Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare ( 100% Working)

Rate this post

Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare 2022: दोस्तों आज की इस पोस्ट में आप जानेंगे कि Jio Phone को TV से कैसे कनेक्ट करते है। अगर आप 2021 में Jio Mobile को चलाते हैं, तो आप अपनी स्मार्ट टीवी को भी इससे जोड़ सकते हैं। यह तरीका बहुत ही आसान है, इसलिए यदि आप भी अब जानना चाहते हैं कि Jio Phone से TV कैसे चलाएं, तो इस पोस्ट को ध्यान से आपको पढ़ना है।

क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे बहुत ही सरल तरीके से एक बार कनेक्ट होने के बाद, आप Jio Phone के दिए गये चैनल को अपने टीवी पर लाइव देख सकते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Jio फोन भारत का सबसे सस्ता कीपैड वाला स्मार्टफोन है जिसमें आप कई सारे फीचर्स देख सकते हैं।

Jio Mobile से TV चलाने की क्षमता भी बहुत अच्छी है क्योंकि कई स्मार्टफोन ऐसे हैं जिन्हें आप टीवी से कनेक्ट नहीं कर सकते है। हालाँकि आपको Jio Phone में यह Feature मिलता है। आपको बता दें कि इस तरह आप पुराने टीवी, स्मार्ट LED टीवी और Non Smart LED टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं।

तो चलिए सीखते है की Jio Phone से TV को कैसे कनेक्ट करे जैसा की हमने कहा आप Jio Phone से किसी भी प्रकार के टीवी को कनेक्ट कर सकते है। इसमें CRT टाइप टीवी भी शामिल होती है अब CRT टीवी वो होती है जिसे आप पुराने टाइम या फिर बचपन में शायद आपने देखि हो जो की LED TV से पहले चला करती थी। जब आप किसी पुराने टीवी को इससे जोड़ सकते हैं, तो आज की स्मार्ट और नॉन -स्मार्ट टीवी को जोड़ना उतना ही आसान है।

Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare

Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare 2022 – Jio Mobile Se Tv Kaise Chalaye

इस प्रक्रिया के लिए आपको तीन चीजों की आवश्यकता पड़ने वाली है। पहला है Jio Phone, दूसरा टीवी, तो ये दोनों चीज़े पहले से ही आपके साथ होगी। तीसरी चीज केबल है जिसे आपको खरीदना है। जब आप नया जियो फोन खरीदते हैं तो आपको उससे जुड़ी केबल नहीं मिलेगी। आपको इस केबल को अलग से खरीदना होगा, जिससे आप अपने जियो फोन को टीवी से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं

Jio Phone Me Online Game Kaise Download Kare In Hindi 
Photo Ka Background Kaise Change Karte Hain
Jio Phone Whatsapp Download Link And Install Kaise Kare 

आप इस केबल को Jio Store पर आसानी से ले सकते हैं, वर्तमान में इसकी कीमत लगभग 1500 रुपये है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस केबल की कीमत Jio Mobile की कीमत के बराबर क्यों है, तो आपको बता दें कि यह एक स्मार्ट केबल है जो सेल फोन को टीवी से जोड़ने का काम करती है।

आपको पता नहीं होगा कि केबल भी विभिन्न प्रकारों में आती है, इस मामले में आपको Jio स्टोर पर जाना है और अपने टीवी के अनुसार केबल खरीदने की जरुरत है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पुराना CRT टीवी है, तो आपको इसके लिए RCA केबल खरीदने की आवश्यकता होगी, लेकिन एक स्मार्ट टीवी के लिए या गैर-स्मार्ट LED टीवी के लिए आपको HDMI केबल खरीदने की आवश्यकता होगी।

Jio Phone Se TV Ko Connect Karne Ka Tarika

यदि आपने Jio Store से अपने टीवी के लिए केबल खरीदी है, तो टीवी को Jio Mobile से कनेक्ट करने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें।

how to connect jio phone to tv without jio media cable,Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare
                                 Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare
  1. सबसे पहले केबल के एक हिस्से को Jio Mobile से कनेक्ट करें और दूसरे हिस्से को टीवी से कनेक्ट करें।
  2. इसके अलावा, मीडिया केबल को बिजली से कनेक्ट करें।
  3. यहां आपको पहले से ही टीवी को On रखना होगा।
  4. अब अपने Jio Mobile पर Jio TV App खोलें।
  5. Jio TV Application में आपको कई चैनल दिखेंगे, आप कोई भी चैनल चला सकते हैं।
  6. जैसे ही आप अपने लाइव टीवी ऐप में चैनल चलाएंगे, यह टीवी पर दिखाई देने लगेगा।

इस तरह, आप कुछ Steps को Follow करके अपने Jio मोबाइल फोन को टीवी से जोड़ सकते हैं। यहां से आप फिल्म, गाने, आदि देख सकते हैं। अगर इसमें कोई समस्या है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं, हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Conclusion

अब आपको पता होना चाहिए कि Jio Phone Ko TV Se Kaise Connect Kare, यहाँ आपको बस ये चीज़ हो याद रखना है कि RCA केबल पुराने टीवी पर काम करता है। इसके अलावा, HDMI केबल स्मार्ट और गैर-स्मार्ट LED टीवी पर काम करता है। यदि आप अपने टीवी के लिए गलत केबल चुनते हैं, तो आपका टीवी कनेक्ट नहीं होगा, इसलिए आपको केवल अपने टीवी के हिसाब से खरीदने की आवश्यकता है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

Sharing Is Caring:

Leave a Comment