Online Bina OTP Ke Call History Kaise Nikale | दूसरे मोबाइल कॉल डिटेल निकालना – All Best Ways

5/5 - (19 votes)

Call History Kaise Nikale आज के वक़्त में सभी सीखना चाहते है। क्युकी हर कोई अपने दोस्तों और फॅमिली मेंबर के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल को देखना चाहता है। तो आज में आपको दूसरे मोबाइल की कॉल डिटेल निकालना सिखाने वाला हूँ। हम आपको इस आर्टिकल में सभी तरीके बतायेगे जिससे आप कॉल डिटेल को आसानी से निकाल सकते है।

आज कल काफी लोग call detail kaise nikale, kisi bhi number ki call detail, airtel ki call detail kaise nikale, kisi number ki call detail kaise dekhe, kisi ki call detail kaise nikale, other number call detail, airtel call detail software, mobile number call detail, call detail for 3 months airtel prepaid, call detail of any mobile number, call detail kaise nikalte hain, jio number ki call detail kaise nikale को गूगल पर सर्च करते है।

आप अपने परिवार के किसी भी सदस्य की कॉल डिटेल को निकालना चाहते है लेकिन यह समझ नहीं आरहा है कि किस तरीके से हम ऑनलाइन अपने मोइबले से कॉल की डिटेल निकाल सकते है इसके बारे में जानने वाले है। वैसे तो ऑनलाइन काफी सारी वेबसाइट भी मौजूद है यहाँ पर वो कॉल डिटेल प्रोवाइड कराते है। लेकिन कुछ सिर्फ फ़र्ज़ी काम ही करती है।

अगर आप गूगल प्लेस्टोर की तरफ जायेगे तो वहाँ पर भी बहुत से एप्लीकेशन मौजूद है जो कॉल डिटेल को देते है। लेकिन वही कुछ ऐसे एप्लीकेशन भी है जो पागल बनाते है। कभी भी फ़ालतू एप्लीकेशन को इनस्टॉल ना करे क्युकी वो आपके मोबाइल के स्टोरेज को भर देते है जिससे आपका मोबाइल ठीक से नहीं चल पाता है।

Online Bina OTP Ke Call History Kaise Nikale , call details kaise nikale

[ Airtel, Vodafone, Idea, Jio, BSNL ] Online Bina otp ke call history kaise nikale 

तो यहाँ पर बहुत लोगो के मन में यह सवाल आ रहा होगा की बिना OTP के भी मोबाइल की कॉल details कैसे निकल सकती है तो आपको बता दू यह कोई आसान काम नहीं होता है। यह Permisson सिर्फ Sim Service Provider Company के पास ही होती है। 

जो भी Police किसी का Call Details को Check करती है तो उसके लिए भी उनको Service Provider से ही सारी Information लेनी पड़ती है। तो अब आपके समझ में आ गया होगा की Bina OTP के यह काम करना बहुत मुश्किल है। 

अगर किसी घर वाले या फिर ऐसे इंसान की Call Details चाहते है जो आपके आस पास रहता है या रोज़ आपको मिलता हो। तो इसके लिए आपको सिर्फ एक बार Victim के मोबाइल से एक OTP की जरूरत पड़ेगी उसके बाद आप एक महीने का Record बहुत आसानी से निकाल सकते है। 

लेकिन इस app में aap incoming calls को नहीं देख पाएंगे। इसमें आप सिर्फ उन Calls को ही देख पाएंगे जो की Victim के माध्यम से की गयी होगी। यह इस app का Drawback है, लेकिन शायद आपने वाले टाइम में यह इस चीज़ को ठीक भी कर सकते है। 

तो इस Call Details को निकालने वाले App का नाम Mubble App है। यह app आपको Google Playstore पर नहीं मिलेगा। यह app आपको sirf Google पर कुछ website पर ही मिल पायेगा और अगर आप इसे Download करना चाहते है तो नीचे आपको एक लिंक भी मिल जायेगी।

App Link – Click Here 

Mubble Application Se Online Bina OTP Ke Call Details Kaise Nikale In Hindi

  1. तो आप सबसे पहले ऊपर दिए हुए लिंक से app को Download कर ले।
  2. जैसे ही आप इसे Install कर लगे तो आपको तो आपसे Mobile Number पूछा जायेगा जिसमे आपको Victim का number डालना है उसके बाद OTP से verify भी कर देना है।
  3. अब आपसे Email Id पूछा जाएगा जिसमे आपको खुद की Email Id देनी है, क्युकी इस ईमेल पर आपको सारी Call Details mail के जरिये मिलेगी।
  4. अब जैसे ही आपका account Create हो जाएगा। तब आपके सामने Home Screen खुल जायेगी।
  5. अब आप company provider को select कर ले और  bill  option पर क्लिक कर दे।
  6. अब कितने din का की आप call details देखना चाहते है वो सलेक्ट कर ले और Get Bill Get By Email पर select करके Get Bill पर क्लिक कर दे।
  7. जैसे ही आप ये सब काम कर लेगे उसके बाद आपके ईमेल id पर एक मेल आ जायेगा जिसमे एक pdf होगी जिसे आप Download करने के बाद ओपन करेंगे तो आपको सारी Call Details मिल जायेगी।

Airtel नंबर की Call details कैसे निकलेगी ?

दोस्तों काफी सारे लोगों के पास एयरटेल का सिम होता है और वह एयरटेल सिम का कॉल डिटेल निकलवाना चाहते हैं। लेकिन वह पता नहीं होता है कि वह किस तरीके से एयरटेल सिम की कॉल डिटेल्स को निकाल पाए। तो आज यहां पर हम आपको बताएंगे कि आप अपने एयरटेल प्रीपेड नंबर की कॉल हिस्ट्री या फिर कॉल डिटेल को कैसे निकाल सकते हैं।

पहले के वक्त में एयरटेल की वेबसाइट पर आपको कॉल हिस्ट्री निकालने का ऑप्शन मिल जाता था लेकिन अब ऑफिशल वेबसाइट से इस तरीके को हटा दिया गया है। तो अब हम यहां पर आपको बताएंगे कि आप किस तरीके से एयरटेल सिम का कॉल डिटेल निकलवा सकते हैं।

Airtel Call details kaise nikale

Airtel Call details kaise nikale ke Steps :

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एयरटेल सिम को डालना है।
  2. अब आपको अपने मोबाइल में मैसेज बॉक्स को ओपन करना है और EPREBILL < SPACE > MONTH NAME < SPACE > EMAIL ADRESS को डालना है। तो कोड में आपको ईमेल एड्रेस की जगह पर अपना ईमेल आईडी डालना है और मंथ नेम की जगह पर आपको जिस भी महीने की कॉल डिटेल निकालनी है वह मंथ डाल देना है और फिर आपको 121 नंबर पर भेज देना है।
  3. जब आप इस मैसेज को भेज देंगे उसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर एक ई-मेल आएगा जहां पर आपको pdf मिलेगी और आपके मोबाइल पर एक मैसेज भी आएगा जिसमें आपको पासवर्ड दिया जाएगा और उसी पासवर्ड से आप अपनी पीडीएफ फाइल को खोलेंगे।
  4. अब आपके सामने सभी कॉल डिटेल आ जाएंगे।

जिओ नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

आप लोगों को पता है कि जिओ सिम अभी के वक़्त में काफी लोगो के पास है। क्युकी जिओ सिम के जो मोबाइल रिचार्ज है वो बहुत सस्ते होते है। आपको इंटरनेट के पैक बहुत ही सस्ते मिलते है। तो अगर आपके पास भी जिओ का सिम है और आप उस सिम की कॉल डिटेल्स को निकालना चाहते है तो अब उसके बारे में भी जान लेते है।

जिओ सिम की कॉल डिटेल निकालने के लिए काफी सारे तरीके हैं। जैसे कि अगर आप कस्टमर केयर से बात करके भी अपने कॉल डिटेल्स को अपनी ईमेल आईडी पर मांगा सकते हैं। वही कुछ लोग एसएमएस के जरिए अपनी कॉल डिटेल को निकाल लेते हैं। तो यहां पर हम आपको इन सबसे दूसरा तरीका बताएंगे जो कि जियो एप्लीकेशन के जरिए होता है।

जिओ नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

Jio Call details kaise nikale ke steps :

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जिओ एप्लीकेशन को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड करना है।
  2. अब अपने जिओ सिम से एप्लीकेशन में लॉगिन करना है।
  3. अब जो भी पैक आपके मोइबले में डाला होगा वो वहाँ पर दिख जाएगा और वही Current plan और Data Balance पर आप क्लिक करे।
  4. अब आपको दिखेगा की आपने किस किस को कब कॉल किया है। अगर आप एक मंथ से ज्यादा की कॉल डिटेल देखना चाहते है तो फ़िल्टर करके निकाल सकते है।

VI Call History Kaise Nikaale

आप सभी लोग जानते हैं कि अब वोडाफोन और एयरटेल का सिम एक ही कंपनी बन गई है। तो जो भी लो वोडाफोन या फिर आइडिया सिम का यूज करते हैं। तो गूगल पर सर्च करते हैं कि वोडाफोन कॉल डिटेल कैसे निकाले या आइडिया की कॉल डिटेल कैसे निकाले तो उसका जवाब अब आपको यहां पर मिलने वाला है।

इंटरनेट पर काफी कम वेबसाइट है जो आपको इन 2 सिम की कॉल हिस्ट्री कैसे निकालते हैं इसके बारे में बताती हैं। लेकिन यहां पर हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आपको पूरा पढ़ना है और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल ना भूलें।

VI Sim Ki Call Details kaise Nikaale Ke Steps :

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर पर जाना है और वहां पर VI का एप्लीकेशन इंस्टॉल कर लेना है।
  2. अब आपको अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट को लॉगइन करना है
  3. जब आप लॉग इन कर लेंगे तो आप वहीं पर आपके डाटा प्लान की जानकारी दी गई होगी तो वहीं पर आपको कॉल डिटेल का ऑप्शन मिल जाता है जहां से आप अपने सिम की कॉल डिटेल की जानकारी प्राप्त कर पाते हैं।

Note – दोस्तों एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि आप कोई भी इंटरनेट से ऐसे एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल ना करें जो गूगल प्ले स्टोर पर ना हो और उसकी कोई पीछे का कुछ भी पता ना हो। क्योंकि काफी सारी वेबसाइट फर्जी ऐप को ऑनलाइन डाल देती हैं और जब आप अपने मोबाइल में उन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करते हो तो वह आपके मोबाइल के डाटा को और आपके मोबाइल को दोनों को खराब कर देती है। 

Read More About :

Jio sim number ki incoming and outgoing call details kaise nikale

Jio Phone me number block Kaise Kare

Call forward Kaise Kare Aur Hataye

Kisi Bhi Mobile Number Ki Details Check Kare

Conclusion 

तो दोस्तों मैंने यहाँ पर आपको बताया कि आप Online Bina otp ke call details kaise nikal सकते है। तो मेँ आशा करता हु की आपको सारी चीज़ समझ आ गयी होगी। अगर आपके मन में कोई और सवाल आ रहे हो तो आप Comment में मुझसे पूछ सकते है।

तो कैसा लगा दोस्तों आपको मेरा आर्टिकल अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर ले जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ की जानकारी वीडियो के माध्यम से मिलती रहे और आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और अन्य लोगो को भी शेयर कर सकते है जिससे उनको भी अपडेट मिलता रहे।

FAQ ( Frequently Asked Questions )

 

पुरानी कॉल हिस्ट्री कैसे निकाले?

आप जिस भी सिम को यूज कर रहे हैं उससे उनकी पुरानी कॉल डिटेल्स को आसानी से निकाला जा सकता है। हमने आर्टिकल के अंदर सभी से के बारे में बताया है कि आप उनकी कॉल डिटेल कैसे निकाल सकते हैं। चाहे वह जिओ , एयरटेल या VI सिम ही क्यों ना हो।

कॉल डिटेल में क्या क्या पता चलता है?

कॉल डिटेल में आपने किससे और कब बात की है यह आसनी से जान सकते हो।

क्या कॉल रिकॉर्डिंग निकल सकती है?

अगर आप अपने मोबाइल में कोई भी आटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर का यूज़ करते हो तो आप आसनी से कॉल रिकॉर्डिंग को सुन सकते हो।

Sharing Is Caring:

4 thoughts on “Online Bina OTP Ke Call History Kaise Nikale | दूसरे मोबाइल कॉल डिटेल निकालना – All Best Ways”

Leave a Comment