को अगर आप फॉलो करे तो अपने blog या website बहुत ऊपर रैंक कर सकते है लेकिन इस प्रकार अगर आप seo  करेंगे तो आपको तुरंत सफलता नहीं मिलेगी आपको जहा पर वक़्त देना होगा क्युकी जहा पर आप एक ethical way में आप काम करते है, तो नीचे हम जानेगे की हम अपने blogger में इसे कैसे use करते है।

Top White Hat SEO Technique Kaise Use Kare In Hindi

1. High-Quality Content

दोस्तों आप कभी भी कोई भी आर्टिकल को लिखे तो उसे attractive बनाये और 1000 से 2000  शब्द में अगर आप आर्टिकल को लिखेंगे तो गूगल अपने आप ऊपर करेगा आपको क्युकी अगर आपके आर्टिकल में दम होगी न तो विजिटर अपने आप आपके वेबसाइट पर रुकेगा जिससे आपकी रैंकिंग अच्छी होगी। 

2. Keyword Anasysis

keyword research के लिए आपको गूगल पर बहुत सारे tool मिल जायेगे अगर कोई भी नहीं मिलता है तो आप google के adword tool use कर सकते है ये भी बहुत अच्छा tool है आप अपने आर्टिकल में 3 से 5 keyword का use जरूर करे और अपने image के alt में भी कीवर्ड को जरूर लगाए इससे भी seo  पर फर्क पड़ता है। 

3. Copy Compitetor Keyword

दोस्तों आप जब भी कोई आर्टिकल लिखते होंगे तो जरूर बड़े से बड़े ब्लॉग के आर्टिकल को जरूर देखते होंगे अगर उनकी रैंक अच्छी है तो आप उसके रैंक keyword को कॉपी करके अपने वेबसाइट पर दाल सकते है जिससे आपकी साइट में कीवर्ड रैंक करे। 

4. Submit On Google Search Console

अब जब आपका आर्टिकल पब्लिश हो जाता है तो उसे index करे google के search console में जिससे आपका आर्टिकल गूगल में दिखेगा। 

5. Check Keyword Density

कभी कभी दोस्तों आप अपने आर्टिकल में बहुत बार keyword  दाल देते है जिसकी वजह से keyword stuffng हो जाती है और आपका वेबसाइट की रैंक डाउन होने लगती है इसलिए कभी भी ज्यादा keyword  का use न करे होने आर्टिकल में।   

6. SEO Friendly Title Tag

कुछ लोगो अपने आर्टिकल केतितले में अपने कीवर्ड को सही से नहीं लिखते है और title को बहुत लम्बा कर देते है जिसकी वजह से seo पर फर्क पड़ता है इसलिए हमेशा title में 70 character word होने चाहिए और आपका keyword सबसे पहले होना चाहिए और आप इसमें कोई भी इमोजी को भी use  कर सकते है title को अच्छा बनाने के लिए। 

7. SEO Friendly Url

दोस्तों जब भी आप अपना कोई भी आर्टिकल को लिखे तो उसकी url में अपने फोकस keyword को जरूर डाले जिससे आप आर्टिकल अच्छे से रैंक हो सके। 

8. Image Optimization

दोस्तों हम अपने आर्टिकल में कभी भी image को डालते है तो उसे compress नहीं करते है जिसकी वजे से वेबसाइट के loading page में ज्यादा टाइम लगता है जो अच्छा नहीं होता है इसलिए आप TinyPng वेबसाइट से अपनी इमेज के साइज को छोटा कर सकते है और उसके बाद आप अपने आर्टिकल में title tag और alt tag को जरूर डाले जिससे image के माध्यम से लोग आपके ब्लॉग  पहुंच सके। 

9. Copyright Content

कुछ नए ब्लॉगर होते है की किसी भी कॉपी कंटेंट को अपने ब्लॉग में पोस्ट ककरते है लेकिन ऐसा कभी भी नहीं करना चहिए क्युकी ऐसा करने से आपकी रैंकिंग काम हो जाती है और किसी के complain होने पर आपका ब्लॉग भी डिलीट हो सकता है इसलिए हमेशा आपका original कंटेंट को ही लिखे। 

10. Fix All Website Error 

दोस्तों कभी ऐसा भी होता है की हमारा आर्टिकल को सब अच्छा होता है लेकिन तब भी वेबसाइट रैंक नहीं करती है उसका कारण यह होता है की आपकी वेबसाइट पर sitemap ता robot.txt submit नहीं हुई होती है जिसकी वजे से GOOGLE आपकी वेबसाइट को नहीं देख पता है इसलिए अपने वेबसाइट के सारे error  को ऑनलाइन कुछ वेबसाइट की मदद से चेक करके उसको सुधारे जिससे आपकी साइट को गूगल देख सके। 

11. Improve Website Speed 

आपकी वेबसाइट की स्पीड कर स्लो होगी तो आपके पास जो ट्रैफिक आरहा है वो किसी और वेबसाइट पर चला जायेगा क्युकी लोगो के पास इतना टाइम नहीं होता है की वो आपकी वेबसाइट को खुलने के लिए ज्यादा टाइम दे इसलिए हमेशा अपनी वेबसाइट की खुलने की स्पीड को कम से कम रखे। 

12. Mobile Friendly Website 

दोस्तों आज कल ज्यादा से ज्यादा लोग मोबाइल को use करते है और जिसकी वजह से लोग मोबाइल पर ही सब सर्च करते है तो अगर आपकी वेबसाइट मोबाइल फ्रेंडली नहीं होगी तो यूजर उसे नहीं देखेंगे इसलिए अपनी वेबसाइट को ऐसा बनाये जो मोबाइल पर आसानी से अच्छी चल सके। 

13. Site navigation

अगर आपकी वेबसाइट की साइट अच्छी नहीं होगी तो आपको adsense अप्प्रोवेल नहीं देगा और विजिटर भी काम हो जायेगे इसलिए कोशिश ये कीजिये की सिंपल और attractive theme को use करे। 

14. Link Building

दोस्तों अपनी वेबसाइट के क्वालिटी backlink को बनाये जिससे आपकी रैंकिंग अच्छी हो सके। 

15. Guest Posting

अगर दोस्तों आप guest posting करने की permission मिलती है एक बड़ी वेबसाइट से तो आपको रैंक भी मिलेगी और आपकी साइट लिंकिंग भी बहुत अच्छी होगी। 

16. Follow Search Engine Guideline And Google Algorithim Rule

दोस्तों ये जो रूल्स है ये हमेशा बदलते रहते है अगर आप  इन rule को फॉलो करते हुए होने वेबसाइट को आगे बढ़ाएंगे तो आपका वेबसाइट बहुत जल्दी से जल्दी गूगल पर रैंक करेगा। 

Read More About 

What Is Search Engine Optimization (SEO) ?

Off Page Seo Techniques In Hindi 

On Page Seo Techniques Tutorial In Hindi

Conclusion

तो दोस्तों कैसे लगा आपको ये आर्टिकल इसमें मेने आपको deeply बताया है White Hat SEO के बारे में अगर आपको कोई भी दिक्कत हो रही हो समझने में तो आप कमेंट में मुझसे पूछ सकते है में आपका रिप्लाई जरूर करुगा अगर पोस्ट पसंद आई हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर जरूर करे और हमारे youtube channel worldtricks4u को सब्सक्राइब जरूर करे।

Leave a Comment