Facebook Id Kaise Banate Hain || Create Facebook Account

Rate this post

facebook id kaise banate hain, facebook ki id kaise banate hain, facebook par id kaise banate hain, facebook mein id kaise banate hain, facebook per id kaise banate hain, facebook pe id kaise banate hain इन सभी कीवर्ड को हर दिन कोई न कोई सर्च करता रहता है क्युकी आज भी बहुत सारे लोग फेसबुक से नहीं जुड़े हुए है और वह अब इससे जुड़ना चाहते है।

दोस्तों आज के समय में आप सभी लोग जानते हैं कि ऑनलाइन लोग सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते हैं। लेकिन वही अगर हम फेसबुक की बात करें तो आज करोड़ों लोग फेसबुक एप्लीकेशन को चलाते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन लोगों को फेसबुक एप्लीकेशन के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है और उनको Facebook Id Kaise Banate Hain यह भी नहीं आता है। 

लेकिन आजकल हर छोटे-छोटे बच्चों की फेसबुक पर खुद की एक प्रोफाइल बन गए तो घर आपने भी अभी तक अपनी फेसबुक पर कोई भी आईडी नहीं बनाई है। तो आप भी वहां पर अपना अकाउंट बना ले और फेसबुक पर लोगों से जुड़ते रहे। 

अगर आप फेसबुक एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बनेंगे तो वहां पर आपको बहुत सारी जानकारियां मिल जाती है जो कि आपको नया एप्लीकेशन पर देखने के लिए नहीं मिलती है। क्योंकि फेसबुक पर काफी सारे लोग एक्टिव होते हो और वह कुछ ना कुछ डालते रहते हैं और उसकी खबर अब तक भी पहुंच जाती है। 

Facebook Id Kaise Banate Hain || Create Facebook Account ,facebook id kaise banaye hindi me ,new fb id banana hai ,facebook bana ka tarika ,fb new account banana hai ,facebook kaise chalaya jata hai ,facebook kaise chalate hai in hindi ,facebook chalu karana hai ,mujhe apni email id banani hai ,fb par id banana ,facebook new id banana ,mujhe id banani hai ,fb chahiye ,facebook ki id banani hai ,puri banane ka tarika ,fecebok open ,i d kaise banate hai ,how to make gmail id in hindi ,sanjeev bhardwaj facebook ,aftab ahmad facebook ,fecebock com

Facebook Id Kaise Banate Hain In Hindi 2022 

फेसबुक वेबसाइट एक सोशल मीडिया वेबसाइट है जहां पर आप बहुत सारे लोगों से जुड़ सकते हो। अगर आप एक देश से दूसरे देश के लोगों से बात करना चाहते हो तो आप फेसबुक के जरिए भी यहां पर कर सकते हो। इस वेबसाइट को February 4, 2004 में बनाया गया था और इसको बनाने वाले फाउंडर Mark Zuckerberg, Eduardo Saverin, Andrew McCollum, Dustin Moskovitz, Chris Hughes है।

फेसबुक पर शुरू में बहुत कम लोग जुड़े हुए थे जिससे इसका इस्तेमाल ज्यादा नहीं होता था। लेकिन अब ज्यादा से ज्यादा लोग इस पर जुड़े हुए तो यहां पर आपको बहुत सारे लोग देखने के लिए मिल जाते अगर आप किसी से भी ऑनलाइन बात करना चाहेंगे तो आप इस एप्लीकेशन या वेबसाइट के जरिए आसानी से कर सकते हैं।

तो दोस्तों आज कल तो बहुत ही आसान है अपनी फेसबुक ईद को बनाना लेकिन आज भी बहुत लोग है जो अपना अकाउंट नहीं बना पाते है लेकिन में आपको नीचे points बताउगा जिसे फॉलो करके आप भी अकाउंट बना सकते है। 

Computer Se Facebook Id Kaise Banate Hain

आजकल बहुत सारे लोगों के पास कंप्यूटर होता है तू है यहां पर फेसबुक एप्लीकेशन को किस तरह से चलाएंगे उसके बारे में नहीं जानते हैं। यहां पर आपको किसी भी प्रकार का कोई भी सॉफ्टवेयर इंस्टॉल नहीं करना होता है। आपको बस अपने कंप्यूटर में एप्लीकेशन है या फिर ब्राउज़र के जरिए आप फेसबुक को चला सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको google chrome या कोई भी browser को खोलना है। 
  2. अब आपको google के search engine में facebook type करना है और फिर सर्च करना है। 
  3. अब आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट खुलेगी उसमे से आपको facebook.com वाली वेबसाइट को ओपन कर लेना है। 
  4. अब आपके सामने log in और sign up का option मिलेगा तो आपको sign up के option पर क्लिक करना है। 
  5. अब आपको अपना नाम और ईमेल या मोबाइल नंबर और password को टाइप करना है। 
  6. अगर आप ईमेल से अपनी ईद को बनाते है तो आपको verification करने के लिए आपको ईमेल पर एक mail आएगा आपको उस mail पर क्लिक करके अपना फेसबुक को verify करना है। 
  7. आप आपका फेसबुक बन चूका है पूरी तरीके से बस अब आपको फेसबुक की प्रोफाइल सेट का लेनी है जिससे वो अच्छी लगे। 

Mobile Se Facebook Id Kaise Banate Hain 

आजकल हर किसी के पास मोबाइल भी होता है तो अगर आप मोबाइल के जरिए फेसबुक पर आईडी बनवाना चाहते हैं तो काफी सिंपल तरीका है। यहां पर आप या तो कंप्यूटर पर जैसे हमने आपको बताया था कि ब्राउज़र के जरिए आप अपने फेसबुक आईडी को बना सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहते एप्लीकेशन के जरिए बनाना तो आप वहां से भी बना सकते हैं। 

  1. सबसे पहले आपको मोबाइल के गूगल प्लेस्टोर से फेसबुक एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना है। 
  2. अब वही पर आपको Sign up और Login का ऑप्शन मिलेगा जिसमे से Sign Up वाले पर क्लिक करे। 
  3. अब आपको अपना नाम और ईमेल या मोबाइल नंबर और password को टाइप करना है।
  4. अगर आप ईमेल से अपनी ईद को बनाते है तो आपको verification करने के लिए आपको ईमेल पर एक mail आएगा आपको उस mail पर क्लिक करके अपना फेसबुक को verify करना है।
  5. आप आपका फेसबुक बन चूका है पूरी तरीके से बस अब आपको फेसबुक की प्रोफाइल सेट का लेनी है जिससे वो अच्छी लगे।

Jio Phone Se Facebook Id Kaise Banate Hain 

आप सभी लोगों को पता है कि जब से जिओ फोन आया है तो बहुत सारे लोगों ने जिओ पर को खरीदा है। क्योंकि यह काफी सस्ता होने और जो कि गांव के लोग होते हैं वह बड़े मोबाइल को खरीद नहीं पाते हैं। लेकिन अब उन लोगों ने भी जिओ फोन को खरीद लिया है तो करो वह फेसबुक एप्लीकेशन को अपने जियो फोन में डाउनलोड करके चलाना चाहते हैं। तो उनको वहां पर जिओस्टोर में से फेसबुक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। वह जैसे मैंने आपको ऊपर स्टेप बताएं हैं उसी प्रकार से पहले आपको अपने अकाउंट बनाना है। उसके बाद फेसबुक पर लॉगइन करके उसको चला सकते हैं।

Facebook पर Fake Account कैसे बनाये 

अगर दोस्तों आप चाहते है किसी के साथ prank करना या आप बिना किसी proof के फेसबुक बनाना चाहते है तो आप tempmail की website पर जाकर कोई भी ईमेल id को सेलेक्ट करके आप अपना अकाउंट बना सकते है और अब बात आती है verification की तो tempmail पर ही verification हो जाती है आपकी और आप अपना fb account चला सकते है। लेकिन आपसे निवेदन है की इस तरीके से आप कोई भी गलत काम न करे अगर आप करते है तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।  

Facebook Id में hackers से कैसे बचे 

अगर आप फेसबुक पर नए आये हो तो आप सावधान हो जाये क्युकी बहुत सारे हैकर होते है जो देखते रहते है की किसी प्राइवेसी कमजोर है और उनको अगर ऐसे id मिल जाती है तो वो उसे हैक कर लेते है और आपका सारा डाटा चुरा लेते है। इससे बचने के लिए आप हमेशा 2 step verification लगाए जिससे जब भी आप अपनी फेसबुक को खोले तो एक otp पासवर्ड आये जिसे डाल कर ही आप उसे चला पाए। और आपको अपने फेसबुक id का पासवर्ड हमेशा hard रखना चाहिए अगर आप easy रखेंगे तो बहुत जल्दी वो crack हो जाता है। 

दोस्तों अगर आप women हो तो आपको कभी भी अपनी कोई भी पर्सनल चीज़ को नहीं डालना चहिये फेसबुक या कोई भी सोशल मीडिया पर जैसे आपका मोबाइल नंबर क्युकी इससे बहुत लोग गलत फैयदा उठा लेते है। 

Facebook पर ज्यादा like कैसे Increase करे 

अगर आप चाहते है की में कोई भी फोटो को उपलोड करू तो उसमे बहुत सारे लिखे आये उसके लिए दो तरीके है एक तो फेक लाइक को बढ़ाने वाली apps आती है दूसरा तरीका है की आप hashtag का use करे अपने हर फोटो में और ज्यादा से ज्यादा लोगो को tag करे। 

Conclusion 

तो यहाँ पर हमने आपको बताया Facebook Id Kaise Banate Hain बहुत से लोगो को अपना अकाउंट बनाना नई आता है। अगर आप भी अपना फेसबुक अकाउंट को बनवाना चाहते है तो बहुत आसानी से खोल सकते है। यहाँ पर हमने फेसबुक से रिलेटेड आपको सारी जानकारी दी है। अगर यह लेख आपको पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 
Sharing Is Caring:

Leave a Comment