गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है | Gadi Number Se Malik Ka Naam Pata Kare

गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है : हेलो दोस्तों आज की बात करे तो फर्जी गाड़ियों का मामला बहुत चल रहा है। अगर आप भी किसी भी गाडी या वाहन की detail को निकालना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह आये है जहाँ पर में आपको सारी चीज़े बताऊगा इससे related तो चलिए शुरू करते है। गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है। 

कभी-कभी बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं जो कि अपनी गाड़ी को तो खरीद लेते हैं लेकिन जब मैं अपनी गाड़ी को खरीदते हैं तो वहां पर जो मालिक का नाम डालते हैं उस जगह और किसी और का नाम डालते हो और बाद में अगर मैं फिर उस चीज को जानना चाहते हैं कि हमने किसका नाम डाला है खुद की गाड़ी के मालिक का नाम जानना चाहते हैं तो आप यहां पर जान सकते हैं। 

रोड पर आज कल एक्सीडेंट तो होते ही रहते हैं तो आप सभी लोग जानते जब को भी एक्सीडेंट होता है और कोई भी गाड़ी भागती है तो उसका नंबर नोट कर लेना चाहिए जिससे हम उसके मालिक का नाम पता कर सकते हैं जॉब कैसे हम यहां पर मालिक का नाम पता करेंगे उसके बारे में यहां पर जानेंगे। 

गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है इसके बारे में हम आपको आज सारी चीजें बताने वाले हर जो तरीका सरल तरीके से आप किसी भी गाड़ी के मालिक का नाम पता कर सकते हैं वह आपको यहां पर बताएंगे बहुत सारी वेबसाइट ऐसी है जो कि आपको गलत इनफार्मेशन देती हैं और आपको सही तरीके से नहीं बताती है लेकिन यहां पर हम आपको जो भी तरीके होते हैं उन सभी तरीकों के बारे में यहां पर बताएंगे। 

गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है

Gadi Number Se Malik Ka Naam Pata Kare - 2021 Tricks - गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है

{tocify} $title={Table of Contents}

जब भी आप कही भी बहार निकलते है और अचानक से कोई भी अपनी गाड़ी को गलत तरीके से चलाता है जिससे किसी को भी हानि पहुंच सकती है तो आप कैसे उस गाडी के नंबर की details को निकाल सकते है। क्युकी यह बहुत जरुरी चीज़ हो जाती है किसी जरुरी वक़्त में। 

कभी कभी लोगो की bike को चोर चुरा कर कोई भी accident कर देता है तो उस हालत में भी गाडी के मालीक के बारे में details निकाली जाती है। तो अगर आपको भी अगर किसी भी गाडी के मालिक का नाम निकालना आता है तो फिर वहाँ पर आपके लिए फैयदा हो जाता है। आज में आपको तीन तरीके बताऊगा जिससे आप बहुत जल्दी किसी भी gaadi number ki details nikaal सकते हो। 

Mobile App Se Gadi Ke Malik Ka Pata Kare -गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है

आप लोग google का playstore के बारे में तो जानते ही होंगे की वहाँ पर आपको बहुत सारे app मिलते है जिससे आप अपने मोबाइल से ही बहुत सारे काम कर पाते है। तो आपको RTO Vechicle App को सबसे पहले इनस्टॉल करना है। अब जब आपको उस application को खोलेंगे तब आपको वहाँ पर गाड़ी का number डालने के लिए बोला जाएगा। 

अब अगर आपके पास गाड़ी के आगे या पीछे जो प्लेट पर जो नंबर लिखा हुआ होता है तब ही आप किसी भी गाडी की details को निकाल सकते है। अगर आप नाम से किसी भी गाडी का नंबर या और कोई detail को निकालना चाहते है तो ये तो ना मुमकिन है।

अगर आपको नंबर पता है तो आप ऊपर वाले app के अंदर डालकर search करेंगे तो आपको उसकी गाडी के सारी details बहुत ही आसानी से दिखने लगेगी। तो अगर आप मोबाइल से किसी app को डालकर अगर जानकरी लेना चाहते है तो RTO का यह app आपके लिए बिलकुल बेस्ट है। 

अब दोस्तों में आपको एक और App के बारे में बताते है जो काफी मशहूर है। लेकिन अगर आप इस app में किसी भी गाडी के बारे में जानकरी चाहते है तो उस गाडी के रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ेगी तभी आप उस App का उपयोग कर पाएंगे तो अगर आपकी खुद की गाडी है तो आप mParivahan App को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले उसके बाद आप उसके अंदर गाडी का registration number को डाल दे उसके बाद आपको उसकी सारी details मिल जायेगी। 

1. SMS के जरिये गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है

आज के समय में आप लोग जानते हैं कि जो लोग गांव में रहते हैं उनको स्मार्टफोन चलाना बिल्कुल भी नहीं आता और भी ज्यादा पढ़े लिखे भी नहीं होते लेकिन यहां पर कुछ चीजें वह कर लेते जैसे कि कॉल करना हो गया नंबर कैसे मिलाते हैं या फिर अपने मोबाइल से किसी को कैसे मैसेज भेजा जाता है। उसके बारे में यहां पर थोड़ा बहुत ठीक जाते हैं तो जो लोग यहां पर एसएमएस के जरिए गाड़ी के नंबर पता करना चाहते हैं  बताये हुए तरीके को देखे। 

अगर आप app  का उपयोग नहीं करते है या फिर आपके आप smart phone नहीं तो आप अपने किसी भी keypad मोबाइल से ही sms के माध्यम से ही किसी भी गाडी के बारे में जान सकते है। अगर आप इस तरीके से पता करते है तो आपको जहाँ पर कोई भी इंटरनेट भी जरूरत नहीं पड़ेगी। आप जब sms करेंगे तो सिर्फ आपके जहाँ पर balance कटेगा जो की हमेशा किसी को भी sms करने पर काटता है। 

तो सबसे पहले आपको अपने Sms करने वाले ऑप्शन पर जाना है और वहाँ पर VAHAN _______ और जो dash मैंने किये है उस जगह पर आपको गाडी का नंबर डाल देना है। अब आपके पास एक sms आएगा जिसमे गाड़ी से सबंधित जानकारी आपको मिल जायेगी। 

कुछ लोगो के मन में ये भी ख्याल आता होगा की ऐसे तो हम किसी की भी जानकारी ले सकते है तो जहाँ में आपको बता दू की कोई भी app आपको पूरी जानकरी नहीं दे सकता है किसी भी आदमी की क्युकी ऐसे उसकी जो सिक्योरिटी होगी वो कमजोर हो जायेगी जिससे कोई भी उसका उपयोग का सकता है। इसलिए जो भी app होते है वो आपको बहुत कम जानकरी देते है। 

2.  Website के जरिये गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है 

आप लोगों ने बहुत सारे लोगों को देखा होगा जो कि अपने मोबाइल में ज्यादा ऐप को नहीं रखते हैं क्योंकि उनको लगता है कि इससे उनकी मोबाइल की इंफॉर्मेशन चुराई जा सकती है या फिर उनका स्टोरेज गिर सकता है तो अगर वह लोग किसी भी गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम पता करना चाहते हैं तो उनके लिए भी तरीका है वह वेबसाइट पर जाकर यह सारी जानकारी पा सकते हैं। 

अब अगर आप वेबसाइट से पता करना चाहते है तो आपको parivahan.gov.in की वेबसाइट को ही google में सर्च करना होगा क्युकी आज कल हर popular वेबसाइट की clone वेबसाइट बनती जा रही है जिसकी वजह से इंटरनेट पर आदमी confuse हो जाता है। जब आप ऊपर दी गयी वेबसाइट को ओपन कर लेंगे उसके बाद आपको आपको RC Status check करने वाले पेज पर जाना हैऔर वहाँ पर अपनी detail को भर के आप Owner का नाम, रजिस्ट्रेशन डेट गाड़ी का मॉडल नंबर जैसी जानकारी को जान सकते है। 

Read More About :

How to Record WhatsApp Calls and Video Calls on Android 

Paytm Kyc : How to Link Paytm with Aadhar card

How to earn free paytm cash by news reading and watch videos

Android Ke Kisi Bhi Mobile Ka Pattern Lock Kaise Tode

Photo Editing Karne Wala App

Conclusion 

तो जहाँ पर मैंने आपको गाड़ी के नंबर से पता कीजिए मालिक कौन है ये जान सकते है उसके बारे में आज पूरी जानकरी दी जिसमे मैंने आपको तीन बेहतरीन तरीके बताये जिससे आपको बहुत ही आसानी से सारा चीज़ निकाल सकते है। अगर अब किसी को भी यहां पर गाड़ी के नंबर पता करने में कोई भी दिक्कत होती है तो वह मुझे कमेंट जरूर करें ताकि मैं उनकी दिक्कतों को समझ सको और उनको सॉल्यूशन दे सकूं तो अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करिएगा क्योंकि यह बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी है और इसकी हर किसी को जरूरत पड़ती रहती है। 

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे। 
Prashant Baghel

नमस्कार दोस्तों, मैं Prashant Baghel, worldtricks4u का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक IT Diploma (Polytechnic ) से कर रहा हु। मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है। मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We Worldtricks4u Team Support DIGITAL INDIA

Post a Comment

Previous Post Next Post