Jio Balance Check Karne Ka Number | Check Jio Phone Balance

5/5 - (2 votes)

Jio Balance Check Karne Ka Number : दोस्तों आज कल India में Jio phone और Jio की sim का बहुत आनंद ले रहे है क्युकी इसमें आपको इंटरनेट और कॉल बहुत ही अच्छे दाम में  दी जा रही है। तो आज में आपको Jio Ka Balance Kaise Check Kare इसके बारे में बताउगा क्युकी आज भी बहुत लोगो को परेशानी होती है तो चलिए शुरू करते है।

गूगल पर काफी लोग jio balance check, how to check jio balance, jio balance check number, jio balance check no, jio balance check code, jio data balance check, how to check balance in jio, jio net balance check, how to check jio data balance के बारे में सर्च करते रहते है।

आप कहीं पर भी बाहर जाते हो और वहां पर आप का रिचार्ज खत्म हो जाता है जिसके बाद आप को कॉल करने के लिए भी दिक्कत हो जाती है। तो अगर आप को पहले से ही अपने मोबाइल की रिचार्ज की वैधता के बारे में पता होगा तो आप अपना रिचार्ज शुरू में ही करा लेंगे जिससे आप कहीं पर भी जाएंगे तो दिक्कत नहीं होगी।

आज क्या आर्टिकल में हम आपको जिओ बैलेंस चेक करने के सभी तरीके बताइए जिससे आप अपने जिओ मोबाइल और जिओ फोन के बैलेंस को काफी आसानी से चेक कर पाएंगे। इंडिया में काफी सारे लोग गांव में रहते हैं और जिओ फोन का उपयोग करते हैं , लेकिन उनको वहां पर अपने बैलेंस चेक करना भी नहीं आता है तो आज हम आपको सारी चीजें सिखाएंगे।

jio balance check karne ka number,jio ka balance kaise check kare,jio ka data kaise check kare,jio mb check karne wala

 

Jio Balance Check Karne Ka Number – Jio Phone Ka Data Kaise Check Kare

जब यारो ये 2020 में ये 40% दाम बढ़ गए है ना नेटवर्क कंपनी  के तब से सभी लोग अपना कॉल और डाटा  बहुत ज्यादा बार देखने लगे है। लेकिन जहाँ पर जो काम पड़े लिखे है  उनके लिए जहाँ पर दिक्कत आने लगी क्युकी उन्हें इतना नहीं नहीं आता था की वह चेक कर सके। 
 
तो सबसे पहले  आपको बताउगा  call  माध्यम से कैसे  Jio के data और balance  सकते  बहुत ही आसानी से तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के dial pad को खोलना है अगर आप smart फ़ोन चालते है और Jio फ़ोन है  तो आप 1299 नंबर पर फ़ोन लगाना है जैसे ही आप लगाएंगे तो फ़ोन कट जायेगा और आपको एक मेसेज मिलेगा जिसमे सारी डिटेल आपको मिल जायेगी। 
 
 
आप अगर ऐसा सोच रहे की message करके कैसे पता कर सकते है अपने पैसो के बारे में की कितने डले है तो आप सिम्पली BAL टाइप करके 199 पर सेंड कर देना है उसके बाद फिर वहाँ से वापस एक मैसेज आएगा जिसमे आपको सारी जानकारी दी जायेगी आपने बैलेंस से रिलेटेड अब अगर आप चाहते है की अपने Plan के बारे में तो आपको MYPLAN लिख के 199 पर सेंड कर देना है उसके बाद वहाँ से एक मेसेज के माध्यम से सारी जानकारी दे दी जायेगी।
 
 

अगर आप थोड़े से जानकार है मोबाइल के बारे में तो आपको अपने स्मार्टफोन या जिओ फ़ोन में Jio का official app को install करके उसे अपनी sim से sign up कर लेना है उसके बाद आपको उस app में अपनी sim का डाटा और balance और कब खतम होने वाला है वो साड़ी detail आप वहाँ से देख सकते हो।अगर आपको recharge खतम हो गया है तो आप उसी app से अपना रिचार्ज भी कर सकते हो अगर आपका Paytm जैसे app या debit card को use करते है।  

 

FAQ ( Frequently Asked Questions )

jio balance check code क्या है ?

जिओ के बैलेंस को चेक करने के लिए अपने मोबाइल में *333# डायल करना होगा।

अपने Jio में डेटा बैलेंस की जांच कैसे करे ?

Jio में डेटा बैलेंस की जांच करने के लिए 1299 पर कॉल करे।

Conclusion

आज के आर्टिकल में आप सभी लोगों ने जाना है कि Jio Balance को कैसे चेक कर सकते हैं। अगर आपका कभी भी बैलेंस खत्म हो रहा हो तो आप पहले ही रिचार्ज करा ले जिससे आपको आगे कहीं पर भी जाने में समस्या ना हो। अगर आपको Jio Balance Check रिलेटेड किसी भी और समस्या के बारे में जानना हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारेyoutube चैनल को सब्सक्राइबकर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment