Recents in Beach

Gadi Number Se Malik Ka Naam Pata Kare - 2020 Tricks

Gadi Number Se Malik Ka Naam Pata Kare : हेलो दोस्तों आज की बात करे तो फर्जी गाड़ियों का मामला बहुत चल रहा है। अगर आप भी किसी भी गाडी या वाहन की detail को निकालना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह आये है जहाँ पर में आपको सारी चीज़े बताऊगा इससे related तो चलिए शुरू करते है। 


Gadi Number Se Malik Ka Naam Pata Kare - 2020 Tricks 

जब भी आप कही भी बहार निकलते है और अचानक से कोई भी अपनी गाड़ी को गलत तरीके से चलाता है जिससे किसी को भी हानि पहुंच सकती है तो आप कैसे उस गाडी के नंबर की details को निकाल सकते है। क्युकी यह बहुत जरुरी चीज़ हो जाती है किसी जरुरी वक़्त में। 

कभी कभी लोगो की bike को चोर चुरा कर कोई भी accident कर देता है तो उस हालत में भी गाडी के मालीक के बारे में details निकाली जाती है। तो अगर आपको भी अगर किसी भी गाडी के मालिक का नाम निकालना आता है तो फिर वहाँ पर आपके लिए फैयदा हो जाता है। आज में आपको तीन तरीके बताऊगा जिससे आप बहुत जल्दी किसी भी gaadi number ki details nikaal सकते हो। 


Mobile App Se Gadi Ke Malik Ka Pata Kare 

आप लोग google का playstore के बारे में तो जानते ही होंगे की वहाँ पर आपको बहुत सारे app मिलते है जिससे आप अपने मोबाइल से ही बहुत सारे काम कर पाते है। तो आपको RTO Vechicle App को सबसे पहले इनस्टॉल करना है। अब जब आपको उस application को खोलेंगे तब आपको वहाँ पर गाड़ी का number डालने के लिए बोला जाएगा। 

अब अगर आपके पास गाड़ी के आगे या पीछे जो प्लेट पर जो नंबर लिखा हुआ होता है तब ही आप किसी भी गाडी की details को निकाल सकते है। अगर आप नाम से किसी भी गाडी का नंबर या और कोई detail को निकालना चाहते है तो ये तो ना मुमकिन है। 

अगर आपको नंबर पता है तो आप ऊपर वाले app के अंदर डालकर search करेंगे तो आपको उसकी गाडी के सारी details बहुत ही आसानी से दिखने लगेगी। तो अगर आप मोबाइल से किसी app को डालकर अगर जानकरी लेना चाहते है तो RTO का यह app आपके लिए बिलकुल बेस्ट है। 

अब दोस्तों में आपको एक और App के बारे में बताते है जो काफी मशहूर है। लेकिन अगर आप इस app में किसी भी गाडी के बारे में जानकरी चाहते है तो उस गाडी के रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ेगी तभी आप उस App का उपयोग कर पाएंगे तो अगर आपकी खुद की गाडी है तो आप mParivahan App को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले उसके बाद आप उसके अंदर गाडी का registration number को डाल दे उसके बाद आपको उसकी सारी details मिल जायेगी। 

Sms से जाने किसी भी गाडी की details 

अगर आप app  का उपयोग नहीं करते है या फिर आपके आप smart phone नहीं तो आप अपने किसी भी keypad मोबाइल से ही sms के माध्यम से ही किसी भी गाडी के बारे में जान सकते है। अगर आप इस तरीके से पता करते है तो आपको जहाँ पर कोई भी इंटरनेट भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आप जब sms करेंगे तो सिर्फ आपके जहाँ पर balance कटेगा जो की हमेशा किसी को भी sms करने पर काटता है। 

तो सबसे पहले आपको अपने Sms करने वाले ऑप्शन पर जाना है और वहाँ पर VAHAN _______ और जो dash मैंने किये है उस जगह पर आपको गाडी का नंबर डाल देना है। अब आपके पास एक sms आएगा जिसमे गाड़ी से सबंधित जानकारी आपको मिल जायेगी। 

कुछ लोगो के मन में ये भी ख्याल आता होगा की ऐसे तो हम किसी की भी जानकारी ले सकते है तो जहाँ में आपको बता दू की कोई भी app आपको पूरी जानकरी नहीं दे सकता है किसी भी आदमी की क्युकी ऐसे उसकी जो सिक्योरिटी होगी वो कमजोर हो जायेगी जिससे कोई भी उसका उपयोग का सकता है। इसलिए जो भी app होते है वो आपको बहुत कम जानकरी देते है। 

Website से कैसे जाने गाडी के मालिक का नाम 

अब अगर आप वेबसाइट से पता करना चाहते है तो आपको parivahan.gov.in की वेबसाइट को ही google में सर्च करना होगा क्युकी आज कल हर popular वेबसाइट की clone वेबसाइट बनती जा रही है जिसकी वजह से इंटरनेट पर आदमी confuse हो जाता है। जब आप ऊपर दी गयी वेबसाइट को ओपन कर लेंगे उसके बाद आपको आपको RC Status check करने वाले पेज पर जाना हैऔर वहाँ पर अपनी detail को भर के आप Owner का नाम, रजिस्ट्रेशन डेट गाड़ी का मॉडल नंबर जैसी जानकारी को जान सकते है। 

Conclusion 

तो जहाँ पर मैंने आपको गाडी के नंबर से आप कैसे उसके मालिक के बारे में जान सकते है उसके बारे में आज पूरी जानकरी दी जिसमे मैंने आपको तीन बेहतरीन तरीके बताये जिससे आपको बहुत ही आसानी से सारा चीज़ निकाल सकते है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे। 



Post a Comment

0 Comments